scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

एक Android फोन में यूज करें दो WhatsApp अकाउंट, नहीं मिलेगा इससे ज्यादा आसान तरीका

WhatsApp
  • 1/6

आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आते हैं. लोग भी एक फोन में दो सिम का यूज करने लगे हैं. लेकिन, कई लोग एक ही Android फोन पर दो WhatsApp अकाउंट्स चलाना चाहते हैं. इसका काफी आसान तरीका है. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है और इसका यूज ज्यादातर लोग चैट के अलावा कॉल के लिए भी करने लगे हैं. कई स्मार्टफोन कंपनियां एक फोन में दो WhatsApp चलाने का ऑप्शन देती है. इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी. 

WhatsApp
  • 3/6

Xiaomi, Samsung, Vivo, Oppo, OnePlus, Realme और दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर आप दो वॉट्सऐप अकाउंट एक ही डिवाइस में चला सकते हैं. इसके लिए आपको स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा. 

WhatsApp
  • 4/6

फोन की सेटिंग में आपको Dual apps, App Clone, App Twin या Parallel Apps जैसे ऑप्शन को खोजना होगा. इस फीचर का नाम स्मार्टफोन ब्रांड के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है. जैसे One Plus के डिवाइस में इसे Parallel Apps के ऑप्शन से जाना जाता है. 

WhatsApp
  • 5/6

इस फीचर को ओपन करने के पबाद आपको WhatsApp ऑप्शन को टर्न ऑन करना होगा. इससे आपके मैसेजिंग ऐप का एक और वर्जन ऐप मेन्यू में तैयार हो जाएगा. कुछ डिवाइस में आप इसके कलर या नाम को मॉडिफाई भी कर सकते हैं.

WhatsApp
  • 6/6

आप ऐप मेन्यू से इस दूसरे WhatsApp को ओपन करके उस पर ऑफिशियल वॉट्सऐप की तरह साइनअप करके यूज कर सकते हैं. अगर आपके फोन में ऐसा ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो आप किसी थर्ड पार्टी की मदद ले सकते हैं या वॉट्सऐप बिजनेस का भी यूज कर सकते हैं.