scorecardresearch
 

बिजनेस

Jio ने बढ़ाए अपने Tariff Plan

Jio ने बढ़ाए अपने Tariff Plan

29 नवंबर 2021

हाल ही में Airtel और VI ने दाम बढ़ाए थे, अब JIO ने भी अपने Tariff Plan में बढ़ोतरी करके लोगों को दिया बड़ा झटका. जियो की नई दरें 1 दिसंबर से होगी लागू. कंपनी का सबसे पॉपुलर प्लान जो 555 रूपये का था 84 दिनों के लिए वो अब 666 रूपये का हुआ. ग्राहकों के मामले में JIO नंबर 1 Telecom Company है. देश में कुल 106 करोड़ 4G यूजर्स है, जिसमें जियो के पास 44 करोड़ ग्राहक है.

1 दिसंबर से EPFO और बैकिंग में होंगे बड़े बदलाव

SBI क्रेडिट कार्ड वाले हो जाए सावधान!

29 नवंबर 2021

EPFO ने UAN और आधार को लिंक करना अनिवार्य बना दिया है. इसकी समयसीमा 30 नवंबर को समाप्त हो रही है. इससे पहले जो लोग UAN-Aadhaar Link नहीं करा पाएंगे, उनका पीएफ खाता (PF Account) बंद हो जाएगा. वहीं जिनके पास SBI का Credit Card हैं, उन्हें अब हर खरीदारी पर 99 रुपये अलग से टैक्स देना होगा.. वहीं Punjab National Bank ने सेविंग्स अकाउंट (Savings Account) की ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया हैं.

What is Digital Bank

What is Digital Bank, भारत में जल्द होंगे शुरू?

29 नवंबर 2021

Digital Bank: भारत में डिजिटल बैंक खुलने करने का समय आ गया है. हाल में नीति आयोग ने इसको लेकर एक डिस्कशन पेपर रिलीज किया है. 31 दिसंबर तक लोगों के इस पर सुझाव मांगे गए हैं. बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट 1949 में डिजिटल बैंक को लेकर एक सिंपल डेफिनेशन दी गई है. इसके अनुसार डिजिटल बैंक इंटरनेट की मदद से लोगों से सर्विस प्रोवाइड करेंगे. इन बैंक से लोग आसानी से लॉन ले सकेंगे और सैविंग को जमा कर सकते है. ये बाकी बैंक की तरह ही होंगे.

Platform ticket rate

भारतीय रेलवे में शुरु हुआ रियायतों का सफर

26 नवंबर 2021

भारत में कोरोना का कहर कम हो गया है. ऐसे में रेलवे ने तमाम पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है. हाल ही में रेलवे ने सभी स्पेशल ट्रेनों को खत्म कर सामान्य परिचालन शुरू करने का फैसला किया है. इसी बीच सेंट्रल रेलवे ने अब प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कम करने का फैसला किया है. सेंट्रल रेलवे (मध्य रेलवे) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अब 50 रुपए की जगह प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए का कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई. ये आदेश 25 नवंबर से लागू है.

Cryptocurrency

बैन नहीं रेगुलेट होगी Cryptocurrency?

26 नवंबर 2021

Cryptocurrency News: जैसे ही खबर आई कि निजी क्रिप्टोकरेंसी को बैन या रेगुलेट करने के लिए भारत सरकार संसद के इस शीतकालीन सत्र में बिल ला सकती है, क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में घबराहट फैल गई. ज्यादातर क्रिप्टो एक्सचेंज लगभग क्रैश होते हुए दिखे और सभी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में कल 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई. सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन कल के कारोबार में ही 17 फीसदी टूट गई. अब ऐसे में एक और खबर आई है जो क्रिप्टोकरेंसी के बाजार को और परेशान कर सकती है.

Cryptocurrency ban in india

भारत में Cryptocurrency ban के मायने क्या?

24 नवंबर 2021

देश में बड़े पैमाने पर लोग Cryptocurrency में निवेश कर रहे हैं. इन currency में काफी उतार-चढ़ाव होता है. इनका कुछ पता नहीं होता कि ये कहां से शुरू हो रही हैं और कहां से संचालित हो रही हैं. ऐसे में सरकार ने इसके बारे में फैसला करने के बारे में सोचा है जिसे अच्छा कदम माना जा रहा है. क्या भारत में सच में बैन हो जाएगी Cryptocurrency, क्या हैं इसके मायने? घबराने की जरूरत नहीं है बस इस वीडियो को देख लीजिए.

Bitcoin city

इस देश में बनेगा दुनिया का पहला Bitcoin शहर!

23 नवंबर 2021

BitCoin City: Central America के सबसे छोटे और सबसे सघन आबादी वाले देश El Salvador में दुनिया का सबसे पहला Bitcoin City बनाने की योजना है. इसे Bitcoin पर आधारित bonds के जरिए fund किया जाएगा. El Salvador के राष्ट्रपति नायिब बुकेले ने अपने देश की Economy में निवेश बढ़ाने के लिए Cryptocurrency पर बड़ा दांव लगाने का ऐलान किया है.

10 Steps to follow for the successful Startup

खोलना चाहते हैं खुदका Startup तो देखें ये Video?

14 नवंबर 2021

10 Steps to follow for the successful Startup: आजकल युवा कोई भी नौकरी करने की बजाए स्टार्टअप खोलने में भरोसा रखते हैं. लेकिन उन्हें ये नहीं समझ आता कि आखिर ये शुरू कैसे और कहां से करना है। अगर आप भी खोलना चाहते हैं अपना स्टार्टअप तो देखें ये Motivational and learning Business वीडियो