scorecardresearch
 

किस्‍मत कनेक्‍शन

सितंबर में कैसी रहेगी ग्रहों की स्थिति, देखें मासिक राशिफल

01 सितंबर 2021

सितंबर का महीना शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन बाकी रह गया है. ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के अनुसार, साल का नौवां महीना सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिष गुरु शेलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि सितम्बर के महीने में ग्रहों की स्थिति कैसी रहने वाली है और सितम्बर के महीने में किस्मत का हाल कैसा रहने वाला है. इसके लिए देखें हमारा खास कार्यक्रम किस्मत कनेक्शन. साथ ही जानें दैनिक राशिफल, गुडलक और आज की सलाह.

जन्माष्टमी का महत्व क्या है? जानें- पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और नियम

30 अगस्त 2021

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया जा रहा है. श्रीकृष्ण को भगवान विष्षु का अवतार माना जाता है. किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में ज्योतिष शैलेंद्र पांडेय बात करेंगे कि जन्माष्टमी का महत्व क्या है? और पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और नियम क्या हैं. ज्योतिष के अनुसार- भगवान कृष्ण का जन्म भाद्रपद कृष्ण अष्टमी को होने के कारण इसको कृष्ण जन्माष्टमी कहते हैं. भगवान कृष्ण का जन्म अष्टमी तिथि को हुआ था इसलिए जन्माष्टमी के निर्धारण में अष्टमी तिथि का बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाकर हर मनोकामना पूरी की जा सकती है. साथ ही बात होगी आपके दैनिक राशिफल की. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

नारियल का फल धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण क्यों माना जाता है?

29 अगस्त 2021

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में ज्योतिष शैलेंद्र पांडेय बात करेंगे कि नारियल का फल धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण क्यों माना जाता है? ज्योतिष के अनुसार- नारियल का फल हर पूजा उपासना में सम्पन्नता के लिए प्रयोग किया जाता है. देवी की पूजा तो बिना नारियल के सम्पन्न हो ही नहीं सकती. इसको लक्ष्मी जी का स्वरुप मानते हैं , इसलिए इसको श्रीफल भी कहा जाता है. चूंकि इसका स्वरुप मानव की खोपड़ी की तरह होता है अतः इसको बलि के प्रतीक के रूप में प्रयोग करते हैं. नारियल का जल, गिरी और खोल तीनों ही पूजा में अलग अलग तरह से प्रयोग होते हैं. साथ ही बात होगी आपके दैनिक राशिफल की. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.