scorecardresearch
 

टीम इंडिया का क्वारनटीन पूरा, अब नए होटल में पहुंची विराट ब्रिगेड

भारतीय क्रिकेट टीम शहर के बाहरी हिस्सा में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद गुरुवार को यहां नए होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बन गई.

Team India (Twitter) Team India (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहला मैच शुक्रवार को
  • सिडनी में दोनों टीमों होंगी आमने-सामने
  • भारतीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे से मैच

भारतीय क्रिकेट टीम शहर के बाहरी हिस्सा में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद गुरुवार को यहां नए होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बन गई.

भारत के बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले वनडे इंटरनेशनल मुकाबले के साथ होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे.

मेहमान टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पृथकवास के दौरान सिडनी ओलंपिक पार्क में ‘पुलमैन’ में रुका था, जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे.

साथ ही खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे बैठने की इजाजत नहीं थी और खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए कई बसों का इस्तेमाल होता था.

दो हफ्ते का पृथकवास पूरा करने के बाद भारतीय टीम होटल इंटर कॉन्टिनेंटल में चली गई है, जहां टीम ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरों के दौरान रुका करती थी.

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनने के बाद खिलाड़ी को थोड़ी स्वतंत्रता होगी, जहां वे कम से कम नियंत्रित माहौल में एक-दूसरे से मिल सकते हैं और साथ खाना खा सकते हैं.

देखें: आजतक LIVE TV 

यह कहना गलत नहीं होगा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के दौरान लगभग तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद सीधे यहां पहुंचे खिलाड़ियों के लिए 14 दिनों का पृथकवास चुनौतीपूर्ण था.

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने स्वीकार किया कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं, तो काफी बेहतर महसूस करते हैं.

राहुल ने कहा, ‘कमरे में अकेले रहना चुनौती है. जब आप अभ्यास करते हो, टीम के अपने साथियों से मिलते हो, यह दिन का सर्वश्रेष्ठ समय है. आप एक साथ मजा करते हो. असली चुनौती तब होती है, जब आप होटल में वापस आते हो और अकेले होते हो.’

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया आई है, जहां उसे तीन वनडे, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं. दौरे की शुरुआत शुक्रवार को पहले वनडे मुकाबले के साथ होगी, जबकि टेस्ट सीरीज एडिलेड में 17 दिसंबर को शुरू होगी.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें