scorecardresearch
 

Airtel 4G चैलेंज ऐड को ASCI ने दिया नोटिस, कहा भ्रामक है यह ऐड

टीवी पर आपने एयरटेल 4G चैलेंज का ऐड तो जरूर देखा होगा. इस ऐड में एक लड़की को दिखाया गया है जो लोगों के बीच जा कर यह दावा करती है कि अगर उनकी नेटवर्क सर्विस की स्पीड एयरटेल 4G से ज्यादा होगी तो उन्हें लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री दिया जाएगा.

Airtel 4G Ad Airtel 4G Ad

टीवी पर आपने एयरटेल 4G चैलेंज का ऐड तो जरूर देखा होगा. इस ऐड में एक लड़की को दिखाया गया है जो लोगों के बीच जा कर यह दावा करती है कि अगर उनकी नेटवर्क सर्विस की स्पीड एयरटेल 4G से ज्यादा होगी तो उन्हें लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री दिया जाएगा. इस ऐड के मुताबिक, किसी ऑपरेटर का मोबाइल इंटरनेट एयरटेल 4G से ज्यादा फास्ट मिलेगा तो कंपनी लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देगी.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने भारती एयरटेल को एक नोटिस भेजा है जिसमें 4G स्पीड चैलेंज वाले इस ऐड को वापस लेने को बोला गया है.

अखबार मिंट के मुताबिक, ASCI द्वारा भेजे गए नोटिस में लिखा है कि 'इस ऐड में यूज किए गए सभी नेटवर्क से तेज इंटरनेट देने और इससे ज्यादा स्पीड मिलने पर लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देने का दावा लोगों में भ्रम फैलाने वाला है.' नोटिस में यह भी लिखा है कि इस ऐड में पर्याप्त डिस्कलेमर नहीं होने की वजह से यह ऐड और भी भ्रामक है.

नोटिस के मुताबिक कंपनी को 4G चैलेंज वाला ऐड 7 अक्टूबर से पहले बदलने या इसे हटाने का निर्देश दिया गया है.
दरअसल इस ऐड के खिलाफ एक ग्राहक ने ASCI में शिकायत दर्ज कराई थी. एयरटेल के मुताबिक उसने नोटिस को गंभीरता से लिया है और कहा कि हम ASCI के साथ इस ऐड से जुड़ी तकनीकी जानकारियां साझा कर रहे हैं जिससे यह साबित होगा कि इस ऐड में कुछ गलत नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें