scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

कैसा दिखेगा सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next? जानिए इसके फीचर्स

JioPhone Next
  • 1/8

आज Reliance AGM 2021 में कंपनी की ओर कई घोषणाएं की गई. इसमें Google के साथ मिलकर नया अफोर्डेबल फोन, 5G को लेकर भी घोषणा की गई. इस इवेंट में Google के सीईओ सुंदर पिचाई भी मौजूद थे. Google और Jio ने मिलकर एक अर्फोडेबल फोन पेश किया. 

JioPhone Next
  • 2/8

इसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहा जा रहा है. Google ने इसको लेकर ब्लॉग में जानकारी दी है. ब्लॉग में कहा गया है महामारी की वजह से ऑनलाइन सर्विस पर निर्भरता काफी बढ़ गई है. समय पर जानकारी के लिए इंटरनेट का एक्सेस होना काफी जरूरी है. इस वजह से वो Jio के साथ मिलकर सबसे सस्ता स्मार्टफोन ला रहे हैं.

JioPhone Next
  • 3/8

भारत में लाखों लोग जो फीचर फोन का यूज करते वो एक स्मार्टफोन का एक्सेस चाहते हैं. अनस्टेबिलिटी और अफोर्डेबिलिटी की वजह ये गैप खत्म नहीं हो पाता है. इसको लेकर गूगल की एंड्रॉयड टीम काम कर रही था ताकि इसका सॉल्यूशन खोजा जा सकें. इसको लेकर गूगल ने पिछले साल Jio Platforms Ltd में इनवेस्ट किया था.

JioPhone Next
  • 4/8

Android ऑपरेटिंग सिस्टम और प्ले स्टोर के साथ गूगल ने एक डिवाइस बनाया है. इस स्मार्टफोन को JioPhone Next नाम दिया गया है. ये उनके लिए काफी बढ़िया साबित होगा जिन्होंने कभी स्मार्टफोन नहीं चलाया है. इससे लोगों को कम कीमत में पावरफुल स्मार्टफोन मिलेगा.  

JioPhone Next
  • 5/8

इसके अलावा गूगल ने जियो टीम के साथ मिलकर वॉयस-फर्स्ट फीचर बनाया है. इससे यूजर फोन में अपनी भाषा में कंटेंट और देख और नेविगेट कर सकते हैं. इसके साथ काफी अच्छा कैमरा एक्सपीरियंस भी मिलेगा. इस फोन के सात यूजर्स को लेटेस्ट एंड्रॉयड फीचर और सिक्योरिटी अपडेट भी दिया जाएगा. 

JioPhone Next
  • 6/8

यूजर्स कंटेंट का अर्ली एक्सेस अपने पसंद के भारतीय भाषा में कर सकते हैं. जो यूजर्स किसी कारणवश कंटेंट को किसी भाषा में नहीं पढ़ पाते हैं वो एक टैप में अपने फोन के स्क्रीन को ट्रांसलेट कर सकते हैं. ये उनके भाषा में बोलकर भी बता देगा. गूगल ने कहा है इस स्मार्टफोन पर उन्होंने Google Assistant को इस तैयार किया है कि वो Jio ऐप्स के साथ बढ़िया एक्सपीरियंस यूजर्स को दें. 

Reliance AGM Sundar Pichai
  • 7/8

Google Assistant की मदद से Jio Saavn पर म्यूजिक को प्ले या My Jio पर बैंलेस चेक किया जा सकता है. Google ने ब्लॉग में ये भी कहा है कैमरा होना आज के स्मार्टफोन में काफी जरूरी है. इस वजह से वो फोन के कैमरा मॉड्यूल को पार्टनर के साथ बिल्ड किया है ताकि बेहतरीन फोटो और वीडियो फोन से लिया जा सकें. 

RIL AGM 2021
  • 8/8

इस फोन में मैलवेयर प्रोटेक्शन के लिए गूगल की वर्ल्ड क्लास सिक्योरिटी दी जाएगी. गूगल प्ले स्टोर से JioPhone Next में लाखों ऐप्स को एक्सेस किया जा सकता है.