scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp में आया ये नया अपडेट, फोटो और वीडियो के लिए खास

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म एक छोटा मगर काम का फीचर जारी किया है. कंपनी ने एक नया अपडेट जारी किया है, जिससे चैट में फोटोज और वीडियोज का बड़ा व्यू नजर आएगा. यानी इस फीचर के जरिए चैट में भेजे गए फोटोज और वीडियोज बड़े फॉर्मेट में डिस्प्ले होंगे.

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp ने इस नए फीचर की जानकारी ट्विटर पर दी है. यहां कंपनी ने एक शॉर्ट वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि नया फीचर काम कैसे करता है. दरअसल अभी जो हमें फोटो वॉट्सऐप में मिलते हैं वो क्रॉप्ड वर्जन में नजर आते हैं और इमेज के फुल व्यू के लिए इसे ओपन करना होता है.

WhatsApp
  • 3/6

हालांकि, नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप इमेज का फुल व्यू चैट के अंदर ही डिस्प्ले करेगा. ऐसे में आपको क्रॉप्ड वर्जन देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. साथ ही ये वॉट्सऐप चैट में भेजे गए वीडियोज पर भी अप्लाई होगा.

WhatsApp
  • 4/6

इसे हम मेजर वॉट्सऐप फीचर नहीं कह सकते, लेकिन ये जरूर है कि इससे यूजर्स को पहले की तुलना में अब ज्यादा सहूलियत मिलेगी. वॉट्ऐस ने इस फीचर को पिछले महीने अपडेट वर्जन 2.21.71 के जरिए iOS यूजर्स को उपलब्ध करवाया जा था. हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है.

WhatsApp
  • 5/6

साथ ही आपको बता दें वॉट्सऐप ने इस साल की शुरुआत में अपने बदले गए प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए लोगों को नोटिफिकेशन भेजना शुरू किया था. हालांकि, बाद में विवादों के चलते इसे पोस्टपोन कर मई में शिफ्ट में कर दिया था.

WhatsApp
  • 6/6

बीते दिनों एक नई रिपोर्ट में बताया था कि WABetaInfo ने कंपनी फिर से लोगों को नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए नोटिफिकेशन भेज रही है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया था कि नोटिफिकेशन उन यूजर्स को भेजा जा रहा है जिन लोगों ने पहली बार में पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया था. कंपनी ने इसके लिए डेडलाइन 15 मई तक रखा है.