scorecardresearch
 

Realme X के लिए हेट-टू-वेट सेल आज, यहां जानें विस्तार से

Realme X को कुछ दिन पहले ही भारतीय बाजार में उतारा गया है और आज कंपनी इसके लिए हेट टू वेट सेल का आयोजन करने जा रही है.

Realme X Realme X

Realme X को भारत में बीते सोमवार यानी 15 जुलाई को लॉन्च किया गया है और इस स्मार्टफोन में कुछ बेहतरीन फीचर्स जैसे- स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 3,765mAh की बैटरी दी गई है. इस स्मार्टफोन की पहली सेल 24 जुलाई को होगी, हालांकि इससे पहले कंपनी फैन्स के लिए आज 'हेट टू वेट' सेल का आयोजन कर रही है. इस सेल की शुरुआत 8pm IST को फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट पर होगी.

Realme X की शुरुआती कीमत 4GB रैम + 128GB स्टोरेज के लिए 16,999 रुपये रखी गई है. वहीं इसके 8GB रैम + 128GB स्टोरेज के लिए कीमत 19,999 रुपये तय की गई है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन पोलर वाइट और स्पेस ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

Realme X के हेट टू वेट सेल की शुरुआत आज 8pm IST को होगी. फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के लिए रजिस्ट्रेशन ली जा रही है. फ्लिपकार्ट पर डेडीकेटेड पेज से पता चल रहा है कि 4GB और 8GB दोनों ही वेरिएंट्स सेल में उपलब्ध होंगे. फिलहाल इस यूनिक सेल के बारे में कंपनी की तरफ से ज्यादा कुछ नहीं कहा गया है. ये जानकारी भी साफ नहीं है कि ये फ्लैश सेल की तरह ही होगा या यहां यूनिट्स सीमित संख्या में उपलब्ध होंगे या यूनिट्स की संख्या ज्यादा होगी.

Realme X के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.53-इंच FHD+ (2340 X 1080 पिक्सल) (PPI 394) फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ 10nm प्रोडक्शन प्रोसेस बेस्ड 2.2Ghz की स्पीड वाला क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई बेस्ड ColorOS 6.0 पर चलता है.

फोटोग्राफी के लिए यहां रियर में 48MP प्राइमरी कैमरा (सोनी IMX 586) + 5MP सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. साथ ही यहां यूजर्स को क्रोमा बूस्ट, नाइटस्केप, पोट्रेट और HDR का भी सपोर्ट मिलेगा. वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो यहां f/2.0 अपर्चर वाला 16MP कैमरा (सोनी IMX 471) दिया गया है. इसकी बैटरी 3765mAh की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें