scorecardresearch
 

आपके लिए आ गया फेसबुक ग्रुप्स ऐप

हम और आप अपने परिवारवालों, ऑफिस के साथियों या फिर किसी मुहिम से जुड़ने के लिए फेसबुक ग्रुप्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन ग्रुप्स का इस्तेमाल मोबाइल ऐप पर कर पाना आसान नहीं होता. फेसबुक अपने इन यूजरों की मांग को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ग्रुप्स ऐप लेकर आया है.

X
फेसबुक ग्रुप्स ऐप का लोगो फेसबुक ग्रुप्स ऐप का लोगो

हम और आप अपने परिवारवालों, ऑफिस के साथियों या फिर किसी मुहिम से जुड़ने के लिए फेसबुक ग्रुप्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन ग्रुप्स का इस्तेमाल मोबाइल ऐप पर कर पाना आसान नहीं होता. फेसबुक अपने इन यूजर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ग्रुप्स ऐप लेकर आया है. अब ऑफिस में खुलेआम फेसबुक पर की जा सकेगी चैटिंग

ऐसे करेगा काम
1. जब आप ऐस खोलेंगे तो आपके सभी फेसबुक ग्रुप्स एक जगह नजर आएंगे. जिन ग्रुप्स में आप ज्यादा एक्टिव हैं वो ऊपर में रहेंगे. वैसे ग्रुप्स के बीच आसानी से मूवमेंट कर सकते हैं.
2. इस ऐप के जरिए नए ग्रुप्स भी बनाए जा सकते हैं. सिर्फ आपको क्रिेएट वाले सेक्शन में जाना है.
3. आप इस ऐप में ग्रुप्स के नोटिफिकेशन पर नजर रख सकते हैं. साथ ही में अपनी इच्छानुसार नोटिफिकेशन ऑन-ऑफ कर सकते हैं.
4. इस ऐप में एक डिस्कवर टैब भी है. जहां पर आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे ग्रुप्स के आधार पर नए पेजों के सुझाव दिए जाएंगे.
5. भले ही फेसबुक ने ग्रुप्स ऐप बना दिया हो पर ग्रुप्स पेज के इस्तेमाल करने की पुरानी व्यवस्था बनी रहेगी. यानी आप अब भी इस ग्रुप्स को फेसबुक ऐप या फिर डेस्कटॉप के जरिए चला सकते हैं.
6. ये ऐप आईओएस और एंड्रॉयड पर उपलब्ध है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें