scorecardresearch
 

किस्‍मत कनेक्‍शन

सबसे पवित्र माना जाता है पीपल का पेड़, जानें इसका महत्व

13 जून 2021

पीपल का वृक्ष हिन्दू धर्म में सबसे पवित्र माना जाता है. मुख्य रूप से इसको भगवान विष्णु का स्वरूप मानते हैं. इसके पत्तों, टहनियों यहाँ तक कि कोपलों में भी देवी देवताओं का वास माना जाता है. कहा जाता है कि पीपल के मूल में ब्रह्मा,मध्य में विष्णु और शीर्ष में शिव जी निवास करते हैं. शाखाओं, पत्तों और फलों में सभी देवताओं का निवास होता है. यह प्राकृतिक और आध्यात्मिक रूप से इतना महत्वपूर्ण है कि भगवान कृष्ण गीता में कहते हैं कि वृक्षों में मैं पीपल हूँ. वैज्ञानिक रूप से पीपल इसलिए महत्वपूर्ण है , क्योंकि यह 24 घंटे ऑक्सीजन देता है. इस पर देखें किस्मत कनेक्शन.

चरित्र का ग्रहों से संबध? चरित्र दोष से बचने के क्या हैं उपाय?

12 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे चरित्र और ग्रहों के संबध के बारे में. चरित्र सामजिक और लोगों की मान्यता से निर्धारित होता है. शुक्र और चन्द्रमा चरित्र से सीधा सम्बन्ध रखते हैं. परन्तु वास्तविक चरित्र का निर्माण बृहस्पति ही करता है. चरित्र के मामले में समस्या देने वाले ग्रह हैं शनि , राहु , केतु , कमजोर चन्द्रमा और बुध. इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पाण्डेय बताएंगे कब कब व्यक्ति का चरित्र कमजोर होता है? और कब किसी व्यक्ति का चरित्र मजबूत होता है? ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

किस्मत कनेक्शन: राशि के अनुसार जानें किस ग्रह की उपासना करें

11 जून 2021

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में ज्योतिष शैलेंद्र पांडेय बात करेंगे कि राशि के अनुसार किस ग्रह की उपासन करनी चाहिए. और इसका लाभ हमें कैसे मिलेगा और जीवन की मुश्किलें कम होंगी. कुंडली में स्थित नौ ग्रह ही हमें मिलने वाले सुख-दुख, सफलता-असफलता प्रदान करते हैं. साथ में जानें दैनिक राशिफल. देखें वीडियो.

क्या है इस बार सूर्य ग्रहण का मामला, राशियों पर क्या होगा असर?

10 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे इस साल के दूसरे ग्रहण, जो है सूर्य ग्रहण, के बारे में. सूर्य ग्रहण 10 जून को लग रहा है. यह कुंडलाकर सूर्य ग्रहण है. हम आपको बताएंगे कि ये सूर्य ग्रहण कैसे आपकी राशियों को प्रभावित करेगा. हम आपको बताएंगे कि कैसे सूर्य ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचा जा सकता है. साथ ही बात करेंगे आपके दैनिक राशिफल की. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

क्या है चालीसा, क्या है इसका इतिहास और धार्मिक महत्व? जानिए

09 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे चालिसा के बारे में. हम आपको बताएंगे चालिसा के चमत्कार के बारे में. भक्त द्वारा अपने भगवान या इष्ट को प्रसन्न करने करने के लिए तथा अपनी समस्याओं के निवारण के लिए सरल भाषा मैं की गयी प्रार्थना चालीसा कही जाती है. इसको चालीसा इसलिए कहते हैं क्योंकि इसमें चालीस लाइन होती हैं. इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पाण्डेय हमें बताएंगे चालिसा पाठ का सही तरीका. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

जानें क्या हैं शिव उपासना के पांच अक्षर और इनका महत्व

08 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे शिव उपासना के पांच अक्षर के बारे में . शिव उपासना का के पांच अक्षर हैं - नमः शिवाय. ये पांच अक्षर शिव जी सृष्टि के नियंत्रक हैं. इन पांच अक्षरों से सृष्टि के पाँचों तत्वों को नियंत्रित किया जा सकता है. जब इन पांच अक्षरों को एक साथ मिलाकर जप किया जाता है तो सृष्टि पर नियंत्रण किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

यश और अपयश का क्या है किस्मत कनेक्शन?

07 जून 2021

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में ज्योतिषी शैलेंद्र पांडेय बताएंगे यश और अपयश का हमारी किस्मत से क्या कनेक्शन है. ज्योतिष में चतुर्थ, सप्तम, नवम और दशम भाव मुख्य रूप से यश कीर्ति से संबंध रखते हैं. बृहस्पति, चन्द्रमा और शुक्र व्यक्ति को अपार प्रसिद्धि दिलाते हैं. शनि, राहु और पापक्रांत चन्द्रमा व्यक्ति के यश को अपयश में बदल देता है. हस्तरेखा विज्ञान में सूर्य को यश का कारक माना जाता है. इसके अलावा पंडित शैलेंद्र पांडेय बताएंगे आपकी राशियों का हाल और देंगे गुडलक टिप. देखिए ये वीडियो.

अचला एकादशी: क्यों सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है एकादशी का व्रत?

06 जून 2021

व्रतों में प्रमुख व्रत नवरात्रि , पूर्णिमा , अमावस्या तथा एकादशी के हैं. उसमें भी सबसे बड़ा व्रत एकादशी का माना जाता है. चन्द्रमा की स्थिति के कारण व्यक्ति की मानसिक और शारीरिक स्थिति खराब और अच्छी होती है. ऐसी दशा में एकादशी व्रत से चन्द्रमा के हर ख़राब प्रभाव को रोका जा सकता है., यहां तक कि ग्रहों के असर को भी काफी हद तक कम किया जा सकता है क्योंकि एकादशी व्रत का सीधा प्रभाव मन और शरीर, दोनों पर पड़ता है. परन्तु एकादशी का लाभ तभी हो सकता है जब इसके नियमों का पालन किया जाए. इस पर देखें किस्मत कनेक्शन.

ज्योतिष दूर करेगा छोटी-छोटी बीमारियां, जानें इनका ग्रहों से संबंध

05 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन बात करेंगे ग्रहों और बीमारियों के बीच संबंध की और जानेंगे कि ज्योतिष कैसे छोटी छोटी बीमारियां दूर कर सकता है. आमतौर पर सर्दी-जुकाम-खांसी जैसी समस्याएं चन्द्रमा और कभी कभी मंगल से सम्बन्ध रखती हैं. जिन भी लोगों को ये समस्याएं नियमित रूप से रहती हों ऐसे लोगों को देर रात्रि तक जागने से और देर तक सोने से बचना चाहिए. साथ ही हम आपको बताएंगे आपका दैनिक राशिफल, गुडलक और आज की सलाह. देखें

शरीर पर कैसे असर डालते हैं रत्न? जानें किन बीमारियों में होता है लाभ

04 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन बात करेंगे रत्न के हमारे शरीर पर असर की और इनको धारण करने से किस प्रकार बीमारियों में लाभ होता है. हमारे शरीर में भी नौ ग्रह स्थित हैं. उन ग्रहों के भी रंग, तरंग और प्रभाव हैं. जब इन शरीर के ग्रहों में कमजोरी आती है तब बीमारी होने लगती है. रत्न धारण करके हम उन ग्रहों की तरंगों को ठीक कर सकते हैं और बीमारियों से बच सकते हैं. साथ ही हम आपको बताएंगे आपका दैनिक राशिफल. देखें

नौकरी का ग्रहों से क्या है कनेक्शन? शिक्षा क्षेत्र में जॉब पाने के लिए करें ये काम

03 जून 2021

आज किस्मत कनेक्शन बात करेंगे ग्रहों से नौकरी के कनेक्शन के बारे में. कुंडली में नौकरी का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है शनि. इसके बाद सूर्य बुध और राहु केतु की भूमिका आती है. अलग-अलग क्षेत्रों के नौकरी के लिए अलग-अलग ग्रह होते हैं. हम आपको बताएंगे कि अपनी पसंद के क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए क्या करें. साथ ही हम आपको बताएंगे आपका दैनिक राशिफल.