scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

आपके स्मार्टफोन में भी हैं ये ऐप्स तो तुरंत कर दें डिलीट वर्ना हो सकते हैं हैकिंग के शिकार

Mobile Phones
  • 1/6

फोन में कई पर्सनल जानकारी होती है. इसे लेने की कोशिश कई हैकर्स करते रहते हैं. इसको लेकर वो फोन में मैलवेयर भी इंस्टॉल करवाने की कोशिश करते हैं. कई ऐप्स को फोन पर इंस्टॉल ना करने में ही भलाई है. ऐसे ऐप्स का यूज करके हैकर्स आपकी पर्सनल डिटेल्स हैक करने की कोशिश करते हैं. यहां आपको कुछ ऐसे ही एंड्रॉयड ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें इंस्टॉल करने से आपको बचना चाहिए.
 

Hacker
  • 2/6

एंड्रॉयड के लिए क्लीनर ऐप्स


एंड्रॉयड के लिए कई क्लीनर ऐप्स उपलब्ध है. ये ऐप्स कैश मेमोरी को वाइप करने के साथ आपके डेटा को भी ट्रैक करते हैं. ये ऐप्स इंस्टॉल होने के बाद कई तरह के परमिशन की डिमांड करते हैं. ये परमिशन देने के बाद ही ऐप्स काम करते हैं. ये वैसे ऐड को दिखाते है जिसपर क्लिक करने से आपका फोन मैलवेयर का शिकार हो सकता है. 

Mobile Screen
  • 3/6

एंड्रॉयड के लिए मौसम बताने वाले ऐप्स 


कई मौसम बताने वाले ऐप्स आपके स्मार्टफोन के लिए काफी घातक साबित होते हैं. ऐसे ऐप्स काफी पॉपुलर होते हैं लेकिन ये आपके फोन के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं. ऐसे कई ऐप्स इन-बिल्ट trojan होते हैं जो डेटा कलेक्ट करके हैकर्स को भेज सकते हैं. 
 

Phone Dustbin
  • 4/6

VPN


कई VPN ऐप्स एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है जो सही है लेकिन एनालिसिस के अनुसार कुछ VPN ऐप्स यूजर्स के पर्सनल डेटा को कलेक्ट करते हैं. ये यूजर्स के क्रेडिट कार्ड डिटेल्स तक की चोरी कर लेते हैं. इसके अलावा ये पर्सनल चैट्स और यहां तक की फोटो की भी चोरी करते हैं. 
 

Phone Hang
  • 5/6

एंटीवायरस ऐप्स


अननोन डेवलपर्स की ओर से आने वाले Antivirus आपके पर्सनल डेटा के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. कुछ ऐप्स तो आपके फोन को ही पूरा लॉक कर देते हैं. 
 

UC Browser
  • 6/6

ब्राउजर ऐप्स


कई थर्ड पार्टी ब्राउजर ऐप्स डेटा ट्रांसमिशन को पूरी तरह से प्रोटेक्ट नहीं करते हैं. इसका मतलब आपका कीमती डेटा का मिसयूज किया जा सकता है.