scorecardresearch
 

टाइम मशीन

गुरुवार को अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, राम मंदिर शिलान्यास का एक साल हुआ पूरा

04 अगस्त 2021

मार्च 2017 में जब योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बने थे तभी अयोध्या के साधु संतों को उम्मीद बंध गई थी कि अब तो राम मंदिर बनकर रहेगा. साधु-संत तो कहने लगे थे कि केंद्र में मोदी. यूपी में योगी, अब नहीं तो भला कब बनेगा मंदिर. बहरहाल अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम जोरों पर है. अयोध्या में सिर्फ मंदिर ही नहीं बन रहा है, रामनगरी का कायाकल्प भी हो रहा है. पीएम के अयोध्या आगमन के एक साल बाद अयोध्या फिर से सज रही है और शिलान्यास के एक साल पूरे होने के मौके पर भव्य आयोजन की तैयारी जोर शोर से चल रही है. देखें वीडियो.

MP और UP के कई शहरों में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा

03 अगस्त 2021

मध्य प्रदेश का शिवपुरी बाढ़ और बारिश में पानी-पानी है। शिवपुरी के कोलारस में भारी बारिश के बाद निचली बस्तियां डूब गई हैं. सड़कें समंदर बन गई हैं. अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कहां गड्ढा है और कहां पर सड़क. पानी के तेज बहाव के बीच जान जोखिम में डालकर लोग कॉलोनी से बाहर निकल रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में बारिश ने कई शहरों में जल निकासी की पोल खोल दी है. झांसी स्मार्ट सिटी में शामिल है, लेकिन वहां 18 घंटे की बारिश के बाद कई इलाकों में सड़कों की जगह नाव चल रही है. फर्रूखाबाद में गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर बढ़ने से दोआबा क्षेत्र के दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में हैं। उधर गंगा और यमुना में उफान की वजह से प्रयागराज में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. देखें वीडियो.

जानिए UP विधानसभा चुनाव के लिए क्या है बीजेपी का प्लान

03 अगस्त 2021

उत्तर प्रदेश की चुनावी राजनीति में बीजेपी ने अपनी ओर से चनावी बिगुल बजा दिया है , पहले पीएम मोदी और अब गृहमंत्री अमित शाह यूपी में चुनावी चालें चल रहे हैं. अमित शाह ने ऐलान कर दिया कि यूपी में बीजेपी एक बार फिर बंपर जीत दर्ज करेगी, अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल खोलकर तारीफ की. मोदी शाह और योगी की बीजेपी की इस तिकड़ी की चुनावी रणनीति को विपक्ष के लिए काट निकालना आसान नहीं होगा. आइये आपको बताते हैं कि बीजेपी की फुलप्रूफ प्लानिंग जो 2017 की पुनरावृत्ति को दोहराने में असरदार साबित हो सकती है. देखें वीडियो.

दिल्ली पर यूं ही मंडराते रहेंगे काले बादल, मौसम विभाग ने जताई आशंका

02 अगस्त 2021

देश के कई राज्यों में इस वक्त मूसलाधार बारिश जारी है. हाहाकारी रफ्तार से नदियों के जलस्तर में इजाफा हो रहा है. शहरों के अलावा नदियों से लगे निचले इलाकों में स्थिति बेकाबू होती जा रही है. इधर कुछ घंटों की बारिश में आज फिर दिल्ली पानी-पानी हुई. रविवार होने की वजह से सड़कों पर जाम तो नहीं लेकिन कई इलाके लबालब हो गए. यमुना में उफान से भी आसपास के लोग हैरान-परेशान हैं. दिल्ली में मानसून भले देर से आया, लेकिन दुरुस्त आया. राजधानी में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो अभी 4 दिनों तक दिल्ली पर यूं ही काले बादल मंडराते रहेंगे. देखें ये वीडियो.

यमुना का बढ़ा जलस्तर, दिल्ली पर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

31 जुलाई 2021

देश में कहीं पहाड़ टूट रहे हैं तो कहीं शहर के शहर सैलाब की चपेट में हैं. पहाड़ी राज्यों में हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के चम्बा में पहाड़ो से बड़ी बड़ी चट्टाने आज खिसक गई. जिससे आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है. घटना के वक्त वहां भगदड़ मच गई. वहीं मैदानी इलाकों में सैलाब से हाहाकार मचा हुआ है. इधर देश की राजधानी दिल्ली में भी यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. हालात बिगड़ने से पहले निचले इलाकों में अलर्ट जारी होने का दौर भी शुरू होने वाला है. देखें वीडियो.

टाइम मशीन: जम्मू कश्मीर में फिर दिखे संदिग्ध ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी

31 जुलाई 2021

जम्मू कश्मीर के सांबा और अखनूर सेक्टर में कुल चार जगहों पर एक बाऱ फिर पाकिस्तान की उड़ती साजिश (ड्रोन) देखे गए. जब बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की तो ये ड्रोन लापता हो गए. ड्रोन दिखने के बाद आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियां ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि ड्रोन के आने का असल मकसद क्या था. कुछ लोगों ने जब आसमान में इन टिमटिमाती रोशनी को देखा तो उनके होश उड़ गए, पहले तो सभी ने इसे कोई हेलिकॉप्टर समझा. लेकिन जब आवाज हेलिकॉप्टर जैसी नहीं थी तो उन्हें समझते देर नहीं लगी कि ये पाकिस्तान की साजिश वाला ड्रोन है. टाइम मशीन के आज के सफर में बात होगी पाकिस्तान की उसी साजिश की.

सूखती यमुना पर बाढ़ का खतरा, क्या दिल्ली में आनेवाला है सैलाब? देखें टाइम मशीन

30 जुलाई 2021

देश की राजधानी दिल्ली पर बाढ का खतरा है. थोड़ी देर की बारिश में पानी-पानी हो जाने वाली राजधानी पर सैलाब का खतरा है. ये खतरा दिल्ली में बरसे पानी से नहीं है, ये खतरा तो उस पानी से है जिसके लिए कुछ दिन पहले तक दिल्ली वाले तरस रहे थे. लेकिन समय का पहिया घूमा तो वही पानी अब दिल्ली के लिए परेशानी बनने वाला है. टाइम मशीन के आज के सफर में दिखाएंगे उसी पानी की कहानी जिससे दिल्ली में आनेवाला है सैलाब. क्या बाढ़ के बाढ़ के पानी में डूब जाएगी दिल्ली? क्या यमुना का पानी दिल्ली को अपने साथ बहा ले जाएगा?

बादल फटने की पांच घटनाओं से पहाड़ों पर मचा हाहाकार, देखें टाइम मशीन

29 जुलाई 2021

पहाड़ी इलाकों में सैलाब और भूस्खलन से हाहाकार तो मचा ही थी. लेकिन अब बादल फटने की घटनाओं से चिंता और बढ़ गई है क्योंकि बादल फटने के तुरंत बाद उस पूरे इलाके में इतनी तेजी से पानी भर जाता है. जिससे हाहाकार मचना तय माना जाता है. आज जम्मू कश्मीर से हिमाचल और लद्दाख तक बादल फटने की 5 घटनायें हुईं. जिसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इन तमाम इलाकों में राहत और बचाव का काम तेजी से जारी है. सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने मोर्चा संभाला हुआ है, सैलाब में फंसे लगे लोगों को बचाने की कोशिश जारी है. देखें वीडियो.

टाइम मशीन: जेल में कटेगी राज कुंद्रा की रात, जमानत पर कल होगा फैसला

27 जुलाई 2021

क्या से क्या हो गया, समय का पहिया घूमा और शानोशौकत से जिंदगी गुजारने वाले शख्स को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा. मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति, कल तक जिसके कदम चूमा करती थी शोहरत, लेकिन आज वो शख्स बदनाम हो चुका है और कल क्या होगा कोई नहीं जानता. पोर्न केस का साया राज कुंद्रा की जिंदगी बदल चुका है. कल तक राज कुंद्रा शोहरत के मालिक थे, लेकिन अब वो सलाखों के पीछे हैं. राज कुंद्रा को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. राज कुंद्रा की करतूतों का असर अब शिल्पा शेट्टी के करियर पर भी दिखने लगा है. बता दें कि राज की जमानत पर कल सुनवाई होने वाली है. कल जमानत मिलेगी या नहीं कहा नहीं जा सकता, लेकिन आज की रात तो जेल में ही गुजरने जा रही है. देखें टाइम मशीन.

जब 60 दिनों तक पाकिस्तान से चला था युद्ध, देखें भारतीय सेना की शौर्य गाथा

27 जुलाई 2021

हिंदुस्तान हर साल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस मनाता है. आज से ठीक 22 साल पहले यानि 1999 में हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को हराकर ये महाविजय हासिल की थी. ये वही दिन है जब भारत के जवानों ने पाकिस्तान को परास्त कर अपने पराक्रम का लोहा मनवाया था. करीब 60 दिनों तक हिंदुस्तान और पाकिस्तान की सीधी जंग हुई थी. इस दौरान हमारे जवानों ने पाकिस्तान के कब्जे से करगिल की सभी चौकियों को मुक्त कराया था. इस दौरान हमारे जवानों ने ऐसा पराक्रम दिखाया जिसकी दास्तान युगों युगों तक अमर रहेगी. आज विजय दिवस के मौके पर द्रास में सीडीएस जनरल विपिन रावत और लद्दाख के सांसद जामायांग शेरिंग नामग्याल ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करके नमन किया. देखिए ये एपिसोड.

मौसम विभाग का अनुमान- आने वाले कुछ दिनों और बढ़ेगा बारिश का कहर

26 जुलाई 2021

देश के आधे हिस्से में आसमान से बरस रही मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. नदी, नाले लबालब हैं. सैलाब सबकुछ डुबोने पर आमादा है. टूटते पहाड़ से जान पर संकट बन आया है तो चलिए शुरु करते हैं टाइम मशीन का आज का सफर. महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक. कर्नाटक से लेकर गुजरात तक यूपी से लेकर एमपी तक बारिश औऱ बाढ़ का सितम है. कहीं घर डूब रहे हैं तो कहीं घर टूट रहे हैं. कहीं कार डूब रही है तो कहीं जेसीबी मशीन पानी में समा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक अभी बारिश का कहर जारी रहेगा. देखें वीडियो.

महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या पहुंची 11

25 जुलाई 2021

महाराष्ट्र में जल प्रलय की ऐसी तस्वीर पिछले 40 सालों में पहली बार नजर आई है. 40 सालों की सबसे भीषण बाढ़ ने महाराष्ट्र को डूबा दिया है. अबतक राज्य में बारिश से मरने वाले लोगों की संख्या 112 पहुंच गई है. हालात इतने खराब हैं कि बारिश अब आफत बनकर बरस रही है. कहीं बांध टूट रहे है..कहीं पुल बह रहे हैं..कहीं इमारतें ढह रही हैं. लेकिन कहर की इन तस्वीरों के बीच ऑपरेशन जिंदगी जारी है. इस आफतकाल में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना, वायुसेना और नेवी मिलकर हर एक जिंदगी बचाने की जंग लड़ रही है. देखें ये वीडियो.

महाराष्ट्र में बारिश के 'ब्रेक फेल' के पीछे क्या कोई बड़ा खतरा है? देखें 'टाइम मशीन'

23 जुलाई 2021

मॉनसून की बारिश महाराष्ट्र में लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई. 80 लाख लोग बारिश से आई बाढ़ से प्रभावित हैं. हजारों लोगों को बारिश ने बेघर कर दिया, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 48 घंटे महाराष्ट्र के कई जिलों में रिकॉर्डतोड़ बारिश की संभावना है. आखिर महाराष्ट्र में बारिश के ब्रेक फेल के पीछे क्या कोई बड़ा खतरा है, क्या बड़ी तबाही का ट्रेलर है जो बाढ़ और भूस्खलन की शक्ल में महाराष्ट्र में दिखा. देखें तेज 'टाइम मशीन'.

अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत; महिलाओं और बच्चों में समाया डर, देखें 'टाइम मशीन'

23 जुलाई 2021

तालिबान पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है और अफगानी सेना उसे टक्कर तो दे रही है, लेकिन तालिबानियों का सामना कर पाना उसके बस की बात दिखाई नहीं दे रही है. जैसे-जैसे तालिबान अफगानिस्तान में मजबूत होता जा रहा है, तालिबान का दावा है कि उसने अफगानिस्तान के 85 फीसदी से ज्यादा इलाकों पर कब्जा कर लिया है. इससे वहां लोगों के जेहन में खौफ बढ़ता जा रहा है और काबुल से लेकर कंधार तक में दहशत फैली हुई है. देखें तेज 'टाइम मशीन'.

अमृतसर में सिद्धू का 'टेंपल रन' के बहाने शक्ति प्रदर्शन, क्या कैप्टन को दे रहे संदेश?

22 जुलाई 2021

पंजाब की सियासत में आज का दिन सिद्धू के नाम रहा. सिद्धू ने आज अपने समर्थक विधायकों के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. बाबा के दरबार में इस अंदाज में सिद्धू की अरदास को कैप्टन खेमे के लिए शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. पहले सिद्धू खेमे की ओर से दावा किया गया कि कांग्रेस के 62 विधायक उनके साथ थे जिनमें 3 मंत्री भी थे. हालांकि बाद में इंटेलिजेंस रिपोर्ट में 44 विधायकों के ही उनके साथ होने की पुष्टि हुई. बहरहाल शक्ति प्रदर्शन के साथ ही रामतीर्थ मंदिर और दुर्गयाना मंदिर में दर्शन कर सिद्धू ने सामाजिक संतुलन का संदेश देने की भी कोशिश की. देखिए ये रिपोर्ट.