scorecardresearch
 

9 का 100

बड़ी खबरें: दिल्ली में घने बादलों का डेरा, दिन में छाया अंधेरा

01 अगस्त 2021

बीती रात से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रुक-रुक बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं. राजधानी में मौसम सुहाना हो गया है. आसमान में काले घने बादल छाये हुए हैं. दिन में हीं अंधेरा छाया हुआ है. बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया है. मल्कागंज इलाके में पिछले 4 दिनो से बारिश के दो से तीन फिट पानी लोगों के घरो में घुसा है. बारिश के पानी के कारण घर के सभी इलेक्ट्रोनिक आईटम खराब हो चुके हैं. तो वही चाय पानी तक भी बाहर से मगानी पड़ रही है. यमुना बाजार इलाके में सड़कों पर बहते दरिया जैसा मंजर है. राजधानी के ज्यादातर इलाकों में राहगीरों को दिक्कत हो रही है. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: टोक्यो ओलंपिक में कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो में फाइनल में बनाई जगह

31 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक में आज भारत की अच्छी शुरूआत हुई. 25 वर्षीय कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. ग्रुप बी के क्वालिफिकेशन राउंड में 63.97 मीटर की थ्रो के साथ इतिहास रच दिया है. अपने प्रदर्शन से कमलप्रीत ने सबको चौंका दिया. कमलप्रीत पंजाब के रहने वाली हैं. तो भारतीय बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु पर टिकी हैं देश की नजरें. सिंधु से गोल्ड की है आस. आज चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताइ जू यिंग से सिंधु का मुलाबला. सिंधु आज दोपहर 3 बजे सेमीफाइनल मुकाबला खेलने मैदान में उतरेंगी. जीत के साथ ही पक्का कर लेंगी पदक. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: तालिबान का बेरहम चेहरा, हत्या से पहले कॉमेडियन की जमकर की पिटाई

30 जुलाई 2021

अफगानिस्तान में तालिबान का संकट गहराता जा रहा है. बीतते समय के साथ तालिबान के लड़ाकू ज्यदा हिस्सों पर अपना कब्जा जमाने और अफगान फोर्स को खदड़ने में कामयाब हो रहे हैं. इस बीच तालिबान की क्रुरता भी सामने आ रही है. कॉमेडियन नज़र मुहम्मद उर्फ खासा ज़्वान को तालिबान में मार दिया है. मारने से पहले का कॉमेडियन एक वीडियो सामने आया है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कट्टरपंथी तालिबान के लड़ाकू मुहम्मद को थप्पड़ मार रहे हैं. जिसे बाद में तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने स्वीकार किया कि मुहम्मद के साथ जो लोग कार में थे वो तालिबान के थे. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: लखनऊ अलकायदा मॉड्यूल की जांच एनआईए के हवाले

29 जुलाई 2021

रविवार, 11 जुलाई को आतंकी संघठन अलकायदा के दो आंतकी मिनहाज और मशीरुद्दीन को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था. ये आतंकी 15 अगस्त यानि स्‍वतंत्रता दिवस के दिन हमले की साजिश रच रहे थे. इन आतंकियों को पाकिस्तान-अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर के जरिये निर्देश मिल रहे थे. दो आतंकियों को हिरासत में लेकर यूपी एटीएस पुछताछ कर रही थी. सुत्रों के मुताबिक, लखनऊ अलकायदा मॉड्यूल की जांच एनआईए यानि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण करेगी. एटीएस की जांच को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद जांच केंद्र की एजेंसी एनआईए को सौंप दी गई है. देखें वीडियो.

सुबह सुबह की बारिश से दरिया बनी दिल्ली, इंडिया गेट के पास घुटनों तक जलभराव

27 जुलाई 2021

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार की सुबह बरसात ने लोगों का स्वागत किया है. कई इलाकों में सुबह करीब 6 बजे से तेज बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जल-जमाव हो गया है. जिसके बाद ट्रैफिक जाम की समस्या भी उत्पन्न हो गई, गाड़ियां रेंगती नजर आईं. दिल्ली के इंडिया गेट के पास सड़क पर घुटनों तक जलभराव हो गया, जिसके कारण वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. खासकर दोपहिया वाहन चालकों को जलभराव में खासी दिक्कत हुई. इस दौरान कुछ लोगों ने बाइक और स्कूटी हाथ में लेकर पैदल सड़क का दरिया पार किया. दिल्ली के मथुरा रोड, आरके पुरम, धौला कुंआ, सफदरजंग समेत कई इलाकों में सड़कें पानी से लबालब दिखीं. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें 9 का 100.

बड़ी खबरें: टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस में भारत का धमाल जारी

26 जुलाई 2021

खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक का आज चौथा दिन है. मीराबाई चानू ने भारत को टोक्‍यो ओलंपिक में पहला मेडल दिलाया है. आज तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम ने कमाल कर दिया है. क्वार्टर फाइनल में अच्छे प्रदर्शन की वजह से जगह बना ली है. पुरुष तीरंदाजी में भारतीय टीम के तरुणदीप राय, प्रवीण जाधव और अतानूदास ने कजाकिस्तान की टीम को 6-2 से हराया. पदक की बढ़ी उम्मीद. महिला तलवारबाजी पदक की जगी उम्मीद टूटी. भवानी देवी को फ्रांस की ब्रूनेट ने दी शिकस्त. भवानी देवी को ब्रूनेट ने 15- 7 के अंतर से हराया. टेबल टेनिस खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. अचंत शरथ कमल ने पुरुष वर्ग के सिंगल्स मुकाबले में दर्ज की जीत. शरथ कमल ने पुर्तगाल के टिआगो एपोलोनिया को 4-2 से हराकर तीसरे दौर में बनाई जगह. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच टोक्यो ओलंपिक में आज खेला जाएगा हॉकी का मुकाबला

25 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) का आज यानि 25 जुलाई को तीसरा दिन है. बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जीत के साथ किया आगाज. 9 खेलों में भारतीय खिलाड़ी दिखाएंगे अपना दम. आज भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे से भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men's hockey team) और ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम (Australia men's hockey team) के बीच मुकाबला होगा. मैच ओई हॉकी स्टेडियम, साउथ पिच (Oi Hockey Stadium, South Pitch) में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का प्रदर्शन काफी बुरा रहा है. भारत ने कुल 128 मैचों में अब तक मात्र 22 हीं मैच जीते हैं तो ऑस्ट्रेलिया ने 85. 21 मैच शर्तों पर समाप्त हो गया है. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: उत्तर से लेकर दक्षिण तक मूसलाधार बारिश, भूस्खलन से हाहाकार

24 जुलाई 2021

उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक देश में मूसलाधार बारिश, भूस्खलन से हाहाकार मचा हुआ है. देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश, भूस्खलन से हालात बिगड़े हुए हैं. कर्नाटक बेलागावी में भूस्खलन की चपेट में ट्रेन आ गई. ट्रेन मलबे में धंस गई. मलबे के दबाव में पलट गए ट्रेन के कुछ डिब्बे. कोच की छत कर दिखा रहा कीचड़ का अंबार. कर्नाटक के उत्तर कन्नड में सैलाब की तबाही में फंसे युवक को किया गया एयरलिफ्ट. हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू की तस्वीरें सामने आईं. उत्तरकाशी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन का संकट. बाढ़ से आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले का बुरा हाल. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: टीम इंडिया-श्रीलंका वनडे सीरीज की अंतिम जंग आज

23 जुलाई 2021

इंडिया और श्रीलंका के बीच आज वनडे सीरिज का आखिली मैच खेला जाना है. मैच कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान शिखर धवन आज श्रीलंका का सुपड़ा साफ करने के लिए उतरेंगे. यानि की वनडे सीरिज में क्लीन स्पीन देने के लिए. मैच आज शुक्रवार को भारतीय समयनुसार 3 बजे से शुरू होगा. 2:30 बजे टॉस होगा. आज की भारकीय प्लेयिंग टीम में दो बदलाव हो सकते हैं. राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है. देवदत्त पड्डीकल या संजू सैमसन भी कर सकते हैं डेब्यू. श्रीलंका आज अपनी लाज बचाने के लिए उतरेगा. देखें वीडियो.

बड़ी खबरें: 2024 के लिए दीदी की तैयारी, 16 अगस्त से 'खेला होबे दिवस' का एलान

22 जुलाई 2021

शहीद दिवस के मौके पर बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बंगाल से बाहर अपने सियासी प्लान का ट्रेलर जारी किया है. ममता ने विपक्ष एकजुटता का नारा बुलंद किया और 2024 में दिल्ली फतेह करने के लिए बिगुल फूंक दिया. दीदी ने राष्ट्रव्यापी प्लान का एलान किया है. एलान किया है कि 2024 का रण ऑल बनाम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) होगी. ममता ने आधिकारिक तौर पर 2024 के चुनाव के लिए अपना सियासी पत्ता खेल दिया. ममता बनर्जी ने अपने राष्ट्रीय कार्यक्रम में हिंदी में संबोधन दिया. ममता ने बीजेपी के खिलाफ एक नया फ्रंट बनाने का मंत्र दिया. देखें वीडियो.

कांग्रेस का BJP पर वार, नेताओं की जासूसी कर कर्नाटक में सरकार गिराने का लगाया आरोप

21 जुलाई 2021

फोन टेप कांड को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर होते जा रहा है. अब कांग्रेस से टेप कांड को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि नेताओं की जासूसी कर कर्नाटक में सरकार गिराई गई. वहीं, फोन टैपिंग पर संसद परिसर में टीएमसी ने गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान एक दूसरे का फोन सुनते नजर आए पार्टी के नेता. कांग्रेस के बयानों पर बीजेपी सांसदों को प्रधानमंत्री ने विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया है. विपक्ष के आरोपों पर पीएम मोदी का कहना है कि कांग्रेस असत्य की राजनीति करती है. कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने दनादन पलटवार किया है, यूपी के सीएम बोले- सत्र शुरु होने से एक दिन पहले क्यों आई रिपोर्ट. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें 9 का 100.

प्रेसिडेंशियल ट्रेन से एक बार फिर सफर कर सकते हैं राष्ट्रपति, करेंगे रामलला के दर्शन

20 जुलाई 2021

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगस्त में रामलला के दर्शन कर सकते हैं. रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से एक बार फिर सफर कर सकते हैं. 28 अगस्त को गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे रामनाथ कोविंद,गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उद्धघाटन भी करेंगे. वहीं, आज वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देंगे. प्रजेंटेशन के जरिए विपक्ष की शंकाओं का समाधान करने की तैयारी, वैक्सीनेशन से लेकर तीसरी लहर की आशंका पर होगी बात. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें 9 का 100.

100 खबरें: शोपियां एनकाउंटर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर

19 जुलाई 2021

सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. रविवार देर रात से शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी था. कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम को मार गिराया गया है. साथ में आतंकी माजिद इबाल को भी ढेर किया गया. इशफाक डार 2017 से घाटी में काफी एक्टिव था. और कई आतंकी गतिविधियों में लिप्त था. आपको बता दें कि- बीते कुछ दिनों से शोपियां में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी बढ़ा दी है. देखें वीडियो.

बढ़ते टीबी मामलों पर केंद्र अलर्ट, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार की फिर चेतावनी!

18 जुलाई 2021

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने फिर चेतावनी दी है. नीति आयोग के सदस्य ने दो टूक दावा किया है. कहा है कि कोरोना के नए केस भले ही घट गए हों लेकिन मौत का आंकड़ा फिर बढ़ गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों में टीबी के मामले बढ़ने पर केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं. दिल्ली में कोरोना के 24 घंटे में उनसठ नए मामले आए हैं. रिकवरी दर लगातार दूसरे दिन 98.21 फीसदी रही. केरल में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में 114 लोगों की जान गई है. देखें ये वीडियो.

100 खबरें: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पीएम ने किया आगाह

17 जुलाई 2021

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. ये ट्रेंड देश में भी जारी है. कोरोना की दूसरी लहर सुस्त तो पड़ गई है. लेकिन, तीसरी लहर को लेकर चिंता बरकरार है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालातों को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक की. पीएम ने इस दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई. पीएम मोदी ने ट्रिपल एस का सुझाया फॉर्मूला, कहा- सार्वजनिक जगहों पर जुट रही भीड़ को लेकर हमें सजग, सतर्क और सख्त होना होगा. पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर दी नसीहत, बोले- बच्चों को खतरे से होगा बचाना, देना होगा खास ध्यान. देखें वीडियो.