scorecardresearch
 

वायरल न्यूज़

वायरल न्यूज: बिहार में फिर उठी रिकाउंटिंग की मांग?

25 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में लोग विधानसभा चुनाव के वोटों की रिकाउंटिंग की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए . तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती में हेराफेरी आरोप लगा रही है. पार्टी के नेता अभी भी वोटों की फिर से गिनती की मांग कर रहे हैं. इसी से जोड़ कर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. देखिए वायरल न्यूज.

यूएस में 12 दिसंबर से कोरोना वैक्सीन! भारत में कब होगा लांच?

25 नवंबर 2020

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है. ऐसे में कई देशों के डॉक्टर कोरोना वैक्सीन बनाने के काम में लगे हुए हैं. खबरों के मुताबिक अमेरिका में 12 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन लांच कर दिया जाएगा. भारतीय रिसर्चर भी कोरोना वैक्सीन बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं. भारत में कोरोना वैक्सीन ट्रायल के अंतिम फेज में है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह के मुताबिक अगले साल मार्च तक आ जाने की संभावना है. देखें पूरी रिपोर्ट.

कोरोना: लॉकडाउन के खिलाफ दुनिया के कई देशों में महाविद्रोह!

25 नवंबर 2020

दुनिया के 207 देशों में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है.कई देशों में कोरोना के संक्रमण के चलते ही दोबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है. यूरोप के और भी देशों में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया जा रहा है. लेकिन जनता लॉकडाउन के इस फैसले से नाराज है.लंदन में लॉकडाउन के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए. दूसरी तरफ जर्मनी औऱ इटली जैसे देशों में भी लॉकडाउन के खिलाफ हिसंक विरोध शुरू हो चुका है. देखें लॉकडाउन के खिलाफ दुनिया के कई देशों में ‘महाविद्रोह’.

पूर्व राष्ट्रपति से लेकर मंत्री तक, कोरोना से इन दिग्गजों की गई जान

25 नवंबर 2020

कोरोनावायरस के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आम हो या खास, कोरोना किसी को नहीं बख्श रहा है. पिछले तीन दिनों में तीन बड़े नेताओं ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा दी है. कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल हैं. इसके अलावा कई राज्यों के मंत्री और सांसद भी कोरोना से अपनी जंग हार चुके हैं. देखें रिपोर्ट.

मास्क न पहनने पर अफसर को थप्पड़, बिजली विभाग ने काटी बिजली!

25 नवंबर 2020

कोरोनावायरस से बचाव के लिए देश में सख्ती बढ़ा दी गई है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. मास्क न पहनने पर दिल्ली में तो 2000 रूपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक वाकया सामने आया है. मास्क न लगाने पर महिला इंस्पेक्टर ने बिजली विभाग के एसएसओ को थप्पड़ मार दिया. इस दौरान गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने थाने की बिजली काट दी. देखें खबरें फटाफट.

Corona का कहर जारी, लापरवाहों पर नहीं पड़ रहा कोई असर!

25 नवंबर 2020

देश में कोरोना वायरस के केसेज लगातार बढ़ रहे हैं. सख्ती की जा रही है. नए नियम और कायदे बनाए जा रहे हैं. इसके बावजूद, कोरोना को लेकर जनता में जागरूकता आने का नाम ही नहीं ले रही है. कोरोना से बढ़ती मौतों को देखने के बाद भी लोग लापरवाही बरतते जा रहे हैं. दिल्ली,राजस्थान और मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना से होने वाली मौतों से तेजी से इजाफा हुआ है. देखें रिपोर्ट.

कोरोना से 5वें दिन 100 से ज्यादा मौत! दिल्ली पर भारी नवंबर

25 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. नवंबर का महीना दिल्ली वासियों के लिए भारी पड़ रहा है. पिछले पांच दिनों में हर रोज दिल्ली में कोरोना से 100 से ज्यादा मौतें हो रही हैं. अकेले दिल्ली में पूरे नवंबर में कोरोना से 2000 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है. अभी यह संख्या और आगे बढ़ने की आशंका है. देखे दिल्ली में कोरोना कैसे कोरोना ने मचाया कहर.

स्वाद, सुगंध चले जाने के लक्षण वाले Corona मरीज सुरक्षित!

24 नवंबर 2020

कोरोना संक्रमण को लेकर दुनिया भर के डॉक्टर अपने अपने तरीके से कई रिसर्च कर रहे हैं. ताजा रिसर्च में यह बात सामने आई है कि स्वाद और सुगंध जाने के लक्षण वाले कोरोना मरीजों की स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं होती है. उनको सही होने में ज्यादा समय नहीं लगता है. ऐसे कोरोना मरीज अपेक्षाकृत ज्यादा सेफ होते हैं. अमेरिका की एक रिसर्च के मुताबिक, जिन मरीजों में विटामिन डी की कमी होती है उनमें कोरोना से होने वाली मौत का खतरा ज्यादा होता है. रिसर्च में और क्या क्या सामने आया, देखें यह रिपोर्ट.

भारतवासियों को कब तक मिलेगी देसी कोरोना वैक्सीन? देखें रिपोर्ट

23 नवंबर 2020

भारत में कोरोना वायरस के केसेज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अमेरिका ने 12 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन लांच होने की उम्मीद है. भारत में भी कोरोना वैक्सीन टीके का ट्रायल आखिरी दौर में है. इस वैक्सीन को भारत बायोटेक आईसीएमआर और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोलॉजी मिलकर बना रही है. इस वैक्सीन का नाम को-वैक्सीन रखा गया है. इसके अलावा कई और वैक्सीन पर काम चल रहा है. इन सभी वैक्सीन का अगले साल की पहली तिमाही तक आने की संभावना है. देखिए देशवासियों को कब मिलेगी देसी वैक्सीन.

Corona vaccine पर 12 दिसंबर को आएगी गुड न्यूज!

23 नवंबर 2020

कोरोना से पूरी दुनिया परेशान हैं. लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, 12 दिसंबर को कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर आ सकती है. दरअसल कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिका से खबर आ रही है. कहा जा रहा है अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन 12 दिसंबर तक आ जाएगी. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी रविवार को दुनिया से साझा की है. वैक्सीन आने के बाद वहां टीककरण की प्रकिया शुरू हो जाएगी. टीकाकरण से कैसे हारेगा कोरोना, देखें रिपोर्ट.

सेना की इमारत में हाफिज को पनाह! आतंकियों का जन्नत बना PAK

23 नवंबर 2020

पाकिस्तान में टेरर फंडिंग के आरोप में हाफिज सईद को 10 साल की सजा हुई है. लेकिन हाफिज सईद को जेल ले जाने की बजाय सेना की इमारत में छिपा दिया गया. पाकिस्तान का आतंकवाद को लेकर ढोंग अभी भी जारी है. दरअसल पाकिस्तान का यह पैंतरा FATF के आंखों में धूल झोंकने के लिए है. सूत्रों के मुताबिक, सजा मिलते ही पाकिस्तानी सेना के काफिले में हाफिज सईद को किसी आलीशान जगह पहुंचाया गया है. रिपोर्ट में देखिए, आतंकियों के लिए कैसे जन्नत बना पाकिस्तान.