scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Amazon को कर्मचारियों की बेहतर देखभाल करने की जरूरत: 'फेयरवेल' लेटर में जेफ बेज़ोस

Jeff Bezos's Letter
  • 1/6

जेफ बेज़ोस ने बतौर Amazon सीईओ शेयरहोल्डर्स को आखिरी लेटर लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि ऐमेजॉन को अपने कर्मचारियों की बेहतर देखभाल करने करने की जरूरत है. बता दें बेजोस जल्द ही कंपनी के CEO का पद छोड़ने वाले हैं.

Jeff Bezos's Letter
  • 2/6

बेज़ोस ने अपने लेटर में ऐमेजॉन के अलबामा वेयरहाउस में हुए हालिया यूनियन इलेक्शन के रिजल्ट को उदाहरण के तौर पर हाइलाइट करते हुए लिखा है कि इसलिए कर्मचारियों को आ रही दिक्कतों की ओर ध्यान देने की जरूरत है.

Jeff Bezos's Letter
  • 3/6

आपको बता दें पिछले हफ्ते ऐमेजॉन ने अपने बेसेमर, अलबामा, वेयरहाउस में कर्मचारियों के यूनियन बनाने के प्रयासों को झटका देते हुए पर्याप्त वोट हासिल किया था. यहां काम करने वाले दो तिहाई कर्माचारियों ने यूनियन बनाने के लिखाफ वोट दिया था.

Jeff Bezos's Letter
  • 4/6

दुनिया के सबसे अमीर इंसान जेफ बेज़ोस ने लेटर में लिखा है 'चूंकि वोटिंग रिजल्ट्स एकतरफा रहे और कर्मचारियों के साथ हमारे सीधे संबंध काफी मजबूत हैं, मुझे ये साफ है कि हम एम्प्लॉइज के लिए कैसे वैल्यू क्रिएट करते हैं इसके लिए हमें बेहतर विजन की जरूरत है.' 'मुझे लगता है कि हमें अपने कर्मचारियों के लिए बेहतर काम करने की ज़रूरत है.'

Jeff Bezos's Letter
  • 5/6

यूएस के दूसरे सबसे बड़े प्राइवेट एंप्लॉयर Amazon के 800,000 एम्प्लॉइज में से कुछ ने कंपनी में हार्श वर्किंग कंडीशन होने की आलोचना की है. हाालांकि, बेज़ोस ने अपने लेटर में इस आलोचना के खिलाफ लिखा है और कहा कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी के कर्मचारियों को रोबोट्स की तरह काम करवाया जाता है, ये गलत है.

Jeff Bezos's Letter
  • 6/6

बेज़ोस इस साल कंपनी के SEO का पद छोड़ने वाले हैं. इन्होंने कंपनी की स्थापना 1994 में की थी. लेटर में उन्होंने कहा है कि एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के नए रोल में आने के बाद ऐमेजॉन के वेयरहाउस को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे.