scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

BGMI मेकर Krafton ने लगाया बड़ा आरोप, क्या बैन होगा Garena Free Fire? जानिए पूरा मामला

PUBG
  • 1/6

Battlegrounds Mobile India, PUBG: New State और PUBG के पब्लिशर Krafton ने एक मुकदमा दायर किया है. इसमें बड़े नामों को कोर्ट में घसीटा गया है. इस केस में Krafton ने Garena पर PUBG Game को कॉपी करने का आरोप लगाया है. 

PUBG
  • 2/6

Krafton ने Free Fire और Free Fire Max दोनों पर PUBG गेम्स के कई एलिमेंट्स को कॉपी करने का आरोप लगाया है. इस केस में Apple और Google को भी शामिल किया है. केस के अनुसार इन कंपनियों को जानकारी देने के बाद भी वो गेम को डिस्ट्रीब्यूट कर रहे हैं.  

PUBG
  • 3/6

इसके अलावा YouTube को भी इस केस में शामिल किया गया है. इस पर आरोप लगाया है कि ये Free Fire वीडियो में उपलब्ध infringed elements को लगातार होस्ट कर रहा था. यही आरोप एक चीनी मूवी पर भी लगाया गया है. 

Free Fire
  • 4/6

Krafton ने Garena Free Fire पर आरोप लगाया है कि इसने PUBG Mobile के कई एलिमेंट्स को कॉपी किया है. इसमें गेम ओपनिंग, एयर ड्रॉप जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा वेपन्स सेलेक्शन और आर्मर, मैप के कई लोकेशन, कलर स्कीम, मैटेरियल और टेक्सचर्स शामिल हैं. 

PUBG
  • 5/6

PUBG Mobile मेकर Krafton के इस केस के बाद अगर Garena को दोषी पाया जाता है तो Garena को कॉपीराइट के उल्लघंन के लिए कई मिलियन डॉलर का हर्जाना देना पड़ सकता है. अगर Garena ऐसा करने से मना कर देता है तो इसे गेम को हटाने के लिए कहा जा सकता है. 

PUBG
  • 6/6

इसके अलावा Krafton ने कहा था कि 2017 में Battlegrounds (PUBG) को लॉन्च करने के बाद Garena ने इसको कॉपी करने सिंगापुर में बेचना शुरू कर दिया था. ये कहा गया कि इसके बाद सिंगापुर विवाद को दोनों ने निपटा लिया था. हालांकि, Garena ने कहा पार्टी ने लाइसेंस एग्रीमेंट के लिए एंटर नहीं किया था.