scorecardresearch
 

Jio GigaFiber लॉन्च ऑफर्स के बारे में आपको ये बातें जाननी चाहिए

Jio GigaFiber की टेस्टिंग काफी समय  से चल रही है और जो लोग इसे यूज कर रहे हैं इसके बारे में अब तक पॉजिटिव रेस्पॉन्स दे रहे हैं.

Representational Image Representational Image

Reliance Jio GigaFiber पब्लिक लॉन्च का वक्त नजदीक आ रहा है. हालांकि अब भी चुनिंदा जगह के लोग इसे प्रीव्यू के तौर पर टेस्ट कर रहे हैं. हालांकि रिलायंस ने इसे लगभग एक साल पहले ही शुरू किया था, लेकिन इसके बाद कंपनी को कई हर्डल मिले हैं. फिलहाल प्लान और पैक्स, उपलब्धता की तारीख की कोई आफिशियल रिपोर्ट नहीं है. लेकिन अगले कुछ महीने में Jio GigaFiber को पब्लिक किया जा सकता है.

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एनुअल जनरल मीटिंग अगले कुछ हफ्तों में होने वाली है. पूरी उम्मीद है इस दौरान कंपनी Jio GigaFiber के बारे में कुछ बताएगी. कुछ नए ऑफर्स भी आ सकते हैं. इससे पहले हमने आपको Jio Gigafiber के प्लान के बारे में बताया था.

Jio GigaFiber के प्रीव्यू ऑफर के तहत चुनिंदा यूजर्स को यह 4500 रुपये के सिक्योरिटी अमाउंट के साथ दिया जाता है. लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने सिक्योरिटी डिपॉजिट को घटा कर 2500 रुपये कर दिया है. फिलहाल Jio GigaFiber फ्री है, क्योंकि ये टेस्टिंग के दौर में है.

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुकाबिक अगर यूजर 2500 रुपये दे कर Jio GigaFiber का प्रीव्यू ऑफर लेता है तो उन्हें 50Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाएगा, जबकि जो लोग 4500 रुपये सिक्योरिटी फी दे कर कनेक्शन लेंगे तो आपको 100Mbps स्पीड के साथ इंटरनेट कनेक्शन मिलेगा.

Jio GigaFiber अगर आप 2500 रुपये दे कर लेंगे तो आपको सिंगल बैंड वाईफाई राउटर दिया जाएगा जो 2.4GHz सपोर्ट  करता है. कुल मिला कर इससे छोटे में इस्तेमाल कर सकते हैं. एक या दो कमरे में अच्छे से काम करेगा. लेकिन अगर आप 4500 रुपये देकर Jio GigaFiber लेते हैं तो आपको डुअल बैंड WiFi राउटर दिया जाएगा.

डेटा लिमिट की बात करें तो दोनों ही प्लान में 1000GB की कैपिंग दी गई है. ये डेटा आपको एक महीने के लिए दिया जाता है. हालांकि एक तथ्य ये भी है कि प्रीव्यू ऑफर के तहत कंपनी डेटा के लिए पैसे नहीं लिए जा रहे हैं. यूजर्स जो पैसे देंगे वो सिक्योरिटी डिपॉजिट है यानी अगर आपको यूज नहीं करना है तो डिवाइस पापस करके पैसे बी वापस ले सकते हैं. ये ऑफर्स चुनिंदा यूजर्स के लिए हैं, क्योंकि ये इसका कमर्शियल लॉन्च नहीं हुआ है. कंपनी की वेबसाइट पर यूजर्स जा कर नए कनेक्शन के लिए अड्रेस रजिस्टर कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें