scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Twitter पर आ सकता है ये खास फीचर, ट्रोल्स से मिल सकती है निजात

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर में इस साल कई बदलाव आने वाले हैं. हाल ही में लास वेगास में CES इवेंट के दौरान कंपनी नए फीचर्स के बारे में बात की. इसमें थ्रेडिंग और ऑप्शन टू रिसीव रिप्लाई जैसे फीचर्स शामिल हैं. साथ ही कंपनी कई और फीचर्स के बारे में भी बात की जिन्हें इस साल ट्विटर में लाया जाएगा. इस नए फीचर से ट्विटर यूजर्स को ट्रोल्स से निजात मिल सकती है.

भारत में लॉन्च से पहले सामने आई सैमसंग Galaxy Note 10 Lite की कीमत

Samsung Galaxy Note 10 Lite साल 2019 के सैमसंग के पॉपुलर फ्लैगशिप स्मार्टफोन का बजट वर्जन है. इसकी कीमत भारतीय बाजार में एफोर्डेबल फ्लैगशिप सेगमेंट में वनप्लस से मुकाबले के बीच काफी आक्रामक रखी जाएगी. 91मोबाइल्स को रिटेल सोर्सेज से ये जानकारी मिली है कि सैमसंग Galaxy Note 10 Lite के 6GB रैम वाले बेस वेरिएंट की कीमत 35,990 रुपये और 8GB रैम वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये होगी.

क्वॉड रियर कैमरे के साथ Realme 5i भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Realme 5i को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसे एक लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो के जरिए लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुए Realme 5 स्मार्टफोन का ही डाउनग्रेडेड वर्जन है. 5i को इस हफ्ते की शुरुआत में वियतनाम में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन की खास बातों का जिक्र करें तो इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh की बैटरी दी गई है. इस नए स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में Redmi Note 8 और सैमसंग Galaxy M20 से रहेगा.

इस साल लॉन्च होगा Realme TV, Xiaomi के TV मॉडलों से होगी टक्कर

Realme TV को 2020 में लॉन्च किया जाएगा. इसकी पुष्टि कंपनी के CMO Xu Qi ने चीन में बुधवार को Realme X50 5G की लॉन्चिंग इवेंट में की. कंपनी की ओर से कहा गया कि इस साल निश्चित तौर पर स्मार्ट टीवी की लॉन्चिंग की जाएगी. याद के तौर पर बता दें 91मोबाइल्स ने एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया था कि रियलमी टीवी को साल 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि इसकी लॉन्चिंग 2020 में ही की जाएगी.

दूर हुई मारुति सुजुकी की सुस्‍ती! दिसंबर में 7.8 फीसदी बढ़ा प्रोडक्‍शन

बीते एक साल से ऑटो इंडस्‍ट्री में सुस्‍ती का माहौल है. इस सुस्‍ती का असर मारुति सुजुकी समेत देश की लगभग हर बड़ी ऑटो कंपनियों पर पड़ा. इस वजह से कंपनियों ने प्रोडक्‍शन कम दिया तो बिक्री में भी गिरावट आने लगी. यही नहीं, मारुति सुजुकी जैसी ऑटो कंपनियों को प्‍लांट भी बंद करना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें