scorecardresearch
 

T20 WC: कोच सकलैन क्यों चाहते हैं भारत-PAK में फाइनल, बताई ये खास वजह

पाकिस्तान के अंतरिम कोच सकलैन मुश्ताक चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमें अब फाइनल में भी भिड़ें. उन्होंने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत से भिड़ेगी तो यह शानदार होगा.

Saqlain Mushtaq wants an India-Pakistan final. (Getty) Saqlain Mushtaq wants an India-Pakistan final. (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुरुआती मैच में भारत को पाकिस्तान ने दी थी शिकस्त
  • भारत को दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है

पाकिस्तान के अंतरिम कोच सकलैन मुश्ताक चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमें अब फाइनल में भी भिड़ें. उन्होंने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत से भिड़ेगी तो यह शानदार होगा. उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के पहले मुकाबले में भाईचारे का संदेश देने के लिए दोनों टीमों की सराहना की.

पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 10 विकेट से हराया और सकलैन ने अनुसार दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने खेल आचरण के साथ मानवता का ठोस संदेश दिया.

यह पूछने पर कि क्या वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक और मुकाबला खेलना चाहते हैं तो सकलैन ने कहा, ‘अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है, तो यह शनदार होगा क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी टीम मजबूत है और सभी उन्हें प्रबल दावेदार मानते हैं, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा कि हमने उन्हें हराया है.’

उन्होंने कहा, ‘दो मैच खेलेंगे तो रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे.’ सकलैन ने कहा, ‘पिछले मैच में जिस तरह विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और यहां तक कि हमारे खिलाड़ियों ने आचरण किया, उससे ठोस संदेश जाता है कि हम सभी इंसान हैं, हम सभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं, यह सिर्फ एक मैच था.’

उन्होंने कहा, ‘संदेश देने के लिए खिलाड़ियों को श्रेय जाता है. दोस्ती की जीत हो, दुश्मनी की हार हो.’ सकलैन से यह सवाल शुक्रवार को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया.

सकलैन ने साथ ही कहा कि वह इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को मजबूत दावेदार मानते हैं. उन्होंने कहा, ‘जब आप विश्व चैम्पियन बनने आते हैं तो आप विरोधी को नहीं देखते, आप अपने खेल पर ध्यान लगाते हैं. इंग्लैंड प्रबल दावेदार है, ऑस्ट्रेलिया कड़ी क्रिकेट खेलता है. दक्षिण अफ्रीका भी। मेरा मानना है कि प्रतिबद्धता, रवैया और प्रक्रिया आपके हाथ में है, नतीजा नहीं.’

सकलैन ने कहा, ‘आपको अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सक्षम होना चाहिए, फिर चाहे आप किसी के भी खिलाफ खेल रहे हों. अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है तो आईसीसी खुश होगा, प्रशंसक खुश होंगे.’ भारत को सुपर-12 चरण के अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×