scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कोरोना के चलते घर से दूर फंसे लोगों के लिए इस कंपनी ने तैयार की बोतलबंद हवा

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 1/5

कोरोना वायरस महामारी के चलते हवाई यात्रा पर कई तरह के प्रतिबंध देखने को मिल रहे हैं. कोरोना के एक नए स्ट्रेन ने चीजों को और मुश्किल किया है और 40 देशों ने यूनाइटेड किंगडम आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. इसके चलते कई ब्रिटिश लोग दूसरे देशों में फंसे हैं. हालांकि एक कंपनी ने घर से दूर इन ब्रिटिशर्स के लिए एक अजीबोगरीब लेकिन दिलचस्प प्रोडक्ट का इंतजाम किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 2/5

यूनाइटेड किंगडम की एक कंपनी ने अब यूके के लोगों के लिए बोतल बंद हवा का इंतजाम किया है ताकि दूर-दराज क्षेत्रों में फंसे लोग अपने 'घर' की आबोहवा का आनंद ले सकें. 500 मिलीलीटर की इस बोतल की कीमत 25 पाउंड्स यानी 2500 रूपए है. इस बोतल के साथ ही एक कॉर्क स्टॉपर भी आता है, ताकि जब भी जरूरत पड़े, वो इसे खोल कर हवा ले सकें और तुरंत इसे बंद किया जा सके.   
 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 3/5

माई बैगेज नाम की ये कंपनी फिलहाल इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और आयरलैंड की ओरिजिनल हवा को बोतल में बंद कर बेच रही है. इस कंपनी का कहना है कि वे इसके अलावा भी यूके में मौजूद बाकी लोकेशन्स के ऑर्डर भी लेने को तैयार है. कंपनी का कहना है कि उन्होंने हाल ही में वेल्स में रहने वाले एक शख्स की रिक्वेस्ट भी ली थी जो नॉर्थवेस्टर्न वेल्स के पहाड़ी क्षेत्र की हवा का सैंपल चाहता था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 4/5

इस कंपनी का कहना है कि उन्होंने एक रिसर्च कराया था जिसमें सामने आया कि कोई भी सुगंध इंसान की इमोशनल मेमोरी से जुड़ी होती है. कंपनी के एक प्रवक्ता का कहना था कि सुगंध और इमोशन्स का गहरा नाता होता है इसलिए हमें उम्मीद है कि अपने देश की हवा लेने के बाद लोगों को अपने घर की याद कम आएगी और उन्हें अपनी नई जिंदगी में सेटल होने में आसानी होगी, फिर वे दुनिया के किसी भी कोने में क्यों ना रह रहे हों. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 5/5

इस कंपनी के मुताबिक, उन्हें ज्यादातर ऑर्डर्स उन लोगों से मिल रहे हैं जो घर से दूर अपने परिवार वालों को ये बोतलें गिफ्ट्स के तौर पर भेज रहे हैं और वेल्स की बोतलबंद हवा का स्टॉक भी खत्म हो चुका है. गौरतलब है कि इससे पहले कनाडा की कंपनी वाइटिलिटी एयर ने चीन के प्रदूषित शहरों में मौजूद लोगों के लिए इसी तरह की बोतलबंद शुद्ध हवा का बंदोबस्त किया था.