scorecardresearch
 

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत की दूसरी हार

एफआईएच हॉकी विश्व कप में सोमवार को हुए मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों 1-2 से हार गई. विश्व कप में भारत का यह दूसरा मैच था, जिसमें उसे दूसरी हार मिली.

X

एफआईएच हॉकी विश्व कप में सोमवार को हुए मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों 1-2 से हार गई. विश्व कप में भारत का यह दूसरा मैच था, जिसमें उसे दूसरी हार मिली.

मैच का पहला गोल इंग्लैंड के मार्क ग्लेगहोर्न ने किया. 27वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत हासिल 1-0 की बढ़त को हालांकि इंग्लैंड ज्यादा देर कायम न रखा सका. कप्तान सरदार सिंह के पास पर धरमवीर सिंह ने 30वें मिनट में गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

हाफ टाइम से पहले तक भारतीय टीम काफी लय में नजर आ रही थी, और उसने इंग्लैंड को काफी कम अवसर दिए. मध्यांतर के बाद भी भारतीय टीम ने इंग्लैंड को न सिर्फ बांधे रखा बल्कि कई अच्छे आक्रमण किए, पर गोल करने में कामयाब नहीं हो सके.

सरदार सिंह को 63वें मिनट में फ्री हिट का शानदार मौका मिला था, लेकिन वह इस अवसर को गंवा बैठे. इंग्लैंड की रक्षापंक्ति ने आखिरी मिनटों में भारतीय खिलाड़ियों की तरफ से किए गए कई आक्रमण नाकाम किए.

आखिरी मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को इंग्लैंड सिमोन मान्टेल ने गोल में तब्दील कर इंग्लैंड को 2-1 से जीत दिला दी.

पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील न कर पाने की भारतीय टीम की अक्षमता का उन्हें एक बार फिर खामियाजा भुगतना पड़ा. इंग्लैंड जहां मिले चार पेनाल्टी कॉर्नर में से दो को गोल में तब्दील करने में सफल रहा, वहीं भारतीय टीम तीन में एक भी पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल सकी.

भारतीय टीम दोनों मैच हारकर अंकतालिका में पांचवें पायदान पर लुढ़क गई, जबकि इंग्लैंड एक ड्रॉ और एक जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया. भारतीय टीम पहला मैच बेल्जियम के हाथों 2-3 से हार गई थी. भारतीय टीम का अगला मुकाबला गुरुवार को स्पेन से होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें