scorecardresearch
 

किस्‍मत कनेक्‍शन

मेष लग्न के लोग कैसे बेहतर करें अपना जीवन, जान‍िए

22 सितंबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे ज्योतिष के अनुसार मेष लग्न की खास बातों की. मेष लग्न की ख़ास बातें क्या हैं? मेष लग्न के लोगों की विशेषताएं क्या हैं? मेष लग्न के लोगों की कमियां और समस्याएं क्या हैं? मेष लग्न के लोग अपने जीवन को कैसे बेहतर करें? ज्योत‍िषी शैलेंद्र पांडे बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

क्या है रसोई के मसालों का किस्मत कनेक्शन?

21 सितंबर 2020

किस्मत कनेक्शन में आज हम बताएंगे कि कैसे आप अपने रसोई के मसालों से ग्रहों की दशा परिवर्तित कर सकते हैं. कैसे गड़बड़ ग्रह को शांत कर सकते हैं. बात आपकी राशियों की भी करेंगे, साथ ही आपके सवालों का जवाब भी देंगे. सोमवार के दिन अगर आपको बेहतर सफलता हासिल करनी है तो इस दिन हल्का सेंट लगाएं और मिश्री खाकर घर से निकलें, परिणाम शुभ होगा. देखें किस्मत कनेक्शन, शैलैंद्र पांडेय के साथ.

जानिए राहु का व्यक्ति के स्वभाव पर प्रभाव कैसे पड़ता है

20 सितंबर 2020

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में जानिए राहु का व्यक्ति के स्वभाव पर प्रभाव कैसे पड़ता है. राहु के प्रभाव वाले व्यक्ति आम तौर पर चालाक होते हैं. जूठ बोलने में तेज होते हैं, जरा से स्वार्थ के लिए असत्य का रास्ता पकड़ लेते हैं. साथ में जानिए अपने राशि के अनुसार आज क्या करें और क्या न करें. और दिन को बनाएं शुभ. देखें किस्मत कनेक्शन.

जान‍िए राशियों के अनुसार कुंडली में प्रेम का किस्मत से कनेक्शन

19 सितंबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे ज्योतिष में कौन से ग्रह इसके लिए जिम्मेदार होते हैं? बताएंगे क‍ि कब होता है प्रेम? क्या है प्रेम का किस्मत से कनेक्शन? क्या प्रेम से किसी व्यक्ति की तकदीर बदल सकती है? अलग-अलग राशियों के प्रेम के मामले में कैसी रहती हैं? अलग-अलग राशियों के प्रेम के मामले में कैसी रहती हैं? ज्योत‍िषी शैलेंद्र पांडे बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

अधिक मास की क्या है महिमा? भूलकर न करें ये काम

18 सितंबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे अधिक मास की महिमा के बारे में. हिन्दू पंचांगों में 12 मास होते हैं. यह सूर्य की संक्रांति और चन्द्रमा पर आधारित होते हैं. हर वर्ष सूर्य और चन्द्र मास में लगभग 11 दिनों का अंतर आ जाता है. तीन वर्ष में यह अंतर लगभग एक माह का हो जाता है. इसलिए हर तीसरे वर्ष अधिक मास आ जाता है. इसको लोकाचार में मलमास भी कहा जाता है. इस बार आश्विन में अधिक मास रहेगा. यह 18 सितम्बर 2020 से 16 अक्टूबर तक रहेगा. पंड‍ित शैलेंद्र पांडे बताएंगे क‍ि क्या होता है अधिक मास? अधिक मास का महत्व क्या है? अधिक मास में कौन कौन से कार्य न करें? अधिक मास में कौन कौन से कार्य करना लाभदायक है? कैसे अधिक मास में ग्रहों को अनुकूल बनायें और ईश्वर की कृपा प्राप्त करें? ज्योत‍िषी शैलेंद्र पांडे बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

पितृ विसर्जन अमावस्या पर कैसे करें पितरों की विदाई, जान‍िए

17 सितंबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे पितृ विसर्जन अमावस्या की. पितृ विसर्जन अमावस्या का क्या महत्व है? कैसे करें पितृ विसर्जन अमावस्या के दिन पितरों की विदाई? पितृ विसर्जन अमावस्या पर राशियों के अनुसार क्या करें. ज्योत‍िषी शैलेंद्र पांडे बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

आपकी राशि पर सूर्य के राशि परिवर्तन का क्या पड़ेगा असर

16 सितंबर 2020

आज किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश के बारे में. हम आपको बताएंगे कि सूर्य के राशि परिवर्तन से आपके जीवन पर कैसे असर पड़ेगा. सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग एक महीने तक बना रहेगा. उलग-अलग राशियों पर इसका अलग असर पड़ेगा. तो देखें सूर्य के राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर.

कर्ज से मुक्ति दिलाएगा भौम प्रदोष व्रत, ऐसे करें उपासना

15 सितंबर 2020

आज किस्मत कनेक्शन में हम बात करेंगे भौम प्रदोष के बारे में. इस दिन शिव जी की उपासना करने से हर दोष का नाश होता है. हनुमान जी की पूजा करने से शत्रु बाधा शांत होती है. भौम प्रदोष के दिन उपाय करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है, गोदान का फल मिलता है और उत्तम लोक की प्रापत्ति होती है. इस वीडियो में जाने कैसे करें भोम प्रदोष की दिन पूजा-अर्चना.

किस्मत कनेक्शन: राहु केतु की समस्याओं के सरल उपाय

13 सितंबर 2020

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में हम बताएंगे राहु केतु की समस्याओं से बचने के सरल उपाय. राहु की दशा चलने पर बिना सोचे समझे गोमेद धारण न करें. अन्यथा इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं. राहु और केतु कोई भौतिक ग्रह नहीं हैं. इनको छाया ग्रह माना जाता है. ये सूर्य और चन्द्रमा के परिक्रमा मार्ग के कटान से उत्पन्न हुए हैं. राहु स्वतंत्र रूप से शनि का प्रभाव रखता है. जबकि स्वतंत्र रूप से केतु मंगल का प्रभाव रखता है. राहु किसी ग्रह के प्रभाव को कम कर देता है. केतु किसी ग्रह के प्रभाव को काफी बढ़ा देता है. इसके अलावा इस एपिसोड में पंडित शैलेंद्र पांडेय बताएंगे आपका दैनिक राशिफल. देखिए वीडियो.

रोजगार और आयु से संबंध: ये हैं शनि को मजबूत करने के सरल उपाय

13 सितंबर 2020

शनि को ग्रहों में सेवक और न्यायधीश का दर्जा प्राप्त है. इसका सम्बन्ध व्यक्ति के रोजगार और आयु से है. यह व्यक्ति के जीवन में अनुशासन, संघर्ष और सफलता लाता है. शनि व्यक्ति के जीवन में स्थिरता लाता है. अगर शनि कमजोर हो तो व्यक्ति को रोजगार में समस्या जरूर होती है. जीवन में संघर्ष और समस्याएं लम्बे समय तक चलती हैं. व्यक्ति को कानून और स्नायु तंत्र की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. देखें शनि से जुड़ी अहम बातें. साथ ही जानें अपना दैनिक राशिफल और पंचांग.

क‍िस्मत कनेक्शन: जान‍िए शुक्र को मजबूत करने के सरल उपाय

12 सितंबर 2020

शुक्र को गुरु और मंत्री का दर्जा प्राप्त है. इसका संबंध जीवन में सुख, वैभव और विलासिता से होता है. यह व्यक्ति के जीवन में आनंद और ग्लैमर का रंग भरता है. इससे व्यक्ति को ज्ञान भी मिलता है और खुशियां भी. अगर शुक्र कमजोर हो तो व्यक्ति जीवन में सुखी नहीं होता या तो विवाह होता नहीं, या वैवाहिक जीवन ख़राब हो जाता है. व्यक्ति को आंखों, मन और भावनाओं की समस्या हो जाती है. क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे क‍ि शुक्र की ज्योतिष में क्या भूमिका है? खान पान द्वारा शुक्र को कैसे ठीक करें? व्यवहार द्वारा शुक्र को कैसे ठीक करें? ज्योत‍िष शैलेंद्र पांडे बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.