scorecardresearch
 

PUBG टूर्नामेंट: खेलें और जीतें 30 लाख का इनाम, ऐसे लें हिस्सा

पबजी खेलते हैं तो आपके लिए पैसे जीतने का अच्छा मौका है. टूर्नामेंट के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं और स्टेप्स काफी आसान हैं. रजिस्टर करने का तरीका भी आसान है.

Representational Image Representational Image

पबजी मोबाइल गेमिंग की दीवानगी भारत में सर चढ़ कर बोल रही है. दुनिया के कई मुल्कों में पबजी चैलेंज टूर्नामेंट हो रहे हैं और लोग पैसे कमा रहे हैं. भारत में भी ऐसी ही चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है. इससे पहले भी पबजी ने भारत में गेमिंग सिरीज शुरू की थी और 50 लाख रुपये तक के प्राइज बांटे गए.

इस बार चीनी स्मार्टफोन मेकर ओपो और पबजी की पेरेंट कंपनी टेंसेंट ने पार्टनर्शिप की है. इसकी तहत OPPO PUBG Mobile India Series 2019 शुरू किया जा रहा है. ये भारत के सभी पबजी मोबाइल प्लेयर्स के लिए है. अगर आप पबजी खेलते हैं तो आप भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं. आपको बता दें कि कंपनी 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर बांटेगी. इनमें कैश रिवॉर्ड और ओपो के स्मार्टफोन्स शामिल हैं.

इस सिरीज को जीतने वाले प्लेयर को 30 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा. सेकंड प्राइज के तौर पर 10 लाख रुपये जबकि थर्ड प्राइज 5 लाख रुपये हैं. इस सिरीज का ग्रांड फिनाले 10 मार्च होगा. इस दौरान 20 स्क्वॉयड एक दूसरे के साथ भिड़ेंगे और जीतने वाले को नंबर-1 का खिताब मिलेगा. 

अलग अलग कैटिगरी में इनाम भी अलग मिलेंगे. बेस्ट प्लेयर्स को कैटिगरी के हिसाब से 50,000 रुपये तक का रिवॉर्ड मिलेगा.

ये हैं कैटिगरीज

MVP – इसमें सबसे ज्यादा बार MVP मिलने वाले प्लेयर्स होंगे

The Exterminators – ये मैक्सिमम स्किल्स वाले प्लेयर को मिलेगा

The Healers – सबसे ज्यादा रिवाइव करने वाले प्लेयर्स को मिलेगा

The Redeemer – सबसे ज्यादा बार हेल्थ रिस्टोर करने वाले पल्येर को मिलेगा

The Long Ranger – गेम में सबसे ज्यादा सर्वाइव करने वाले प्लेयर को मिलेगा

The Rampage Freak – एक गेम में सबसे ज्याद किल करने वाले प्लेयर को मिलेगा

पबजी सिरीज का हिस्सा कैसे बनें

इस सिरीज में सिर्फ स्टूडेंट्स ही हिस्सा ले पाएंगे. PUBG Mobile india series में हिस्सा लेने के लिए आपको कम से कम 20 लेवल का पबजी प्लेयर होना होगा. पबजी मोबाइल इंडिया की वेबसाइट पर जा कर आपको रजिस्टर नाउ पर क्लिक करना है. यहां ईमेल आईडी के जरिए अपना अकाउंट बनाना है फिर आप रजिस्टर कर सकते हैं.

9 जनवरी से 23 जनवरी तक रजिस्टर कर सकेंगे. क्वॉलिफायर गेम 21 जनवरी से 27 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान आपको रजिस्टर्ड स्कॉयड के साथ 15 इरैंगल मैच खेलने होंगे. 10 फरवरी से 24 फरवरी तक प्ले ऑफ होगा इसमें टॉप 2000 टीम्स पहुंचेंगी. मार्च में ग्रांड फिनाले होगा जहां सिर्फ 20 टॉप टीम पहुंचेंगी. टूर्नामेंट के दौरान यूजर्स के पास लेटेस्ट वर्जन का पबजी होना जरूरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें