scorecardresearch
 

रन फॉर रियो: पीएम मोदी बोले- 2020 ओलंपिक में भारत के 200 से ज्यादा ख‍िलाड़ी भेजने का संकल्प लें

रियो ओलंपिक में शामिल हो रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए दिल्ली में रविवार को रन फॉर रियो का आयोजन हो रहा है. पीएम मोदी कुछ ही देर में इस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

पीएम मोदी पीएम मोदी

रियो ओलंपिक में शामिल हो रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए दिल्ली में रविवार को रन फॉर रियो का आयोजन हो रहा है. पीएम मोदी ने इसे झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक की तैयारी में अभी से जुट जाएं और उस ओलंपिक में कम-से-कम 200 से ख‍िलाड़ी भेजने का संकल्प लें. 

पीएम मोदी ने कहा कि ओलंपिक में भारतीय ख‍िलाड़‍ियों को भारतीय खाना उपलब्ध कराने के लिए हमने विशेष बजट रखा. ख‍िलाड़ी रियो के मौसम और परिस्थ‍ितियों में तालमले बिठा लें, इसके लिए हमने उन्हें 15 दिन पहले वहां भेजे. हर ख‍िलाड़ी को उसकी पसंद का ट्रेनर दिलवाया और एक-एक ख‍िलाड़ी पर 30 लाख से लेकर डेढ़ करोड़ रुपये तक खर्च किए. पहली बार सरकार ने ओलंपिक का बजट सवा सौ करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया.'

इस मौके पर पीएम ने कहा 119 खिलाड़ियों के साथ सवा सौ करोड़ लोगों की शुभकामनाएं हैं. खेल सिर्फ जीत और हार के लिए नहीं, बल्कि खेल में खिलाड़ियों का जज्बा देखा जाता है. 2020 के ओलंपिक में देश के सभी जिलों से एक खिलाड़ी का आह्वान.

इस आयोजन में करीब 20 हजार लोग शामिल हुए. खिलाड़ियों का भी हुजूम मौके पर पहुंचा हुआ था. खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि पूरे देश में ओलंपिक का बुखार पैदा करने के लिए ऐसे और आयोजन किए जाएंगे. खेल मंत्री ने कहा कि नरसिंह यादव विवाद से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें