scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बॉस नहीं दे रहा था छुट्टी, कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश, अब नौकरी भी गई

कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश
  • 1/5

ऑफिस में काम से छुट्टी पाने के लिए लोग तरह-तरह के बहाने बनाते हैं ताकि बॉस आराम से छुट्टी दे दें. लेकिन अमेरिका के एरिजोना में  19 साल के एक फैक्ट्री कर्मचारी ने काम पर नहीं जाने के लिए खुद के ही अपहरण की साजिश रच ली. 

कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश
  • 2/5

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के वाटर टॉवर के पास टायर फैक्ट्री में काम करने वाले 19 साल के ब्रैंडन सूल्स ने खुद का फर्जी अपहरण करवाया. पुलिस के अनुसार, सूल्स को एक राहगीर ने देखा जो फैक्ट्री से मीलों दूर एक जगह पड़ा हुआ था. उसके हाथ बेल्ट से बंधे हुए थे जबकि मुंह में भी कुछ भर दिया गया था ताकि वो आवाज ना निकाल सके. ये सब उसने इसलिए किया था ताकि अपहरण बिल्कुल असली दिखे.

कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश
  • 3/5

जब पुलिस ने सूल्स को वहां से बरामद किया तो उसने जांच अधिकारियों को बताया कि उसका अपहरण दो लोगों ने किया था. उन्होंने उसे बेहोश कर दिया और पानी के टॉवर से निकलने से पहले उसे एक वाहन में डालकर इधर-उधर ले गए और फिर फेंक दिया. उसने दावा किया था कि उसका अपहरण इसलिए किया गया था क्योंकि उसके पिता ने शहर में कहीं पैसे छुपा कर रखे थे.

कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश
  • 4/5

हालांकि, बाद में जब कंपनी ने निजी जासूसों के जरिए इस केस की जांच करवाई तो उन्हें इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि सूल्स का अपहरण किया गया था या फिर उस पर हमला हुआ था. उन्होंने सूल्स के दावों के मुताबिक निगरानी वीडियो भी देखा जिससे उसकी पोल खुल गई. एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के सच पता लगा लेने के बाद सूल्स ने  पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसने काम से छुट्टी लेने के लिए अपहरण की कहानी बना ली थी. उसे झूठी साजिश रचने के लिए 17 फरवरी, 2021 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

कर्मचारी ने रच ली अपहरण की साजिश
  • 5/5

एक अधिकारी ने एबीसी न्यूज को बताया कि अपहरण की साजिश रचने वाले शख्स ने खुद ही अपने मुंह में कुछ ठूंस लिया था. अपनी बेल्ट उतारकर हाथों को बांध लिया. इसके बाद एक सड़क के किनारे लेट गया ताकि लोग उसे देख सकें और समझें कि इसका किसी ने अपहरण कर लिया और वो बदमाशों से बचकर सड़क तक पहुंच गया. हालांकि सच्चाई सामने आने के बाद कंपनी ने सूल्स को नौकरी से निकाल दिया.