scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

अगर Snapchat पर किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो ऐसे पता कर सकते हैं

Snapchat
  • 1/6

Snapchat काफी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. यूजर्स फोटो और वीडियो को यहां पर शेयर करते हैं. अगर आपको किसी ने Snapchat पर ब्लॉक कर दिया है तो इसका नोटिफिकेशन आपको नहीं मिलता है. लेकिन इसका पता लगाया जा सकता है. 

Snapchat
  • 2/6

अगर आपको किसी ने Snapchat पर ब्लॉक कर दिया है तो इसका पता लगाने के कई तरीके हैं. Snapchat पर ब्लॉक करना और रिमूव करना दो अलग-अलग चीजें हैं. आपको दोनों ही केस में नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा. इसका पता लगाने के लिए आपको दूसरे तरीके अपनाने होंगे. 

Snapchat
  • 3/6

अगर किसी ने आपको Snapchat से हटा दिया है तो चैट्स आपको नहीं दिखेगी और वो आपकी फ्रेंड लिस्ट में भी नहीं दिखेगा. ऐसे में अगर किसी ने आपको ब्लॉक किया है तो उसका पता कैसे लगाएं इसको लेकर यहां कुछ टिप्स शेयर कर रहे हैं. 

Snapchat
  • 4/6

सबसे पहले आपको चैट लिस्ट चेक करना होगा. अगर चैट्स आपको नजर नहीं आ रहे हैं तो ये एक इंडिकेशन है लेकिन इसकी एक वजह ये भी हो सकती है कि उसने Snapchat अकाउंट को ही डिलीट कर दिया हो. इसके अलावा आप उसको मैसेज करके भी देख सकते हैं. 

Snapchat
  • 5/6

अगर मैसेज रिसीवर तक नहीं जा रहा है तो काफी चांसेस है कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया हो. Snapchat पर अगर मैसेज पेंडिग में है तो इसका मतलब यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया है. 

Snapchat
  • 6/6

इसके अलावा आप Snapchat स्कोर को भी चेक कर सकते हैं. अगर ये दिख रहा है तो इसका मतलब आप ब्लॉक नहीं है लेकिन आप अनफ्रेंड हो सकते हैं. इसका सबसे आसानी से पता लगाने के लिए आप किसी थर्ड पर्सन को उसको सर्च करने के लिए कह सकते हैं. अगर उसके सर्च रिजल्ट में वो दिख रहा है लेकिन आपमें नहीं दिख रहा है मतलब आप ब्लॉक लिस्ट में है.