scorecardresearch
 

किस्‍मत कनेक्‍शन

क‍िस्मत कनेक्शन: जान‍िए राशि के अनुसार कब शुरू करें नया काम

31 अक्टूबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद् शैलेंद्र पांडे बात करेंगे क‍ि कब शुरू करें नया काम? बताएंगे कब शुरु होता है नया काम? नया काम शुरु करने में क्या सावधानी रखनी चाहिए? किस राशि वाले को कौन से दिन, क्या खाकर नया काम शुरु करना चाहिए? अगर नहीं मालूम है आपको अपनी राशी और शुरू करना चाहते हैं आप अपना काम तो काम के हिसाब से कैसे चुन सकते हैं शुभ दिन? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

किस्मत कनेक्शन: शरद पूर्णिमा पर बरसेगा धन, करें ये सरल उपाय

30 अक्टूबर 2020

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में पंडित सैलेंद्र पांडेय बताएंगे कि शरद पूर्णिमा क्या करें कि धन का लाभ हो. शरद ऋतु की पूर्णिमा काफी महत्वपूर्ण तिथि है , इसी तिथि से शरद ऋतु का आरम्भ होता है. चन्द्रमा इस दिन संपूर्ण , सोलह कलाओं से युक्त होता है. इस दिन विशेष प्रयोग करके बेहतरीन स्वास्थ्य, अपार प्रेम और खूब सारा धन पाया जा सकता है. बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

क्या हैं दरिद्र योग और इनसे बचने के उपाय? जान‍िए

29 अक्टूबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद् शैलेंद्र पांडे बात करेंगे राजयोग - दरिद्र योग के बारे में. बताएंगे क्या होते हैं ये योग और क्या है राज योग या फिर दरिद्र योग? कौन से हैं राजयोग और क्या है इनकी महिमा? कौन से हैं दुर्योग या दरिद्र योग और इनका महत्व? दुर्योगों से बचने के क्या उपाय हैं? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

मंगलसूत्र से होता है मह‍िलाओं की क‍िस्मत का कनेक्शन, जान‍िए कैसे

28 अक्टूबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद् शैलेंद्र पांडे बात करेंगें मंगल सूत्र कैसे बढ़ाएगा सौभाग्य. बताएंगे क्या है मंगलसूत्र और क्या है इसका महत्व? मंगलसूत्र के अंदर क्या-क्या चीजें होती हैं? मंगलसूत्र में लगी हुई चीजें कैसे ग्रहों को नियंत्रित करती हैं? मंगलसूत्र धारण करने के नियम और सावधानियां क्या हैं? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

क‍िस्मत कनेक्शन: पापांकुशा एकादशी पर पाएं कई पीढ़ियों के पापों से मुक्ति

27 अक्टूबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद शैलेंद्र पांडे बात करेंगें पापांकुशा एकादशी के बारे में. बताएंगे क्या है एकादशी की महिमा? पापांकुशा एकादशी इतनी ज्यादा महत्वपूर्ण क्यों है? पापांकुशा एकादशी पर भगवान पद्मनाभ की पूजा कैसे करें? पापांकुशा एकादशी पर किन बातों का ध्यान रखें? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

किस्मत कनेक्शन: उपहारों के देने लेने का ज्योतिष में क्या महत्व है?

26 अक्टूबर 2020

किस्मत कनेक्शन के इस एपिसोड में जानिए उपहारों के देने लेने का ज्योतिष में क्या महत्व है? उपहार किसी व्यक्ति के प्रति अपना सम्मान या भावनाओं को व्यक्त करने के लिए दिया जाता है. कभी-कभी किसी व्यक्ति का सहयोग करने के लिए भी उपहार दिया जाता है. उपहार देने में हमेशा सावधानी रखनी चाहिए. क्योंकि गलत उपहार देने से सम्बन्ध ख़राब हो सकते हैं. बात आपकी राशियों की भी होगी. आपके सवालों का जवाब भी देंगे. पंडित शैलेंद्र पांडेय के साथ देखिए किस्मत कनेक्शन.

किस्मत कनेक्शन: दशहरा को कैसे बनाएं खास?

25 अक्टूबर 2020

क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद शैलेंद्र पांडे से जानिए क्या है दशहरे का महत्व और मान्यता? दशहरे के दिन अपने अस्त्र शस्त्रों की पूजा करें. उन पर तिलक करके रक्षा सूत्र बांधें. दशहरे के दिन ही भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्त की थी. इसी दिन नवरात्रि की समाप्ति भी होती है , और इसी दिन देवी की प्रतिमा का विसर्जन भी होता है. इस दिन अस्त्र शस्त्रों की पूजा की जाती है और विजय पर्व मनाया जाता है. देखें वीडियो.

किस्मत कनेक्शन: नवरात्रि के अंतिम दिन कैसे करें देवी की उपासना?

24 अक्टूबर 2020

किस्मत कनेक्शन में आज हम बात करेंगे नवरात्रि के अंतिम दिन देवी की उपासना के बारे में. नवरात्रि की अष्टमी तिथि को मां महागौरी की पूजा का विधान है. भगवान शिव की प्राप्ति के लिए इन्होंने कठोर पूजा की थी जिससे इनका शरीर काला पड़ गया था. जब भगवान शिव ने इनको दर्शन दिया तब उनकी कृपा से इनका शरीर अत्यंत गौर हो गया और इनका नाम गौरी हो गया. माना जाता है कि माता सीता ने श्री राम की प्राप्ति के लिए इन्ही की पूजा की थी. ज्योतिष में इनका सम्बन्ध शुक्र नामक ग्रह से माना जाता है. इसके अलावा ज्योतिष गुरु बताएंगे आपका दैनिक राशिफल और लकी टिप्स. देखिए किस्मत कनेक्शन.

किस्मत कनेक्शन: सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा, जानें पूजन विधि

23 अक्टूबर 2020

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि का पूजन क‍िया जाता है. क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद शैलेंद्र पांडे बताएंगे नवदुर्गा का सातवें स्वरुप और इसकी महिमा? इनकी पूजा से किस तरह की मनोकामना पूरी होती है? कैसे करें मां कालरात्रि की पूजा और उपासना? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

कात्यायनी के पूजा से किस तरह की मनोकामना होती है पूरी? जान‍िए

22 अक्टूबर 2020

नवरात्रि के छठवें दिन मां कात्यायनी का पूजन क‍िया जाता है. क‍िस्मत कनेक्शन में आज ज्योत‍िषविद शैलेंद्र पांडे बताएंगे नवदुर्गा का छठवां स्वरुप और इसकी महिमा? इनकी पूजा से किस तरह की मनोकामना पूरी होती है? कैसे करें मां कात्यायनी की सामान्य पूजा? शीघ्र विवाह के लिए कैसे करें मां कात्यायनी की पूजा? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.

नवरात्रि के पांचवें दिन ऐसे करें स्कंदमाता का पूजन, होंगे व‍िशेष लाभ

21 अक्टूबर 2020

नवरात्रि के पांचवें दिन मां स्कंदमाता का पूजन क‍िया जाता है. क‍िस्मत कनेक्शन में आज बात करेंगे क‍ि नवरात्र‍ि में आप क्या करेंगे. ज्योत‍िषविद शैलेंद्र पांडे बताएंगे क‍ि कौन हैं स्कंदमाता और क्या है इनकी महिमा? स्कंदमाता की पूजा से क्या विशेष लाभ हो सकते हैं और क्या है इनकी पूजा विधि? विशुद्ध चक्र के कमजोर होने के क्या परिणाम होते हैं ? नवरात्रि के पांचवें दिन विशुद्ध चक्र को मजबूत करने के लिए क्या करें? बात आपकी राशियों की भी करेंगे, आपके सवालों का जवाब भी देंगे. लेक‍िन कार्यक्रम की शुरुआत में जानेंगे गुडलक.