scorecardresearch
 

T20 WC के बाद कुछ खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम, युवाओं को मिलेगा मौका!

टी-20 वर्ल्डकप के बाद कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. जो सीनियर खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, उनका नाम इस लिस्ट में शामिल हो सकता है. जबकि युवाओं को मौका मिल सकता है.

Team India (File Pic) Team India (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वर्ल्डकप के बाद न्यूजीलैंड से सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
  • कई सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

टीम इंडिया पिछले लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रही है, कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद सीधे आईपीएल में खेलने लग गए. अब आईपीएल के बाद टी-20 वर्ल्डकप हो रहा है, ऐसे में लगातार खिलाड़ियों के एक बबल से दूसरे बबल में जाने के बीच बीसीसीआई बड़ा फैसला ले सकता है.

माना जा रहा है कि टी-20 वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. वर्ल्डकप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है.

सूत्रों की मानें, बीसीसीआई इस सीरीज़ में कुछ खिलाड़ियों को ब्रेक दे सकता है और बेंच स्ट्रेंथ-युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. किस खिलाड़ी को ब्रेक मिलेगा, ये भी तय नहीं हुआ है लेकिन जो सीनियर खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं उनका नाम शामिल हो सकता है.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जब टीम का सिलेक्शन किया जाएगा, उस वक्त इसपर फैसला लिया जाएगा कि किन खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाना है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया कोरोना संकट के बाद ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड का दौरा कर चुकी है. इंग्लैंड की टीम भारत में आकर खेल चुकी है, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेल चुका है. खिलाड़ी आईपीएल में भी खेल रहे हैं, ऐसे में एक दौरे से दूसरे दौरे के बीच हर किसी की बबल में ही रहना पड़ रहा है. 

टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ की बात करें तो हाल ही में भारत ने श्रीलंका में अपनी एक टीम भेजी थी, जो पूरी तरह से युवा थी. ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया था, जो आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करके अपना नाम बना चुके हैं. 

(रिपोर्ट: नितिन श्रीवास्तव) 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें