scorecardresearch
 

Ind Vs Sa, Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने खेला ऐसा शॉट कि उड़ गई गिल्लियां, फिर भी नहीं हुए OUT!

साउथ अफ्रीका ने भारत को 288 रनों का टारगेट दिया. भारतीय टीम जब बैटिंग कर रही थी, उस वक्त शिखर धवन ने एक ऐसा शॉट मारा कि बॉल सीधा स्टम्प में जा लगी और गिल्लियां उड़ गईं. लेकिन इसके बाद भी शिखर धवन आउट नहीं हुए.

X
Shikhar Dhawan Shikhar Dhawan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे
  • भारत को मिला 288 रनों का लक्ष्य

Ind Vs Sa, Shikhar Dhawan: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बॉलिंग की. साउथ अफ्रीका ने भारत को 288 रनों का टारगेट दिया. भारतीय टीम जब बैटिंग कर रही थी, उस वक्त शिखर धवन ने एक ऐसा शॉट मारा कि बॉल सीधा स्टम्प में जा लगी और गिल्लियां उड़ गईं. लेकिन इसके बाद भी शिखर धवन आउट नहीं हुए.

दरअसल, भारतीय पारी के 13वें ओवर में जब सिसांदा मगाला जब बॉल डाल रहे थे, उस वक्त उनस ओवर की तीसरी गेंद नो बॉल डल गई. इस बॉल पर टीम इंडिया ने तीन रन बटोरे, अगली बॉल फ्री हिट थी और ऐसे में शिखर धवन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. 

शिखर धवन ने शॉट खेला तो बॉल सीधा स्टम्प में जा लगी और गिल्लियां उड़ गईं. हालांकि, क्योंकि ये फ्री-हिट थी ऐसे में शिखर धवन आउट नहीं हुए और इस बॉल पर एक रन भी मिल गया. 


आपको बता दें कि नो बॉल के बाद जब फ्री-हिट होती है, उस बॉल पर कोई भी सिर्फ रनआउट ही मान्य होता है. बाकी किसी भी तरह अगर बल्लेबाज आउट होता है, तो वह नॉटआउट ही माना जाता है.

टीम इंडिया इस सीरीज़ को पहले ही गंवा चुकी है और 0-2 से गंवा चुकी है. शिखर धवन ने इसी टीम के साथ वनडे टीम में वापसी की है. शिखर धवन ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया, लेकिन दूसरे मैच में वो फेल रहे थे.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें