scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp के इन यूजर्स को जल्द मिल सकता है Snapchat का ये शानदार फीचर

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरिएंस को काफी बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. इसके लिए WhatsApp कई नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसके अलावा ये कई फीचर्स की टेस्टिंग भी कर रहा है. अब खबर आ रही है ये Snapchat के एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. 
 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp अपने iOS ऐप के लिए Snapchat के View Once फीचर का बीटा टेस्ट कर रहा है. इसका मतलब अगर आपने किसी को फोटो या वीडियो भेजा है तो ये सीन होने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा. ये फीचर WhatsApp बीटा वर्जन 2.21.140.9 में है. 

WhatsApp
  • 3/6

इस फीचर को हाल ही में एंड्रॉयड बीटा के लिए जारी किया गया था. आइए जानते हैं ये फीचर क्या है और कैसे काम करेगा. ये फीचर Snapchat के लिए पहले से ही उपलब्ध है.

WhatsApp
  • 4/6

WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नया WhatsApp फीचर आपको गायब होने वाले फोटो और वीडियो लोगों के साथ शेयर करने की परमिशन देगा. इससे वो एक बार ही फोटो या वीडियो को देख सकेंगे. ये बेहतर सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 5/6

इस फीचर से यूजर्स के पास एक ऑप्शन रहेगा वो लिमिटेड टाइम पीरियड के लिए मीडिया को भेज सकेंगे. हालांकि इस फीचर की एक खामी है. अगर कोई आपके भेजे फोटो का स्क्रीनशॉट ले लेता है तो वो स्कीनशॉट डिलीट नहीं होगा. 

WhatsApp
  • 6/6

इसके बारे में सेंडर को भी जानकारी नहीं दी जाएगी. ये फीचर Snapchat में उपलब्ध है. WaBetaInfo के अनुसार WhatsApp इसलिए स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर को जारी नहीं किया है क्योंकि कई ऐप्स तरीकों से इसका तोड़ निकाला जा सकता है. WhatsApp सेंडर को इस बारे में नोटिफिकेशन देने की सोच रहा है.