scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

क्या Battlegrounds Mobile चीन भेज रहा था आपका डेटा? कंपनी ने कही बड़ी बात

Battlegrounds Mobile India
  • 1/8

Battlegrounds Mobile India को लेकर खबर आई थी ये भारतीय प्लेयर्स के डेटा को चीनी सर्वर पर भेज रहा है. इसको लेकर कयास लगाए जा रहे थे गेम को बैन किया जा सकता है. पिछले साल सितंबर में PUBG Mobile को बैन किया गया था. इस पर कंपनी की सफाई आ गई है. 

 


 

Battlegrounds Mobile India
  • 2/8

बैन लगाने की वजह ये बताई गई चीनी ऐप्स यूजर्स के डेटा को भारतीय सर्वर से चीनी सर्वर पर भेज रहे थे. Krafton ने Battlegrounds Mobile India से यूजर्स के डेटा को चीनी सर्वर पर भेजने को लेकर सफाई दी है. इसको लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया गया है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 3/8

डेटा शेयरिंग इशू को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स और मंत्री पिछले कुछ दिनों से सवाल उठा रहे थे. गेम डेवलपर ने थर्ड पार्टी को डेटा शेयर करने के पीछे कुछ गेम फीचर्स को एनेबल करने की बात कही है. ऑफिशियल स्टेटमेंट में गेम डेवलपर ने ये भी कहा है Krafton इसको मॉनिटर कर रहा है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 4/8

Krafton ने कहा है वो ऑफिशियल लॉन्च से पहले ऐसे किसी डेटा ट्रांसफर को प्रोटेक्ट करेगा जो किसी रिस्ट्रिक्टेड IP एड्रेस पर जा रहे हैं. गेम डेवलपर Krafton ने कहा वो इंडस्ट्री के सबसे कठिन डेटा सिक्योरिटी स्टैंडर्ड को फॉलो कर रहे हैं. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 5/8

वो इस पर काम कर रहे हैं ऑफिशियल लॉन्च से पहले अर्ली एक्सेस टेस्टिंग पीरियड के दौरान ही इन चीजों को ठीक कर लिया जाए. इसका मतलब Krafton को इस डेटा हैंडलिंग के बारे में पूरी तरह से पता है और वो Battlegrounds Mobile India के अर्ली एक्सेस टेस्ट के दौरान ही इसे ठीक कर लेना चाहता है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 6/8

Krafton ने इस बात को भी हाईलाइट किया दूसरे ग्लोबल मोबाइल गेम्स और ऐप्स की तरह ही Battlegrounds Mobile India भी थर्ड पार्टी सॉल्यूशन का यूज करके यूनिक गेम फीचर्स प्रोवाइड करता है. ये करने में कुछ डेटा थर्ड पार्टी के साथ शेयर की जाती है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 7/8

कंपनी ने ये भी बताया है Battlegrounds Mobile India की प्राइवेसी पॉलिसी में ये बताया गया है ऐप यूजर के कुछ डेटा को यूजर के कंसेंट के साथ और अकाउंट माइग्रेट को चूज करने पर ट्रांसफर कर सकता है. कोई भी डेटा शेयरिंग प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन नहीं कर रहा है. 
 

Battlegrounds Mobile India
  • 8/8

Battlegrounds Mobile India के अर्ली वर्जन को सबके लिए जारी कर दिया गया है. इसे भारतीय एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है. इसके स्टेबल बिल्ड के रिलीज डेट को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.