scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

फिलीपींस: लॉकडाउन तोड़ा तो 300 बार लगवाई उठक-बैठक, रेंगते-रेंगते मर गया युवक

man dead due to squats
  • 1/10

फिलीपींस में एक शख्स ने लॉकडाउन कर्फ्यू तोड़ा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उससे सैंकड़ों उठक-बैठक लगवाईं जिसके चलते इस व्यक्ति के हालात इतने खराब हुए कि इसकी जान चली गई. अब इस मामले में पुलिस पर दबाव बना हुआ है.

man dead due to squats
  • 2/10

मनीला के एक प्रांत में  28 साल का डेरेन पानी लेने के लिए निकला था. हालांकि लॉकडाउन होने की वजह से उसे एक लोकल ग्रुप ने पकड़ लिया और उसे स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया. पुलिस स्टेशन में उसे सैंकड़ों उठक-बैठक लगानी पड़ी.
 

man dead due to squats
  • 3/10

डेरेन जब घर पहुंचा तो उसने अपनी पार्टनर को बताया कि उसे काफी दर्द हो रहा है. जीएमए न्यूज के साथ बातचीत में इस महिला ने कहा कि मेरे पार्टनर को दिल की समस्या है और वो काफी तकलीफ में था. मैंने उनसे पूछा था कि आखिर वो चल क्यों नहीं पा रहा है. 
 

man dead due to squats
  • 4/10

'इस पर डेरेन ने मुझसे कहा था कि पुलिस वालों ने उसे 100 उठक-बैठक लगवाने के लिए बोला था. लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगभग 300 उठक-बैठक लगानी पड़ी थीं जिससे उनके हालात खराब हो गए थे.' उनसे पूछा गया कि आखिर डेरेन को 100 के बजाए 300 उठक-बैठक क्यों लगानी पड़ीं?

 

 

man dead due to squats
  • 5/10

इस पर महिला ने कहा दरअसल वहां सजा पाए लोग उठक-बैठकर के दौरान एक लय में नहीं थे जिसके चलते पुलिसवाले उनकी सजा बढ़ाए जा रहे थे. इस महिला ने लोकल मीडिया को एक वीडियो भी दिखाया है जिसमें डेरेन को लंगड़ाते हुए देखा जा सकता है. 

man dead due to squats
  • 6/10

इसके अलावा डेरेन को अपने बाथरूम में जाने के लिए रेंगना पड़ा था. डेरेन के कजिन एड्रियान ने इस मामले में जांच की मांग की है और एड्रियान का डेरेक से जुड़ा फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. 

man dead due to squats
  • 7/10

वही इस मामले में एक टीवी इंटरव्यू में क्षेत्र के सिटी पुलिस चीफ मार्लो सोलेरो ने कहा कि सजा के तौर पर उठक-बैठक नहीं लगवाई जाती है. उन्होंने कहा कि हम लोगों से कम्युनिटी सर्विस कराते हैं और उन्हें नियमों के बारे में बताते हैं. ऐसे में इस मामले की जांच हो रही है. 

man dead due to squats
  • 8/10

गौरतलब है कि पिछले साल क्वारनटीन नियम और कोरोना गाइडलाइन्स को तोड़ने के चलते कई लोगों को फिलीपींस में सख्त सजा दी गई थी. इनमें से कई लोगों को कुत्तों के पिंजरे में और कुछ लोगों को भीषण गर्मी में भरी दोपहरी में बाहर बैठा दिया गया था. 

man dead due to squats
  • 9/10

बता दें कि फिलीपींस कोरोना वायरस महामारी के चलते काफी जूझ रहा है. 6 अप्रैल तक इस देश में 8 लाख से ज्यादा केस थे और यहां इस महामारी से अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

man dead due to squats
  • 10/10

सभी तस्वीरें- प्रतीकात्मक, फोटो क्रेडिट: Getty Images