scorecardresearch
 
टी 20 वर्ल्ड कप 2021

T20 WC: जूते में बीयर, जमकर डांस, वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के जश्न की तस्वीरें...

Australia
  • 1/6

टी-20 वर्ल्डकप का समापन शानदार तरीके से हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार कोई टी-20 वर्ल्डकप जीता है, 2007 से इस कप की शुरुआत हुई थी और 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के हाथ ये ट्रॉफी लगी है. फाइनल में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जमकर जश्न मनाया. 

T20 world cup
  • 2/6

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्डकप जीतने के बाद ड्रेसिंग रुम में अनोखे तरीके से जश्न मनाया. सभी खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रुम में एक-दूसरे पर शैंपेन फेंकी, तो जूते के अंदर बीयर डालकर पी. मैथ्यू वेड से लेकर कप्तान एरोन फिंच, स्टोइनिस समेत अन्य सभी प्लेयर ऐसा करते नज़र आए. 

dance
  • 3/6

ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में प्लेयर्स ने खूब डांस भी किया, एडम जैंपा, रिचर्डसन, स्टार्क समेत अन्य सभी खिलाड़ी गानों की धुन पर झूमते नज़र आए. सभी ने एक दूसरे के साथ फोटो क्लिक करवाईं और सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कीं.

Australia World Cup
  • 4/6

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का ये पहला टी-20 वर्ल्डकप है. कप्तान एरोन फिंच टी-20 में अपनी टीम को खिताब दिलाने वाले पहले कंगारु कप्तान बने. तो कई प्लेयर ऐसे भी रहे, जो 2015 की वर्ल्डकप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे और अब इस टीम का भी हिस्सा रहे. 

aus vs nz
  • 5/6

टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग की थी और 172 रन बनाए थे. फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में ये स्कोर बड़ा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में ही बिना किसी दिक्कत से इसे पार कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. 

Australia champion
  • 6/6

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श सबसे बड़े हीरो साबित हुए, जिन्होंने 50 बॉल में 77 रनों की पारी खेली. डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर अपनी टीम को विजेता बना दिया. कभी मिचेल मार्श से ऑस्ट्रेलिया में नफरत की जाती थी, लेकिन अब वो सबसे बड़े हीरो हैं.