scorecardresearch
 

IPL स्पॉट फिक्सिंग में डी-कंपनी का हाथ

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को मुंबई जाकर दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के पास इन खिलाड़ियों और बुकी की बातचीत के 40 कॉल इंटरसेप्ट हैं. पुलिस प्रमुख नीरज कुमार ने बताया कि इन खिलाड़ियों पर अप्रैल से ही नजर थी. जब उनसे पूछा गया कि क्या इसके पीछे दाऊद का हाथ है तो उन्होंने बताया कि इस फिक्सिंग के पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ है.

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को मुंबई जाकर दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के पास इन खिलाड़ियों और बुकी की बातचीत के 40 कॉल इंटरसेप्ट हैं. पुलिस सभी आरोपियों को लेकर दिल्ली पहुंच गई है और यहां एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन कर पुलिस ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाये गए हैं. पुलिस ने साथ ही इन तीनों से जुड़े वीडियो सबूत दिखाए हैं.

स्‍पॉट फिक्सिंग: क्रिकेटर श्रीसंत गिरफ्तार
पुलिस प्रमुख नीरज कुमार ने बताया कि इन खिलाड़ियों पर अप्रैल से ही नजर थी. जब उनसे पूछा गया कि क्या इसके पीछे दाऊद का हाथ है तो उन्होंने बताया कि इस फिक्सिंग के पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ है.

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बुकी का दाऊद के ग्रुप से नजदीकी रिश्ता है और इन्होंने चंदीला से 7 मई को गुड़गांव के मॉल में मुलाकात की थी.
बुकी के साथ खिलाड़ियों की बातचीत पाकिस्तान के जरिए विदेशों में हुई. पुलिस इस मामले में करीब 12 मैचों की जांच कर रही है.

दो बुकी जिनका कोड नाम बिजू और जूपिटर था और वो गुजरात के भावनगर से आपरेट कर रहे थे उनका दाऊद के गैंग से संबंध है. इनमें से एक की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि दूसरा फरार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें