scorecardresearch
 

Rishabh Pant IND vs ENG: ऋषभ पंत का एजबेस्टन में धमाल... शानदार शतक जड़ इंग्लैंड के छुड़ाए छक्के

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जलवा देखने को मिला है. पंत ने तूफानी बैटिंग का नजारा पेश करते हुए शानदार शतक जड़ दिया.

X
ऋषभ पंत (@Getty) ऋषभ पंत (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट मैच
  • ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में ऋषभ पंत का धमाका देखने को मिला है. पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए शानदार शतक जड़ दिया. पंत ने शतक बनाने के लिए महज 89 गेंदें ली और 15 चौका और एक छक्का लगाया. ऋषभ पंत के टेस्ट करियर का यह पांचवां शतक रहा.

ऋषभ पंत आखिरकार 146 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. पंत को जो रूट ने जैक क्राउली के हाथों कैच आउट कराया. पंत ने 111 गेंदों की पारी में 20 चौके और चार छक्के लगाए.

जडेजा के साथ शानदार साझेदारी

ऋषभ पंत की यह पारी भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण ‌रही क्योंकि एक समय भारतीय टीम 98 रनों पर पांच विकेट खो चुकी थी और उसका 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था. ऐसे में पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की शानदार साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाल लिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने सात विकेट पर 338 रन बना लिए थे. जडेजा 83 और मोहम्मद शमी शून्य रन बनाकर खेल रहे हैं.

ऋषभ पंत का 2022 में यह दूसरा शतक है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में आयोजित केपटाउन टेस्ट में भी पंत ने शानदार शतक जड़ा था. पंत अब एक कैलेंडर ईयर में दो शतक लगाने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा पंत एशिया के बाहर चार शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए हैं. विजय मांजरेकर, ऋद्धिमान साहा और अजय रात्रा के नाम पर एशिया से बाहर तीन-तीन शतक दर्ज हैं.

एक कैलेंडर वर्ष में दो टेस्ट शतक (भारतीय WK)
1964 बी. कुंदरन
2009 एमएस धोनी
2017 ऋद्धिमान साहा
2022 ऋषभ पंत

आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेलकर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में ऋषभ पंत ने 5 इनिंग्स में महज 58 रन बना सके थे. वहीं आईपीएल में भी उनका बैट उतना नहीं चला था.दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबले खेलकर 30.90 की औसत से 340 रन बनाए. इस दौरान ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 44 रन रहा था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें