scorecardresearch
 

UAE T20 League: कीरोन पोलार्ड से लेकर आंद्रे रसेल तक.... यूएई टी20 लीग में दिखेगा IPL प्लेयर्स का जलवा!

यूएई टी20 लीग में कुल 6 छह टीमें भाग लेंगी. इस लीग का पहला सत्र अगले साल जनवरी-फरवरी के दौरान आयोजित होने की संभावना है.

X
नरेन और रसेल (@IPL) नरेन और रसेल (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले साल होगा यूएई टी20 लीग का पहला सत्र
  • आईपीएल प्लेयर्स का भी दिख सकता है जलवा

यूएई टी 20 लीग के अगले साल जनवरी-फरवरी में शुरू होने की उम्मीद है. इस टी20 लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजी - मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने भी टीमें खरीदी हैं. अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन तीनों आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास अब अपने मूल (Parent) टीम से चार खिलाड़ियों को साइन करने का विकल्प होगा.

इसका मतलब यह है कि मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अब सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों को शामिल कर सकेगी. इसके चलते यूएई टी20 लीग के काफी दिलचस्प होने की संभावना है. इस टूर्नामेंट की अभी से ही आईपीएल से तुलना होने लगी है.

वैसे, बाकी तीन फ्रेंचाइजी मालिकों के पास भी चार खिलाड़ियों को साइन करने का समान अधिकार होगा. टीमों के लिए 2 मिलियन अमरीकी डॉलर का प्लेयर फीस निर्धारित है, जो कि आईपीएल को छोड़कर अन्य लीगों की तुलना में अपेक्षाकृत काफी अधिक है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अधिकारियों ने हाल ही में आईपीएल 2022 फाइनल के लिए अहमदाबाद का दौरा किया था. छह टीमों के टूर्नामेंट का कार्यक्रम  क्रिकेट बोर्ड्स के साथ बातचीत के बाद जारी होने की संभावना है.

ईसीबी के महासचिव मुबाशीर उस्मानी ने कहा कि छह फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक के पास ड्राफ्ट या नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को अनुबंधित कर सकेंगे, जिस पर फैसला होना बाकी है. उन्होंने खिलाड़ियों को अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से एनओसी प्राप्त करने को लेकर भी बात की.

मुबाशीर उस्मानी ने क्रिकबज से कहा, 'प्रत्येक फ्रेंचाइजी को ड्राफ्ट या नीलामी से अलग अपनी पसंद के चार खिलाड़ियों को साइन करने की अनुमति दी जाएगी, जिसके बारे में हम बाद में तय करेंगे. यह कोई भी खिलाड़ी हो सकता है, लेकिन उसके पास उसके घरेलू बोर्ड से एनओसी प्राप्त होनी चाहिए.'


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें