scorecardresearch
 

गुड न्यूज

VIDEO: जल, थल और नभ में भारतीय सेना की देखिए शौर्य गाथा

15 अगस्त 2020

उत्तर में सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात हमारे वीर जवान हों या फिर राजस्थान का तपता रेगिस्तान. सुदूर उत्तर पूर्व की सीमा हो या फिर भारत की विस्तृत समुद्री सीमा. जल, थल और वायु सेना के रण बांकुरे 24 घंटे दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार हैं. तेज के खास कार्यक्रम बॉर्डर में हम बताएंगे कि कैसे जवान सरहदों की निगरानी कर रहे हैं. और साथ ही दोहराएंगे सेना की शौर्य गाथाएं. देखिए वीडियो.

गुड न्यूज: ये बैंक वेस्ट प्लास्टिक लेकर बदले में देता है मास्क और सेनेटाइजर

12 अगस्त 2020

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में एक ऐसा बैंक खुला है जो पैसे की जगह अपने ग्राहकों को सेनेटाइजर देता है. इस बैंक में वेस्ट प्लास्टिक लिया जाता है और बदले में मास्क और सेनेटाइजर दिया जाता है. यहां ग्राहकों ने आना भी शुरु कर दिया है. पश्चिम बंगाल के बर्दवान के एक प्राइवेट क्लब ने ये बैंक खोला है.

शहीद संतोष बाबू की विधवा की PM से अपील- जीतकर वापस आना है

03 जुलाई 2020

भारत-चीन में चल रहे विवाद के बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे हैं. भारत-चीन में वैसे तो काफी समय से तनातनी चल रही है. लेकिन ये तनाव तब बढ़ गया जब गलवान घाटी में भारत-चीन सेना के बीच हिंसक झड़प में आर्मी अफसर समेत 20 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई चौंक गया. पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी मौजूद रहे. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी. पीएम मोदी के इस दौरे के बारे में हमने बात की शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी से. इस वीडियो में देखें संतोष बाबू की पत्नी ने क्या की पीएम मोदी से अपील.

VIDEO: चीन की चालबाजी, फिंगर 8 से फिंगर 4 तक पीएलए ने की ये तैयारियां

26 जून 2020

पैंतरेबाज़ी कोई चीन से सीखे, लेकिन भारत के सामने अब उसकी कोई चाल चलने वाली नहीं है. जैसे ही चीन को ये अंदाज़ा होता है कि भारत अब चुप रहने वाला नहीं है, वो बातचीत पर उतर आता है. लेकिन लद्दाख सीमा पर चीन लगातार साजिशें रच रहा है. जिसको सबक सिखाने के लिए भारत ने तैयारियों तेज कर दी हैं. पूर्वी लद्दाख में मौजूद पैंगॉन्ग झील के इलाके में चीन की नई साजिश बेनकाब हुई है. इस इलाके में मौजूद फिंगर 8 से फिंगर 4 के बीच चीनी जमावड़ा बढ़ गया है. ये खुलासा कर रही हैं ये नई सैटेलाइट तस्वीरें. चीनी टेंट और चीनी सेना की गाड़ियों का जमावड़ा दिखाई दे रहा है. देखें वीडियो.

मजदूरों के बच्चों के लिए खिलौने! योगी सरकार ने किए खास इंतजाम

23 मई 2020

लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में मजदूर पैदल ही अपने-अपने राज्यों की ओर लौटने को मजबूर हो गए थे. लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लंबी मुसीबतों के बाद बस और ट्रेन का सहारा मिल गया है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने मजदूरों के जख्मों पर मरहम लगाने वाला काम किया है. योगी सरकार ने मजदूरों के बच्चों के लिए खिलौनों का इंतजाम किया है. इस वीडियो में देखिए कि किस तरह बच्चे पुलिसकर्मियों से खिलौने पाकर खुश नजर आ रहे हैं. देखिए ये रिपोर्ट.


VIDEO: मिलने वाली है कोरोना को खत्म करने वाली वैक्सीन!

20 मई 2020

क्या हम कोरोना की दवा के करीब पहुंच गए हैं? अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन बना लेने का दावा किया गया है. यानी सब कुछ ठीक रहा तो इस साल के जाते जाते वो वैक्सीन आ जाएगी. अमेरिका के मशहूर दवा कंपनी मॉडर्ना का दावा है कि उसने एक ऐसा एंटीबॉडीज बनाया है जो इंसान के शरीर में कोरोना के वायरस को खत्म कर देगा. पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है लेकिन बचाव की मुद्रा में. कोरोना से अपनी रक्षा तो कर रही है लेकिन कोरोना पर आक्रमण करने वाली कोई दवा बनी नहीं. ऐसे में अमेरिका के मैसाचुसेट्स की इस बायोटेक कंपनी ने नई उम्मीद जगा दी है. देखिए ये रिपोर्ट.