scorecardresearch
 

न्यूज टॉप-10

असम और मिजोरम के बीच खूनी संघर्ष, देखें न्यूज टॉप 10

27 जुलाई 2021

असम और मिजोरम के बीच लंबे वक्त से चले आ रहे सीमा विवाद ने सोमवार को एक खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. कछार जिले के पास विवाद इतना गहराया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई और इस संघर्ष में असम पुलिस के 6 जवान शहीद हो गए. दोनों राज्यों की सीमाओं पर हुए इस संघर्ष का असर सोशल मीडिया पर भी दिखाई दिया, राज्यों के मुख्यमंत्री ट्विटर पर एक-दूसरे को तल्ख जवाब देते नज़र आए. असम पुलिस का दावा है कि मिजोरम से बड़ी तादाद में उपद्रवियों ने असम सरकार के कर्मचारियों पर पत्थरबाजी की. अन्य बड़ी खबरों के लिए देकें न्यूज टॉप 10.

बड़ी खबरें: तालिबान के खिलाफ यूएस देगी अफगानिस्तान का साथ

26 जुलाई 2021

कोरोना वायरस महामारी की वदज से पैदा हुए हालातों को लेकर ट्यूनीशिया में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को बर्खास्त कर दिया है. तो अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान पर वार करेगी अमेरिका. विवार को शीर्ष अमेरिकी जनरल ने केनेथ मैकेंजी प्रेस वार्ता कर बताया कि तालिबान पर आसमान से हमला करेगा यूएस और अफगानिस्तान के सैनिकों की मदद करेगा. 31 अगस्त तक पूरी तरह से अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी हो जाएगी. लेकिन, अफगान वायु सेना को लॉजिकल सपोर्ट देती रहेगी. देखें वीडियो.

टोक्यो में पीवी सिंधु ने किया जीत से आगाज, देखें टॉप 10 खबरें

25 जुलाई 2021

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ आगाज किया है. उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा को आसानी से 21-7, 21-10 से हराया. अपनी प्रतिद्वंदी के खिलाफ सिंधु ने यह मुकाबला महज 29 मिनट में अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. दुनिया की 7 वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की च्युंग एनगान यी से होगा. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 27 जुलाई को होगा. इस Video में देखिए देश से जुड़ी टॉप 10 खबरें.

बड़ी खबरें: टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने किया जीत से आगाज

25 जुलाई 2021

विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन जीत के साथ आगाज किया. बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु ने इजरायल की खिलाड़ी को हराया. पीवी सिंधु ने पोलिकारपोवा को 21-7, 21-10 से मात दिया. टोक्यो में आज हॉकी में भारत और ऑस्ट्रेलिया की मेंस टीम होंगी आमने सामने, दोपहर के 3 बजे होगा मुकाबला. शूटिंग में महिलाओं और पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का क्वालिफिकेशन राउंड और फिर फाइनल भी होगा. मनु भाकर और यशस्वनी देशवाल पदक की रेस से बाहर. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: जासूसी कांड पर पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर, संसद परिसर में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

24 जुलाई 2021

पेगासस जासूसी कांड: पेगासस जासूसी मामले पर राजनीति की चिंगारियां और सुलग गई हैं. शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसे देशद्रोह करार देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया है. कांग्रेस ने नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल के बजट से पेगासस सॉफ्टवेयर खरीदे जाने का संदेह भी जता दिया है. उधर, आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पर्चा छीनने वाले TMC सांसद शांतनु सेन पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित किए गए हैं. सरकार और विपक्ष की तनातनी से आज भी दोनों सदनों में कामकाज नहीं हुआ. बीजेपी ने राहुल को अपने फोन की जांच कराने की चुनौती भी दी है. देखें वीडियो.

ताजपोशी से पहले सीएम अमरिंदर की चाय पार्टी में पहुंचे सिद्धू, देखें टॉप 10 खबरें

23 जुलाई 2021

आज कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभालेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे. कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और मंत्री सिद्धू की ताजपोशी वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी विधायकों और पंजाब कांग्रेस के अधिकारियों को चाय पार्टी पर बुलाया. पंजाब भवन में ये चाय पार्टी चली, जहां नवजोत सिंह सिद्धू समेत अन्य नेता मौजूद रहे. यहां लंबे वक्त के बाद सिद्धू और कैप्टन एक मंच पर दिखे. देखिए टॉप 10 खबरें.

बड़ी खबरें: 28 जुलाई को दिल्ली में पीएम मोदी से दीदी करेंगी मुलाकात

23 जुलाई 2021

2024 लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फ्रंट को लेकर राजनीतिक हलचल 2021 से ही तेज हो रही है. तृणमूल कांग्रेस पार्टी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2-3 दिनों के लिए अगले सप्ताह से दिल्ली दौरे पर रहेंगी. मुख्यमंत्री के दौरे की शुरूआत 26 जुलाई से होगी. मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी 28 जुलाई को मुलाकात करेंगी. प्रधानमंत्री की ओर से मुख्यमंत्री को मिलने का समय मिल चुका है. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के बाद यह पहली बार दोनों के बीच आमना-सामना होगा. मुख्यमंत्री ममता अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी. देखें वीडियो.

संसद सत्र की समाप्ति तक अपनी संसद चलाएंगे किसान, पुलिस ने किए सुरक्षा के इंतजाम

22 जुलाई 2021

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार के खिलाफ नया मोर्चा खोल दिया है. आज से किसान संसद सत्र की समाप्ति तक जंतर-मंतर पर किसान संसद चलाएंगे. जंतर-मंतर पर 5-5 के ग्रुप में बैठेंगे किसान और सुबह 11 से शाम के 5 बजे तक धरने की इजाजत मिली है. सिंघु बॉर्डर से जंतर-मंतर की ओर बसों से रवाना हुए किसान. वहीं उधर जंतर-मंतर पर जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए. बड़ी तादाद में पुलिस की तैनाती भी कर दी गई. शरारती तत्वों से निपटने के लिए किसानों को पहचान पत्र दिया जाएगा. आपको बता दें तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए किसानों को 6 महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है. देखिए और भी खबरें.

22 जुलाई को किसानों का संसद कूच, देखें न्यूज टॉप 10

21 जुलाई 2021

मॉनसून सत्र के दौरान किसान संसद घेरने की तैयारी में हैं. दिल्ली पुलिस और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच हुई बैठक में किसानों का कहना है कि वे संसद सत्र के दौरान ही संसद के बाहर, यानी जंतर-मंतर पर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ धरना देंगे. किसानों ने साफ किया है कि वे 200 की संख्या में 5 अलग-अलग बसों में सवार होकर दिल्ली कूच करेंगे. किसानों के 22 जुलाई को प्रस्तावित संसद मार्च में टीकरी बॉर्डर से भी किसान शामिल होंगे. वहीं, आज देश भर में बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. दिल्ली के जामा मस्जिद समेत देश के तमाम मस्जिदों में विशेष नमाज की गई. कोरोना की वजह से मस्जिद में कम लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें खबरें टॉप 10.

मुंबई में बारिश से हाल बेहाल, BMC पार्किंग में डूब गईं 400 गाड़ियां

20 जुलाई 2021

मुंबई में झमाझम बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव ने की तस्वीरें सामने आई हैं. मुंबई से बारिश की डराने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां BMC की पार्किंग में चार सौ गाड़ियां डूब गईं. महाराष्ट्र के ठाणे में भूस्खलन से बड़ी तबाही देखेन को मिली, SDRF की टीम ने संभाला मोर्चा. वहीं, नवी मुंबई के बेलापुर इलाके के झरने में छुट्टियां मनाने गए लोग फंस गए. इन लोगों को सीढ़ियों की मदद से गया बाहर निकाला गया. इधर दिल्ली में भी बारिश से हाल बेहाल है. कई इलाकों में इतना पानी भर गया कि पंप लगाने की नौबत आ गई. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: अखिलेश यादव ने किया मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड का गठन

19 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने मिशन 2022 के लिए कमर कस लिया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड का गठन किया है. 51 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है. और 33 जिलों में जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. सपा प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर संगठन को मजबूत करने में लगी है. पंचायत चुनावों के बाद सपा तेजी से विधानसभा चुनाव में जुट गई है. आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत हुई थी. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: केरल में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा नए केस

18 जुलाई 2021

देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 41 हजार 157 नए कोरोना केस और 518 लोगों की गई जान. देश में अभी हैं 4 लाख 22 हजार 660 कोरोना एक्टिव केस. देश में अब तक 40 करोड़ 49 लाख 31 हजार 715 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन. पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद पर्यटन स्थलों पर नहीं कम हो रही भीड़. कई लोग कोविड नियमों की अनदेखी करते भी दिखे. केरल में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए मामले, पिछले 24 घंटे में 114 की गई जान. केरल में कोरोना के ये मामले रिकॉर्डतोड़ हैं. जुलाई महीने में ये सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. देखें वीडियो.

बिहार में नाम की शराबबंदी! जहरीली शराब से 16 लोगों की मौत

17 जुलाई 2021

शराबबंदी के बावजूद बिहार में जानलेवा जहरीली शराब का कहर बढ़ता जा रहा है. बिहार के देउरूवा में अब तक 16 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि सभी की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई. पुलिस ने इस मामले पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है. गांववालों का कहना है कि जहरीली शराब पीने से इन लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि मारे गए कुछ लोगों में शराब पीने की पुष्टि हुई है. हालांकि, प्रशासन ने अभी तक इस मामले में कुछ नहीं कहा है. देखें ये वीडियो.

पीएम मोदी ने कोरोना थर्ड वेव को लेकर मुख्यमंत्रियों को किया आगाह

16 जुलाई 2021

पीएम मोदी ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों को किया आगाह, कहा- लोगों को दिलाना होगा याद, कोरोना अभी हमारे बीच से गया नहीं, बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी रहे मौजूद. पीएम मोदी ने कहा-जिन राज्यों में कोरोना केस बढ़ रहे उन्हें देना होगा खास ध्यान, क्योंकि ज्यादा दिनों तक कोरोना की मौजूदगी से बढ़ता है म्यूटेशन का खतरा और ये तीसरी लहर को देगा दावत. पीएम मोदी ने ट्रिपल एस का सुझाया फॉर्मूला, कहा- सार्वजनिक जगहों पर जुट रही भीड़ को लेकर हमें सजग, सतर्क और सख्त होना होगा. देखें न्यूज टॉप-10.

बड़ी खबरें: पीएम मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण का करेंगे उद्घाटन

16 जुलाई 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानि आज गुजरात में रेलवे कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. गांधीनगर रेवले स्टेशन पुनर्निर्माण किया गया है. रेवले स्टेशन को हेरिटेज लुक दिया गया है. गांधीनगर रेवले स्टेशन पर ही बचपन में प्रधानमंत्री मोदी चाय बेचा करते थे. प्रधानमंत्री ने इसी दौरान हिंदी भी सिखा था. 2017 में स्टेशन का पुनर्विकास के लिए प्रधानमंत्री ने आधारशिला रखा था. गुजरात से पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश को 1500 करोड़ से अधिक रुपये की सौगत दी गई. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: मोदी ने बीएचयू में जनसभा को किया संबोधित, कैंपस में काले कपड़ों पर बैन

15 जुलाई 2021

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी करीब डेढ़ हजार करोड़ की सौगात. विकास की कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. पीएम ने मल्टीलेवल पार्किंग, गंगा में क्रूज बोट और अस्पतालों के विस्तारीकरण का लोकार्पण किया. सुबह करीब 11 बजे वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंचा पीएम का विशेष विमान. प्रधानमंत्री फिर बाबतपुर एयरपोर्ट पुहंचे. जहां राज्यपाल अनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम का स्वागत किया. BHU के IIT ग्राउंड पर पीएम ने करीब 6 हजार लोगों को संबोधित किया. पीएम के दौरे को लेकर वाराणसी में कड़ी सुरक्षा. बीएचयू कैंपस में काले कपड़े पहनकर जाने की नहीं मिली इजाजत. बीएचयू प्रवेश द्वार पर सुरक्षाकर्मियों ने आरएसएस के स्वयंसेवकों को भी रोका, काली टोपी उतरवाई. देखें वीडियो.

UP में कांवड़ यात्रा को मंजूरी, देखें न्यूज टॉप 10

14 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा निकल सकेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी अनुमति दे दी है. हालांकि, उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए बनाई टीम-9 को आदेश दिया है कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा के दौरान सभी प्रोटोकॉल का पालन हो. मुख्यमंत्री योगी ने कहा, कोरोना संक्रमण को लेकर विशेषज्ञों के भविष्य के आकलनों को ध्यान में रखते ही कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा, कांवड़ संघों से बात की जाए कि यात्रा में कम से कम लोग शामिल हों. पिछले हफ्ते सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा की सुरक्षा और तैयारियों का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें न्यूज टॉप 10.

संजय सिंह ने नकारी राजभर से गठबंधन की बात, देखें NEWS TOP 10

13 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने गठबंधन को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने असदुद्दीन ओवैसी से मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. खबर थी कि इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी भी आ सकती है, लेकिन आप नेता संजय सिंह ने इससे इनकार कर दिया है. AAP नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा, केजरीवाल जी से ओम प्रकाश राजभर जी की मीटिंग के बारे में जो भी ख़बर प्रकाशित हो रही है वो झूठी और बेबुनियाद है, ओपी राजभर जी झूठ बोल रहे हैं, केजरीवाल जी की उनसे कोई मुलाक़ात तय नहीं हुई है और ना ही उनसे किसी तरह का गठबंधन हो रहा है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

हिमाचल में कुदरत का रौद्र रूप, मलबे में दबी कार

13 जुलाई 2021

हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ से हालात खराब है. कई जिलों में हादसे हुए. लाहौल स्पीति, चंबा और कुल्लू में पहाड़ दरके जबकि धर्मशाला में बादल फटा. बादल फटने की इन घटनाओं में बड़ी तादाद में लोग प्रभावित हुए हैं. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू का से एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार मलबे के बीच के फंसी हुई है और जेसीबी मशीन से मलबों को हटाने का काम चल रहा है. तस्वीर से अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि इस कार पर पास की पहाड़ी का मलबा गिरा होगा. मानसून के सक्रिय होते ही हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह ऐसी हाहाकारी तस्वीरें सामने आ रही हैं. कुल्लू जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बारिश से 25 सड़कों पर भूस्खलन से आवाजाही बंद हो गई है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें खबरें टॉप 10.

यूपी में आतंकी साजिश से कई बड़े चेहरों का भी कनेक्शन! देखें NEWS TOP 10

12 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) का काकोरी इलाका रविवार दोपहर को उस समय सुर्खियों में आ गया, जब प्रदेश की एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. दोनों आतंकी अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े हुए हैं और 15 अगस्त से पहले यूपी के विभिन्न शहरों में धमाके करने की योजना बना रहे थे. इन आतंकियों के निशाने पर लखनऊ के महत्वपूर्ण स्थान, स्मारक आदि थे. हालांकि, ये आतंकी अपनी नापाक करतूतों में कामयाब होते, उससे पहले ही यूपी एटीएस ने ने बड़ा ऑपरेशन चलाकर दोनों को पकड़ लिया. आतंकी साजिश से कई बड़े चेहरों का भी कनेक्शन बताया जा रहा है. देखें देश और राज्यों की दस बड़ी खबरें.

लखनऊ से पकड़े गए 2 आतंकी, 15 अगस्त से पहले धमाके की कर रहे थे साजिश

12 जुलाई 2021

बिजली गिरने से यूपी में अब तक 41 लोगों ने गंवाई जान, प्रयागराज में सबसे ज्यादा 14 लोगों की हुई मौत. अजमेर में आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों के मरने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. लखनऊ के काकोरी इलाके में हुई आतंकी मिनहाज और मसीरुद्दीन की गिरफ्तारी, अलकायदा के अंसार गजवातुल हिंद से दोनों का संबंध. आतंकियों के घर से हथियार भी बरामद, कुछ जले हुए दस्तावेजों की भी जांच कर रही है ATS. 15 अगस्त से पहले ही लखनऊ में थी धमाके की साजिश, यूपी के दूसरे शहर भी थे निशाने पर. देखें न्यूज टॉप-10.