scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Android 12 में देखने को मिलेंगे ये नए फीचर्स, बदल जाएगा चार्जिंग एनीमेशन और बहुत कुछ

Android
  • 1/6

Android 12 डेवलपर प्रीव्यू इनिशियल टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है. Android 12 को Google I/O क्रॉन्फ्रेंस में अनाउंस किया जाएगा. ये कॉन्फ्रेंस 18 मई से 20 मई के बीच आयोजित किया जाएगा. हर बड़े एंड्रॉयड अपडेट के साथ कई नए फीचर्स आते हैं. Android 12 में भी कई नए फीचर्स आने वाले हैं. 

Android
  • 2/6

लॉन्च से पहले ही Android 12 के कई फीचर्स के बारे में हमें जानकारी मिल चुकी है. इसमें से कई फीचर्स अभी तक Android 12 डेवलपर प्रीव्यू वर्जन में भी नहीं देखा गया है. XDA Developers के Mishaal Rahman ने Android 12 के कुछ फीचर्स को शेयर किया है. उन्हें ये फीचर तब मिला जब उन्होंने Android 12 के अभी तक रिलीज नहीं हुए बिल्ड को ट्राई किया. इससे उन्हें आने वाले फीचर्स के बारे में जानकारी मिली. 

Android
  • 3/6

Scrolling Screenshots


Android 12 के नए अपडेट में हमें अपडेटेड Scrolling Screenshots फीचर देखने को मिल सकता है. ये फीचर पहले से मौजूद है लेकिन इस बार इसे अपडेट किया गया है. इसमें आप चुन सकते हैं कि आपको स्क्रीन के किस पार्ट को कैप्चर करना है. 
 

Android
  • 4/6

App Pairs
App Pairs से आप सेलेक्ट कर सकते हैं कि आपको कौन से दो ऐप्स एकसाथ शॉर्टकट से ओपन करने हैं. इस फीचर से आप दोनों ऐप्स के बीच उसके बॉर्डर पर डबल टैप करके स्विच कर सकते हैं.  


पावर बटन से Google Assistant को वेकअप करें


पावर बटन से Google Assistant को वेकअप करने का ऑप्शन Android 12 में दिया जा सकता है. इसके लिए यूजर को पावर बटन को होल्ड करके रखना होगा. इसके बाद Google Assistant एक्टिवेट हो जाएगा. 
 

Android
  • 5/6

नया चार्जिंग एनीमेशन 


नए चार्जिंग एनीमेशन को Android 12 में दिया जा सकता है. जब आप फोन को पावर बटन से कनेक्ट करेंगे तो चार्जिंग एनीमेशन नीचे से ऊपर की ओर जाएगा. 
 

Android
  • 6/6

ब्राइटनेस स्लाइडर 


Android 12 डेवलपर प्रीव्यू वर्जन में नया ब्राइटनेस स्लाइडर मौजूद है. नए ब्राइटनेस स्लाइडर में ब्राइटनेस के लेवल तक काफी नॉर्मल बनाया गया है. उसके बाद के हिस्से में इसे पतला कर दिया गया है. इसके अलावा इसमें डिवाइस क्विक सेटिंग, वाईफाई सेटिंग को भी अपडेट किया गया है.