scorecardresearch
 

अजलान शाह हॉकीः आज पहले मैच में अर्जेंटीना से भिड़ेगी भारतीय टीम

विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम अपने छठे खिताब को हासिल करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी.

X
भारतीय टीम भारतीय टीम

भारतीय हॉकी टीम 27वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को वर्ल्ड नंबर-2 अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले से करेगी. विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम अपने छठे खिताब को हासिल करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी.

शूअर्ड मारिन के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेने वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकती. उसका पहला ही मुकाबला विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना से है. ऐसे में पहला ही मैच अग्नि परीक्षा के समान है. अर्जेंटीना ने सुल्तान अजलान शाह कप का खिताब एक बार अपने नाम किया है.

भारतीय टीम ने इससे पहले गुरुवार को विश्व रैंकिंग में पहले स्थान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था, जिसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम के लिए एकमात्र गोल उपकप्तान रमनदीप सिंह ने किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उसने अच्छी टक्कर दी थी.

इस टूर्नामेंट को सबसे अधिक बार (9) अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को टक्कर देकर भारतीय टीम ने यह दर्शा दिया है कि वह किसी भी टीम को आसानी से खिताब तक नहीं पहुंचने देगी. सरदार ने इससे पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में कभी भी भारत सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट से खाली हाथ नहीं लौटा है. सरदार की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में भारत ने 2008 में रजत पदक, 2015 में कांस्य और 2016 में रजत पदक जीता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें