scorecardresearch
 

धर्म कर्म

राहु-केतु का राशि परिवर्तन जीवन पर न पड़े भारी, जरूर कर लें ये उपाय

23 सितंबर 2020

आज हम आपको एक ऐसे बदलाव के बारे में बताएंगे जिसका सीधा असर आपके जीवन पर पड़ने वाला है. कुंडली के सबसे दुष्ट ग्रह यानि राहु और केतु का राशि परिवर्तन होने वाला है. जो बेहद खतरनाक दुर्योग लेकर आ रहा है. तो देखिए इस राशि परिवर्तन को क्यों बताया जा रहा है इतना खतरनाक. आगे हम आपको बताएंगे कि इस राशि परिवर्तन से देश-दुनिया और सामान्य जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ सकता है.

जान‍िए हल्दी से जुड़े 7 ज्योत‍िषीय महाउपाय

22 सितंबर 2020

ज्योतिष के जानकारों की मानें तो हल्दी गुणों की खान है. धर्म हो या ज्योतिष या फिर सामान्य जीवन, हल्दी के बिना सब अधूरा है. हल्दी खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही है. साथ में हर मंगल काम की शोभा भी बढ़ाती है. हल्दी का पीला रंग उसे बृहस्पति से जोड़ता है. आज आप जानेंगे हल्दी से जुड़े महाचमत्कारी प्रयोग.

धर्म कर्म: एक मंदिर जिसकी झील में खुला पड़ा खरबों का खजाना

21 सितंबर 2020

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कमरूनाग का मंदिर है. इस मंदिर से कमरूनाग झील सटी हुई है और इसी झील में अरबों का ख़ज़ाना है. बताया जाता है कि यह खजाना खुले में पड़ा रहता है लेकिन किसी चोर की मजाल नहीं कि एक सिक्के को भी हाथ लगा दे. कमरू नाग को यहां देव कमरू के नाम से भी पुकारा जाता है और वो घाटी के सबसे बड़े देवता हैं. 14 जून से यहां एक हफ्ते का मेला हर साल लगता है, जब हजारों की संख्या में भक्त यहां पहुंचते हैं. देखिए पूरी रिपोर्ट.

धरम-करम: क्या है काल भैरव के मदिरा-पान का अनसुलझा रहस्य?

19 सितंबर 2020

धरम-करम के इस एपिसोड में दिखाएंगे ऐसा चमत्कार जिस पर आपको यकीन नहीं होगा. कैसे एक मूर्ति मदिरा का सेवन करती है ये दिखाएंगे आपको धरम-करम में. उज्जैन का काल भैरव मंदिर. ऐसा माना जाता है कि काल भैरव के दर्शन किए बिना महाकाल के दर्शन का पूरा पुण्य नहीं मिलता. और इसी काल भैरव मंदिर के साथ जुड़ा है एक बड़ा रहस्य. जानने के लिए देखें धरम-करम.

बिना बाती-तेल के सदियों से जल रही ये ज्वाला, रहस्य जानने में लगी सरकार!

18 सितंबर 2020

आज बात बिना दीया, बाती या तेल के जलने वाली ज्वाला जी की. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में स्थित ज्वाला देवी मंदिर में धधक रही है ये ज्वाला. ये ज्वाला सदियों से जल रही हैं और कोई इस रहस्य को नहीं समझ पाया कि ये कैसे जल रही हैं? इस पर देखें धरम करम.

क्या है भगवान के अर्धनारीश्वर रूपों का रहस्य, जान‍िए

16 सितंबर 2020

बिना शक्ति के सृष्ट‍ि अधूरी है. शक्ति से ही सृष्ट‍ि पूरी है. प्रभु के अलग-अलग रूपों का अपना महत्व है. आदिदेव महादेव का शक्ति स्वरूप, अर्धनारीश्वर शिव की महिमा अपार है. लेकिन क्यों लिया महादेव ने ये रूप? क्या है इस स्वरूप का रहस्य? जगत के पालनहार भगवान विष्णु भी कहां स्त्री रूप में करते हैं भक्तों का कल्याण? आज धर्म-कर्म में आपको दिखाएंगे भगवान के इन्हीं रूपों के रहस्य.

धर्म कर्म: मंगलनाथ दूर करते हैं मंगल दोष! भात पूजा से भागता है संकट

15 सितंबर 2020

मंगल दोष से अगर आप परेशान हैं, तो उज्जैन के मंदिर में आपका यह दोष दूर हो सकता है. पुराणों में उज्जैन को मंगल की जननी कहा जाता है. जिनकी कुंडली में मंगल भारी रहता है या कुंडली संबंधी कोई और दोष रहता है यहां पूजा पाठ कराने आते हैं. क्योंकि यहां पूजा करने से मंगल करते हैं मंगलनाथ. देखिए तेज का खास धर्म कर्म, प्रियंका शर्मा के साथ.

शिव के सबसे प्रिय कैसे बन गए नंदी? क्या है उनकी महिमा? जानिए

14 सितंबर 2020

एक भक्त ऐसा जो उठाता है भोले का भार. उनके बिना अधूरा है शिव परिवार. महादेव के महाभक्त नंदी. आज धरम-करम में बात होगी शिव के नंदी की. भगवान शिव तक अपनी श्रद्धा पहुंचाने के लिए नंदी को प्रसन्न करना जरूरी है. नंदी के शिव का वाहन बनने से लेकर उनके मंदिर के बाहर हमेशा विराजित रहने के पीछे है एक रहस्य. देखें धरम-करम.

धर्म कर्म: इस मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से पूर्ण होते हैं सारे काम!

13 सितंबर 2020

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती है. यहां दुनियाभर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं. इस चमत्कारी मंदिर के बारे में कहा जाता है कि इस मंदरि में गणपति हर मनोकामना पूरी करते हैं. देखिए हमारा खास कार्यक्रम, धर्म कर्म, और जानिए क्यों बनाते हैं इस मंदिर में उल्टा स्वास्तिक.

भगवान हनुमान दूर करेंगे जीवन की सारी परेशानियां, ऐसे करें प्रसन्न

12 सितंबर 2020

किसी के पास नौकरी नहीं है तो कोई अपनी सेहत को लेकर परेशान है. किसी को तनाव ने घेर लिया है तो कोई कर्ज में डूब गया है. लेकिन बजरंगबली की उपासना आपको मुश्कलों के भंवर से बाहर निकाल सकती है. आज बात होगी ऐसी समस्याओं की जिनसे आपकी रक्षा करते हैं बजरंगबली. देखें