scorecardresearch
 

आर अश्विन ने कहा- फुल स्लीव की जर्सी पहनकर ऑफ स्पिनर गेंदबाज को मिलता है फायदा

एशिया कप के दौरान आर अश्विन को आपने फुल स्लीव की जर्सी पहनकर गेंदबाजी करते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर अश्विन ने ऐसा क्यों किया था.

X
आर अश्विन आर अश्विन

एशिया कप के दौरान आर अश्विन को आपने फुल स्लीव की जर्सी पहनकर गेंदबाजी करते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर अश्विन ने ऐसा क्यों किया था. टी-20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद मैन ऑफ द मैच बने अश्विन ने इस बात का खुलासा किया है.

अश्विन ने कहा कि एशिया कप के दौरान 'सुनील नारायण जैसा' उनका एक्शन इस बात से प्रेरित था कि क्या वह फुल स्लीव की जर्सी पहनकर अपनी कोहनी के एक्शन में कुछ बदलाव कर सकते हैं. अश्विन ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनकी इस टिप्पणी से यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ ऑफ स्पिनरों को अनुचित फायदा मिल रहा है या नहीं?

अश्विन ने कहा, ‘मैं कुछ अलग करना चाहता था (नारायण जैसे एक्शन के संदर्भ में) जब तक आप प्रयास नहीं करो तब तक आपको पता नहीं चलेगा कि क्या चीज काम करेगी और क्या नहीं. मैंने इससे पहले कभी फुल स्लीव की जर्सी पहनकर गेंदबाजी नहीं की थी. इसलिए मैं देखना चाहता था कि ऐसा करके कैसा महसूस होता हैं.’

अश्विन ने कहा, ‘और मैं सिर्फ यह देखना चाहता था कि अगर कोहनी के साथ कुछ बदलाव किया जाए तो क्या आपको गेंद पर अधिक घुमाव मिल सकता है या नहीं. इन चीजों से आपको काफी फायदा मिल सकता है तो फिर मैं क्यों पीछे रहूं अगर कोई और प्रतिस्पर्धी फायदा उठा रहा है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें