scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Jio यूजर्स अब WhatsApp से भी कर सकेंगे रिचार्ज, ये है तरीका

Jio
  • 1/6

Reliance Jio से अब मोबाइल नंबर रिचार्ज करना काफी आसान हो गया है. वेबसाइट या रिचार्ज के अलावा अब आप WhatsApp की मदद से भी रिचार्ज कर सकते हैं. कस्टमर्स को इसके लिए बस Hi लिखकर Jio care नंबर पर WhatsApp करना होगा. इसके बाद रिचार्ज का प्रोसेस शुरू हो जाएगा. 

 

Jio
  • 2/6

WhatsApp से रिचार्ज करने के लिए Jio care का नंबर सबसे पहले आप अपने फोन में सेव कर लें. Jio care (7000770007) के नंबर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करने के बाद WhatsApp ओपन करके इस पर एक मैसेज Hi लिख कर भेज दें. 
 

Jio
  • 3/6

जब आप रिचार्ज ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं तो Jio कुछ प्रीपेड प्लान्स को डिस्प्ले करता है. इसके बाद आपको रिचार्ज प्लान सेलेक्ट करना होता है. इसके लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पेमेंट के लिए रिडायरेक्ट किया जाता है. 
 

Jio
  • 4/6

आपने Hi मैसेज लिखकर भेजा तो फिर आपको Jio की ओर से आपके दूसरे समस्या के बारे में भी पूछा जाता है. इसमें कुछ ऑप्शन्स भी कस्टमर्स को दिए गए हैं. इसमें Jio SIM Recharge, Get new Jio SIM, Port-In (MNP), Support for Jio SIM, Support for JioFiber, Support for International Roaming और Support for JioMart के ऑप्शन्स दिए जाते हैं. 
 

Jio
  • 5/6

इसके बाद रिचार्ज का प्रोसेस शुरू हो जाता है. आप इस मैसेजिंग ऐप का यूज दूसरे Jio सर्विस के लिए भी कर सकते हैं. इससे आप ब्रॉडबैंड कनेक्शन या Jio Fiber से जुड़ी जानकारी भी ले सकते हैं. इसके लिए आप को इसी वॉट्सऐप नंबर पर चैट करना होगा. 
 

Jio
  • 6/6

इस पर बोट डिफॉल्ट रूप से इंग्लिश में बात करता है. अगर आप इंग्लिश में सहज नहीं है तो आप इस हिन्दी कर सकते हैं. इसके लिए आपको Set language लिख कर वॉट्सऐप पर मैसेज भेजना होगा. कंपनी ने कहा है इसे जल्द दूसरे भाषा में भी उपलब्ध करवाया जाएगा.