scorecardresearch
 

खबरें फटाफट

डिस्कस थ्रो में टूटी कमलप्रीत की उम्मीद, देखें खबरें फटाफट

03 अगस्त 2021

भारतीय चक्काफेंक खिलाड़ी कमलप्रीत कौर टोक्यो ओलंपिक में वर्षाबाधित फाइनल में 63.70 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो लगाकर छठे स्थान पर रहीं. शनिवार को क्वालिफाइंग दौर में दूसरे स्थान पर रहीं कमलप्रीत फाइनल में कभी भी पदक की दौड़ में नहीं रहीं. बारिश के कारण मुकाबला एक घंटे तक बाधित रहा. कमलप्रीत ने तीसरे दौर में 63.70 मीटर का थ्रो फेंका और छठे स्थान पर रहीं. इससे पहले 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया भी लंदन ओलंपिक 2012 में छठे स्थान पर रही थीं. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें खबरें फटाफट.

बड़ी खबरें: पेगासस जासूसी कांड और किसानों का मुद्दा संसद में गुंजा

02 अगस्त 2021

सोमवार यानि आज आज मानसून सत्र का 12वां दिन है. आज दोनों सदनों में पेगासस जासूसी कांड और किसानों के मुद्दों पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है. जिसकी वजह से दोनों सदनों के कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा. कांग्रेस के मानिकचंद टैगोर और मनीष तिवारी ने दिया था स्थगन प्रस्ताव. कांग्रेस पेगासस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में चर्चा की मांग कर रही है. अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने उठाया किसानों का मुद्दा. गेहूं की बालियां लेकर संसद आई, बीजेपी नेताओं को किया गिफ्ट. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: 24 घंटे में कोरोना के 40,134 केस आए, 422 मौतें

02 अगस्त 2021

देशभर में कोरोना वायरस महामारी के मामले एक फिर से बढ़ने लगे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार- बीते 24 घंटे में 40,134 नए मामले दर्ज किए गए हैं. और वायरस की वजह से 422 लोगों की जान चली गई है. टोटल एक्टिव केस 3,16,95,958 तक पहुंच गया है. तो कुल मौतों की संख्या 4 लाख 24 हजार तक पहुंच गया है. केरल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिल नाडु और कर्नाटक में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. और सबसे ज्यादा मौतें बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में हई है. रिकवरी रेट 97.35 फीसदी पहुंच गया है. देखें वीडियो.

PGI पहुंचकर अमित शाह ने जाना पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हाल

01 अगस्त 2021

यूपी के एक दिन के दौरे पर अमित शाह- लखनऊ, विंध्याचल और वाराणसी पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री लखनऊ में उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज़ का शिलान्यास किया. साथ ही उन्होंने कई दूसरी योजनाओं का लोकार्पण का भी लोकार्पण किया. इस दौरान अमित शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. वहीं वह कल्याण सिंह का हाल जानने PGI भी पहुंचे. इसके अलावा अमित शाह ने विंध्याचल में विंध्यवासिनी कॉरिडोर का भी शिलान्यास रखा. इस योजना के पूरी होने के बाद भक्तों को शक्ति पीठ के दर्शन में काफी आसानी होगी. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

खबरें फटाफट: मेघालय के मंत्री का बीफ खाने को लेकर विवादित बयान

01 अगस्त 2021

बाबुल सुप्रियो ने किया राजनीति से सन्यास का ऐलान, सोशल मीडिया के जरिए की घोषणा, संसद की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया, आसनसोल से सांसद हैं सुप्रियो. राजस्थान में कांग्रेस पर सियासी संकट के गहराए बादल, आलाकमान करेगा सचिन पायलट का फैसला, कुछ मंत्रियों के इस्तीफे के भी आसार. मेघालय के मंत्री सनबोर शुलई ने बीफ पर दिया विवादित बयान, चिकेन और मटन के बदले ज्यादा बीफ खाने की नसीहत, बोले - देश में अपनी मर्जी का खाना खाने की आजादी. देखें खबरें फटाफट.

बड़ी खबरें: हॉटशॉट की कमाई पर कुंद्रा थे गदगद, प्लान बी पर भी जारी था काम

31 जुलाई 2021

पॉर्नोग्राफी मामले में मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा की मुश्किलें कम होते नहीं दिख रही है. धीरे-धीरे कई राज अब सामने आ रहे हैं. फिलाल राज कुंद्रा न्यायिक हिरासत में हैं, लेकिन उनसे जुड़े राज सामने आने लगे हैं. आजतक के हाथ लगी कंपनी के अधिकारियों की नई वॉट्सएप चैट. H एकाउंट्स नाम के वॉट्सएप ग्रुप में कुंद्रा ने कंपनी की कमाई पर जताई थी खुशी. गूगल प्ले स्टोर से हॉटशॉट एप हटाने पर थे परेशान. 2020 में ही कुंद्रा ने तैयार कर लिया था प्लान बी. चैट के मुताबिक पहले से था हॉटशॉट एप पर कार्रवाई का अंदेशा. अग्रिम जमानत लेने की तैयारी में हैं पोर्नोग्राफी रैकेट में फंसी एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ. एक्र्टेस सागरिका शोना ने मुंबई पुलिस से की पोर्नोग्राफी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग. जारी की 20 से ज्यादा संदिग्ध पोर्न एक्ट्रेस की लिस्ट. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने फिर जारी किया समन

31 जुलाई 2021

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में परेशानी कम होते नजर नहीं आ रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एक बार फिर से देशमुख को तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को दंडात्मक कार्यवाही ना करने के आदेश देने से इनकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग कार्यवाही पर भी रोक लगाने से इनकार किया है. इससे पहले देशमुख को तीन बार समन भेजा गया था, जिसमें वो शामिल नहीं हुए थे. 100 करोड़ रुपये की वसूली रैकेट को लेकर अप्रैल में देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: दिल्ली दौरे को ममता बनर्जी ने बताया कामयाब

31 जुलाई 2021

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे को सफल बताया है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात की. बंगाल लौटने से पहले शुक्रवार को ममता ने कहा- दिल्ली हर दो महीने में जरूर आऊंगी. लोकतंत्र चलते रहना चाहिए. तो राजस्थान के श्रीगंगानगर में किसान उग्र हो गए. और बीजेपी नेता पर हमला किया. जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला. देखें वीडियो.

द‍िल्ली में बढ़ा यमुना का जलस्तर, खतरे के न‍िशान के करीब, देखें खबरें फटाफट

30 जुलाई 2021

सैलाब के संकट से दिल्ली दूर नहीं है. यमुनानगर के हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गए पानी से दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में सैलाब का संकट मंडरा रहा है. हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने से यमुना में उफान है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1 लाख 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. अभी खतरे के निशान से सिर्फ 1 सेंटीमीटर नीचे है यमुना. लेकिन हथिनीकुंड का पानी आने पर बुराड़ी, यमुना खादर, समेत कई इलाकों में बढ़ सकता है संकट. आम तौर पर हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया पानी 48 से 72 घंटे में दिल्ली पहुंचता है. देखिए खबरें फटाफट.

बड़ी खबरें: 24 घंटे में 44 हजार कोरोना केस सामने आए, 555 मौतें

30 जुलाई 2021

देश में कोरोना वायरस महामारी के मामले एक फिर बढ़ने लगे हैं. दैनिक मामलों के ट्रेंड में उछाल देखा जा रहा है. बीते तीन दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक- बीते 24 घंटे में 44 हजार नए मामले सामने आए हैं. तो वायरस ने 555 लोगों की जान ले ली. सबसे ज्यादा मामले केरल और कर्नाटक से सामने आए हैं. केरल में एक दिन में 22 हजार तो कर्नाटक में 20 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. तो, बीते 24 घंटे में 44,360 लोग कोरोना को हराकर ठीक भी हो चुके हैं. कोरोना से हुई कुल मौतों की संख्या 4,23,217 पहुंच गई है. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: असम ने सीमा विवाद को लेकर मिजोरम ना जाने की दी हिदायत

30 जुलाई 2021

असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा के बाद असम सरकार की ओर से गुरुवार को जारी की गई एडवाइजरी. असम सरकार ने स्थानीय लोगों से अपील किया कि मिजोरम की यात्रा करने से परहेज करें. मिजोरम में रहने वाले असम के लोगों से कहा गया कि हिदायत बरतें. असम सरकार ने लोगों के लिए एडवाइजरी देते हुए कहा- 26 जुलाई की घटना के बाद भी सिविल सोसायटी, छात्रों और युवा संगठन असम के लोगों के खिलाफ भड़काऊ बयान दे रहे हैं. असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा में 6 पुलिस वालों की मृत्यु हो चुकी है. तो कई पुलिसकर्मियों का अस्पताल में चल रहा है इलाज. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: मायावती ने जासूसी कांड में सुप्रीम कोर्ट से किया जांच का अनुरोध

29 जुलाई 2021

पेगसास कथित जासूसी कांड मामले में एक-एक कर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मायावती ने देश के सु्प्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि जासूसी कांड मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए इसकी जांच करवाए. सु्प्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होगी तो सच जनता के सामने आएगी. लेकिन, केंद्र इस मामले को लेकर जांच करवाने को तैयार नहीं है. तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जासूसी मामले पर सदन में चर्चा की मांग की है. पेगसास को लेकर सभी विपक्षी दल एकजुट दिख रहे हैं. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: दिल्ली में ममता बनर्जी का दावा- 2024 में विपक्ष रचेगा इतिहास

29 जुलाई 2021

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री 5 दिवसीय दिल्ली दौरे के तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं से मुलाकात की. राहुल-सोनिया से मुलाकात के बाद ममता ने दिया विपक्षी एकता का हवाला, बोलीं- मोदी को हराने के लिए सबको आना होगा साथ. 2024 को लेकर ममता ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि- विपक्ष रचेगा इतिहास. तो प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चुप्पी साधी रही. राहुल-सोनिया से ममता की मुलाकात करीब 50 मिनट हुई. देखें वीडियो.

बसवराज बोम्मई ने ली गोपनीयता की शपथ, बने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री

28 जुलाई 2021

कर्नाटक में बसवराज बोम्मई 23वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. आज बसवराज बोम्मई ने गोपनीयता की शपथ ली, साथ ही तीन डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भगवान श्री मारुति मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे, मंदिर जाकर बसवराज बोम्मई ने पूजापाठ किया. बसवराज को राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ दिलवाई. शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरुप्पा भी मौजूद रहे. इसके साथ ही बीजेपी के कई और बड़े केंद्रीय और राज्य के वरिष्ठ नेता भी शपथ ग्रहण में मौजूद थे. बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज करना होगा. साथ ही बाढ़ के बने हालात पर काम करना भी सरकार की प्राथमिकता होगी. देखें खबरें फटाफट.

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए सीएम, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

28 जुलाई 2021

कर्नाटक में पिछले कुछ समय से सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी के अंदर चल रहे राजनीतिक संशय पर बादल छंट गया है. कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई अब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक के दौरान बीएस येदियुरप्पा ने बसवराज के नाम पर प्रस्ताव रखा जिसे स्वीकार कर लिया गया. बसवराज आज सुबह 11 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. पिछली सरकार में बसवराज बोम्मई गृह मंत्री थे, विधायकों की बैठक में येदियुरप्पा ने रखा था बसवराज बोम्मई का नाम. लिंगायत समुदाय से आते हैं बसवराज बोम्मई, उन्होंने अपना सियासी सफर जनता दल से शुरु किया था. नए सीएम के साथ-साथ कर्नाटक में तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. देखें खबरें फटाफट.

ममता बनर्जी की पीएम मोदी से मुलाकात, जासूसी कांड पर उठाई जांच की मांग

27 जुलाई 2021

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार की शाम दिल्ली पहुंचीं. मंगलवार को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल को आबादी के हिसाब से वैक्सीन कम दी गई है. साथ ही ममता ने ये भी बताया कि पीएम से मुलाकात के दौरान बंगाल का नाम बदलने को लेकर भी चर्चा हुई है. ममता ने कहा कि कल सोनिया गांधी ने उन्हें चाय पर बुलाया है. राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात को लेकर बंगाल सीएम ने कहा कि उनसे मिलने से पहले कोरोना की RT-PCR जांच जरूरी है. इतना ही नहीं ममता ने कहा कि पेगासस जासूसी कांड पर पीएम सर्वदलीय बैठक बुलाएं और जांच बिठाएं. वीडियो में देखें और क्या बोलीं ममता बनर्जी.

UP में तेज होगा कृषि आंदोलन, लांच किया मिशन यूपी-उत्तराखंड

26 जुलाई 2021

कृषि कानून के विरोध में किसान नेता अब नए प्लान के साथ आ रहे हैं. किसानों ने उत्तर प्रदेश में आंदोलन तेज करने का ऐलान का ऐलान कर दिया है. इसको लेकर मिशन यूपी उत्तराखंड भी लॉन्च कर दिया गया है. इन सबके राकेश टिकैत का लखनऊ घेराव करने के बयान ने सियासत को और गरमा दिया. वहीं दूसरी तरफ संसद तक राहुल गांधी ने ट्रैक्टर मार्च किया. इस दौरान खेती कानूनों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. किसान नेता राकेश टिकैत ने राहुल गांधी के इस कदम की जमकर तारीफ की. अन्य खबरों के लिए देखें ये वीडियो.

बड़ी खबरें: 24 घंटे में आए 39 हजार नए कोरोना के मामले, 416 मौतें

26 जुलाई 2021

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 39,361 नए मामले सामने आए हैं. और 416 लोगों की मौत हुई है. देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4,11,189 पहुंच गया है. कुल 3,05,79,106 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. देश भर में अब तक 4,20,967 लोगों की जान कोरोना से चली गई है. कुल 43,51,96,001 लोगों को टीका लग चुका है. राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 66 नए मामले सामने आए हैं. केरल में 17,466 नए मामले दर्ज हुए हैं. तो कोरोना की तीसरी लहर को लिए सरकार सर्तक है. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, विपक्षी नेताओं से करेंगी मुलाकात

26 जुलाई 2021

तृणमूल कांग्रस पार्टी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगी. ममता का 5 दिवसीय दिल्ली दौरा है. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ममता लगातार मंथन कर रही हैं. और ऐसा माना जा रहा है कि ममता का दिल्ली आने के पीछे विपक्ष को एकजुट करना मकसद है. मुख्यमंत्री ने 21 जुलाई को अपने भाषण ने कहा था कि 2021 में उनका लक्ष्य 2024 है. ममता ने तो यहां तक ऐलान कर दिया कि अगर उनका फोरम सत्ता में आता है तो पूरे देश को मुफ्त में राशन दिया जाएगा. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: भारत ने श्रीलंका को पहले टी-20 में 38 रनों से हराया

26 जुलाई 2021

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार यानि 25 जुलाई को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. भारत ने टी-20 सीरीज में जीत से आगाज किया. भारत ने श्रीलंका को पहले टी-20 में 38 रनों से हराया. मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका को धूल चटा दी. भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच बने. भारत की ओर से सबसा ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए. सूर्यकुमार ने 34 गेंद में कुल 50 रन बनाए. तो श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन चरित असलंका ने बनाए. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

25 जुलाई 2021

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से आज सुबह मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. खबर है कि दो और आतंकी इलाके में छिपे हो सकते हैं. इसलिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की है. सर्च ऑपरेशन जारी है. तो पश्चिम बंगाल के कोलकाता के केस्टोपुर में झुग्गियों में आग लग गई. आग गैस सिलिंडर फटने से लगा. जिसमें 3 आम नगरिक और और दो फायर फाइटर जख्मी हो गए. दमकल की कुल 15 गाड़ियां मौके पर मौजुद हैं. देखें वीडियो.