scorecardresearch
 

वायरल न्यूज़

वायरल न्यूज: चुनाव में धूम मचा रहीं नारे वाली मिठाइयां?

06 मार्च 2021

बंगाल की चुनावी लड़ाई में नारे और प्रचार के साथ-साथ गीतों की जंग तो तेज हो ही गई थी. अब मिठाईयों पर नारे का चलन भी इन दिनों काफी तेज हो गया है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद से सरगर्मियां तेज हो गई हैं. अपनी उत्सवधर्मिता के लिए दुनियाभर में विशेष पहचान रखने वाले बंगाल में चुनावी मौसम की झलक नजर आने लगी है. लगता है अब सियासी जंग कोलकाता की मिठाई की दुकानों तक पहुंच गई हैं. मौसम के मिजाज को देखते हुए राज्य की लोकप्रिय दुकानों में ..खेला होबे.. और जय श्री राम.. के नारे लिखी मिठाइयों की बिक्री की जा रही हैं. आखिर क्या है सच्चाई, देखें वायरल न्यूज.

क्या है सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनावी रैली के वायरल वीडियो का सच?

05 मार्च 2021

बंगाल की रैली इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है. उधर एक वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो है बीजेपी के सबसे बड़े स्‍टार प्रचारक सीएम योगी आदित्यनाथ की जो एक रैली की है. क्या है वीडियो की सच्चाई आइये करते हैं इसकी पड़ताल.

पुलिसकर्मी के बर्थडे पार्टी में ताक पर सोशल डिस्टेंसिंग?

04 मार्च 2021

सरकार चाहे कितने भी दावे कर ले, कितने भी वादे कर ले लेकिन उन दावों और वादों की अनदेखी कई बार खुद सरकारी मुलाजिम ही कर बैठते हैं. कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार पर केंद्र सरकार ही नहीं महाराष्ट्र सरकार भी लगातार एक्शन में है. तरह-तरह के जतन नाकाफी साबित हो रहे है. वहीं इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिसकर्मी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. वो भी पूरे धूम-धाम से. पुलिसकर्मी के इस जन्मदिन समारोह को खास बनाने के लिए डीजे के साथ-साथ जश्न मनाने की पूरी व्यवस्था की गई है लेकिन इस भव्य समारोह में अगर कुछ कमी है तो वो कमी है मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की. क्या है सच्चाई देखें वायरल न्यूज.

वायरल न्यूज: क्या चुनाव आयोग पर है सरकार का नियंत्रण?

03 मार्च 2021

साल 2021 में विधानसभा के चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. अक्सर देखा जाता है कि चुनावों के दौरान केंद्र सरकार पर चुनाव आयोग को कंट्रोल करने का आरोप लगता रहता है जिसको लेकर सरकार और विपक्ष में तनातनी देखने को मिलती है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग वायरल होने लगी है. इसमें दावा किया जा रहा है कि अभिनेता और पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता जॉय बनर्जी ने कहा है कि चुनाव आयोग उनकी पार्टी के नियंत्रण में है. इस कटिंग को पोस्ट करते हुए एक फेसबुक यूजर ने कैप्शन में लिखा है कि ये चुनाव आयोग की धज्जियां उड़ा रहा है इसे जेल भेजा जाए इसका दिमाग सही नहीं है. क्या है सच्चाई, देखें वायरल न्यूज.

मास्क न पहनने पर ट्रोलर्स के निशाने पर आए PM मोदी! देखें वायरल न्यूज

02 मार्च 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही वैक्सीन लगने की प्रक्रिया भी अब तेजी से बढ़ने लगी है. ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन लगवाई. पीएम मोदी ने दिल्ली के ऐम्स में कोविड 19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट करके सभी लोगों से भारत को कोविड 19 मुक्त करने में योगदान करने की अपील भी की. पीएम के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर एक-के-बाद एक कई यूजर्स ने कई तरह के ट्वीट करने शुरू कर दिए, लेकिन लोगों को बस ये बात सबसे ज्यादा खली कि पीएम ने वैक्सीन लगवाते समय मास्क क्यों नहीं लगाया, जबकि पीएम खुद बार-बार यही बात दोहराते हैं और लोगों से अपील भी करते हैं कि मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. लेकिन जब पीएम ने खुद मास्क नहीं लगाया तो लोगों ने पीएम को लेकर तरह-तरह के ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं.

वायरल न्यूज: मालिक के कत्ल में मुर्गा गिरफ्तार?

01 मार्च 2021

कत्ल के इलजाम में आपने जेल जाते हुए बहुत से गुनहगारों को देखा होगा पर क्या कभी आपने ये सुना है कि एक मुर्गे ने अपने ही मालिक की जान ले ली हो? किसी इंसान की जान लेने वाले गुनहगारों को आपने कई बार देखा होगा, उन गुनहगारों को कोर्ट में पेशी के लिए जाते हुए या गुनाह साबित होने पर जेल जाते हुए भी कई बार देखा होगा. लेकिन तेलंगाना में एक ऐसा क्राइम हुआ है जिसका वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है और तो और इस क्राइम को करने वाला कोई इंसान नहीं बल्कि एक मुर्गा है. क्या है सच्चाई, देखें वायरल न्यूज.

वायरल न्यूज: क्या अक्षय ने की सरकार से रोजगार देने की मांग?

28 फरवरी 2021

रोजगार को लेकर तमाम बातें सामने आई. कोरोनाकाल में कई लोगों की नौकरियां चली गई ऐसे में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अक्षय कुमार रोजगार के लिए सरकार से गुहार लगा रहें हैं. बेरोजगारी का संकट लोगों के जीवन पर बुरा असर डाल रहा है. मोदी सरकार ने भी हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है और बोरोजगारी चरम पर पहुंच गई हैं. लेकिन क्या है वायरल दावे की सच्चाई, देखें वायरल न्यूज.

क्या यूपी पुलिस चला रही 30 दिन का मास्क चेकिंग अभियान?

27 फरवरी 2021

कोरोना काल में मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है. प्रशासन इस पर कड़ी नजर रखता है. कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से दूसरे राज्यों में भी मास्क को लेकर फिर से सख्ती बरती जा रही है. शायद इसी का फायदा उठाकर सोशल मीडिया के जरिए कुछ शरारती तत्व यूपी में अफरातफरी फैलाने की कोशिश कर रहे थे. हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक ऐसी ही घटना सामने आई, जिसमें मास्क चेकिंग के नाम पर झूठी खबर फैलाई गई. क्या है पूरा मामला, देखें वायरल न्यूज.

रजनीकांत के स्टाइल में चाय बेचता है ये शख्स, जमकर हो रहा वायरल

26 फरवरी 2021

सुपरस्टार रजनीकांत के फैंस दुनियाभर में फैले है. दुनियाभर में लाखों लोग ऐसे हैं जो रजनीकांत की नकल करते हैं लेकिन रजनीकांत का ये फैन तो बाकि लोगों से बिल्कुल अलग है. ये चायवाला सिर्फ चाय ही नहीं बेचता बल्कि इसका स्वैग भी कुछ अनोखा है. देखें वायरल न्यूज.

महाराष्ट्र में बढ़ता कोरोना, 'अग्निपथ' के जरिए लोगों को जागरुक कर रही मुंबई पुलिस

25 फरवरी 2021

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. लोगों से घरों में रहने और सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. मुंबई पुलिस ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी किया है. जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है. देखें वायरल न्यूज.

वायरल न्यूज: BJP कार्यकर्ताओं का TMC नेता के घर पर हमला?

24 फरवरी 2021

विधानसभा चुनाव के पहले पश्चिम बंगाल की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. इस तनावपूर्ण सियासी उठापटक के बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी के कार्यकर्ता पुलिस का घेरा तोड़कर एक घर पर पथराव करते और कुर्सियां फेंकते दिख रहे हैं. जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल में चुनावी शंखनाद का स्वर तेज हो रहा है, वैसे वैसे सूबे की फिजा में हिंसा की गंध घुलती जा रही है. इस वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि इस तरह बीजेपी बंगाल में शांति भंग कर रही है. क्या है वायरल दावे की सच्चाई, देखें वायरल न्यूज.