scorecardresearch
 

रिपोर्टर देखी

जेवर एयरपोर्ट के लिए क्या हैं तैयारियां और सरकार का प्लान, देखें र‍िपोर्टर देखी

03 अगस्त 2021

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विधानसभा चुनावों से पहले बड़े प्रोजेक्टों का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने की तैयारी में है. इसमें गंगा एक्सप्रेसवे और जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी शामिल हैं. जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण का काम अब जल्द शुरू होगा. शनिवार को जेवर एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार की ज्वाइंट वेंचर कम्पनी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) एवं विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की एसपीवी, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच लाइसेंस मेमोरेंडम हस्ताक्षरित हुए. दुनिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट के बनने के लिए क्या हैं तैयारियां और प्लान, ये जानने के लिए देखिए ग्राउंड जीरो से ये रिपोर्ट.

कोरोना का खौफ बरकरार: देहरादून में स्कूल खुले, लेकिन बच्चे नहीं आए

02 अगस्त 2021

उत्तराखंड में स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. और आज से स्कूल भी खुल गए हैं. कोरोना प्रोटोकॉल के साथ स्कूलों को खोला गया है. स्कूलों में व्यवस्थाएं भी लगभग भी पूरी हैं. स्कूल में सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीन की व्यव्स्था की गई है. लेकिन, कोरोना वायरस को लेकर पैरेंट्स के मन में खौफ बना हुआ है. आज तक के संवावददाता ने एक स्कूल पहुंचे जहां शिक्षक तो मौजूद हैं. लेकिन, कोई भी छात्र स्कूल नहीं आया है. संवावददाता ने पैरेंट्स से बात की और जाना क्यों बच्चे नहीं आए. देखें वीडियो.

दिल्ली में लंबे समय बाद खोला गया चिड़ियाघर, बच्चों के चेहरे पर दिखी खुशी

01 अगस्त 2021

दिल्ली वालों के लिए आज खुशखबरी भरा दिन है. कोरोना की भयानक लहर से जूझने के बाद रविवार को चिड़ियाघर के दरवाज़े लोगों के लिए फिर खोल दिए गए हैंरविवार की सुबह रिमझिम बारिश, सुहावने मौसम के बीच पेरेंट्स और बच्चों के चेहरे पर अद्भुत मुस्कान देखने को मिली. बताया जा रहा है कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग से ही एंट्री मिलेगी. कोरोना से निपटने के तमाम इंतज़ाम भी किए गए हैं. डायरेक्टर रमेश पांडेय ने बताया कि चिड़ियाघर करीब 200 एकड़ के इलाके में फैला हुआ है. एंट्री की संख्या में कैप लगाने से सोशल डिस्टेंसिंग आसानी से अपनाई जा रही है. फ़िलहाल चिड़ियाघर हफ़्ते के 6 दिन खुला रहेगा जबकि शुक्रवार को चिड़ियाघर बन्द रखा जाएगा. देखें वीडियो.

12वीं बोर्ड के नतीजों से क‍िसकी उम्मीदें हुई पूरी, कौन हुआ नाउम्मीद, देखें र‍िपोर्टर देखी

30 जुलाई 2021

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 12वीं के लाखों छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया. आज 12वीं के रिजल्‍ट जारी कर दिए गए हैं. सीबीएसई ने रिजल्‍ट आज दोपहर 2 बजे आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया. इस साल 12वीं में 99.37% छात्र पास हुए हैं. CBSE Board 12th Result 2021 में इस साल छात्राओं का पास प्रतिशत 99.67% और वहीं छात्रों का 99.13% पास प्रत‍िशत रहा. दिल्ली रीजन में इस साल 99.84% छात्र पास हुए हैं. नतीजों से कुछ छात्र खुश नजर आए तो कुछ नाखुश दिखे. देखिए र‍िपोर्टर देखी.

एमपी में बढ़ा जलस्त्रोतों का स्तर तो द‍िल्ली में बाढ़ का खतरा, देखें रिपोर्टर देखी

30 जुलाई 2021

भोपाल में लगातार हुई बारिश से जहां भोपाल के बड़ा तालाब का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है तो जनजीवन भी प्रभावित हुआ है, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में बाढ़ का खतरा और गहरा हो गया है. हथिनीकुंड बैराज से 1.59 लाख क्यूसेक पानी दिल्ली की तरफ छोड़ दिया गया है जो 72 घंटे में दिल्ली वालों की मुसीबत बढ़ा सकता है. पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से यमुना नदी उफान पर है और उसका पानी हथिनीकुंड बैराज से आगे निकलकर अब दिल्ली की तरफ छोड़ दिया गया है जो 72 घंटे में दिल्ली पहुंचेगा. ये पानी अगले 72 घंटे में दिल्ली वालों की मुसीबत बढ़ा सकता है. देखें वीडियो.

खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, देखें बाराबंकी हादसे की आंखों देखी

28 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा घट गया. यहां लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी स्लीपर कोच बस को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. हादसे में बस में सवार और उसके नीचे सो रहे 18 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 23 से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है. बता दें कि ये बस हरियाणा से बिहार जा रही थी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या हाइवे पर हुए बस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने हादसे के मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. साथ ही कहा है कि इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज व बिहार लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय किया जा रहा है. देखिए ये रिपोर्ट.

बिहार मॉनसून सत्र: हेलमेट लगाकर विरोध प्रदर्शन करते दिखें विपक्षी विधायक

27 जुलाई 2021

बिहार विधानसभा का पांच दिवसीय मॉनसून सेशन चल रहा है. पिछले विधानसभा सत्र में विधायकों के साथ कथित मारपीट का विरोध जताते हुए विपक्षी दल के विधायक बिहार विधानसभा पहुंचे. उन्होंने सिर पर हेलमेट पहना रखा था और हाथों में काली पट्टी बांध रखी थी. विपक्षी दलों बजट सत्र के दौरान विधायकों के साथ हुई मारपीट के मुद्दे पर सरकार से माफी मांगने की मांग की. इसके साथ ही हेलमेट लगाए कुछ विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे और सरकार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर घेरने की कोशिश की. साथ ही जल्द से जल्द कीमतों पर रोक लगाने की मांग की. देखें वीडियो.

बॉर्डर पर जवानों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, देखें रिपोर्टर देखी

23 जुलाई 2021

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां अखनूर में सेना ने एक विशाल पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. इस ड्रोन के साथ पुलिस ने 5 किलो IED भी बरामद किया है. हैरानी की बात यह है कि ये ड्रोन भारतीय सीमा में 8 किलोमीटर अंदर तक घुस गया था. तब सुरक्षा एजेंसियों को इस ड्रोन की मौजूदगी का पता चला. इस ड्रोन को गिराने के लिए सेना ने AK-47 का इस्तेमाल किया तब इस ड्रोन को गिराया जा सका. देखें रिपोर्टर देखी.

पैगासस स्पाईवेयर मामले में कांग्रेस का पंजाब प्रदर्शन रद्द, देखें रिपोर्टर देखी

22 जुलाई 2021

पेगासस जासूसी मामले को लेकर पूरे देश में घमासान मचा है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हैं. जासूसी मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस ने भी गुरुवार को 11 बजे विरोध प्रदर्शन बुलाया था. नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद यह पहला विरोध प्रदर्शन था. लेकिन आखिर वक्त में इसे रद्द कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू विधायकों की संख्या जुटाने और शक्ति प्रदर्शन के चलते अमृतसर और तरनतारन में विधायकों के घर जाकर डोर टू डोर मीटिंग करने में व्यस्त हैं, इसी वजह से सिद्धू के ना पहुंचने के कारण प्रोटेस्ट मार्च को रद्द किया गया.

महाराष्ट्र के 5 जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी, देखें र‍िपोर्टर देखी

21 जुलाई 2021

मौसम विभाग ने रायगढ़ और पुणे समेत महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है. अगले दो दिन में इन जिलों में कुछ स्थानों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बुधवार और शुक्रवार के बीच 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है, जिसके अनुसार भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुंबई केंद्र के अनुसार, पुणे, रायगढ़, रत्नगिरि कोल्हापुर और सतारा में बेहद भारी बारिश होने की आशंका प्रबल है. इन जिलों में बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. देखें तेज 'रिपोर्टर देखी'.

यूपी में एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, देखें र‍िपोर्टर देखी

20 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश में कोरोना के सुधरते हालात के साथ दूसरे राज्यों के लोगों का आवागमन तेज हो गया है. ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर के साथ संक्रमण और अधिक तेजी से फैलने का खतरा भी बढ़ गया है. इन्हीं परिस्थितियों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों के लिए खास दिशानिर्देश जारी किए हैं, जहां पॉजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से ज्यादा है. जारी हुए निशानिर्देशों के मुताबिक, अब यूपी में रेलवे स्टेशन पर उतरते ही पहले लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. देखें वीडियो.