scorecardresearch
 

IPL: क्या होगा मुंबई का विनिंग कॉम्बिनेशन?

मुंबई इंडियंस एक बार फिर आईपीएल की फेवरेट टीमों में से एक है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्त तालमेल है.

Rohit Sharma Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस एक बार फिर आईपीएल की फेवरेट टीमों में से एक है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्त तालमेल है.

मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ में रिकी पोंटिंग, शेन बॉन्ड, सचिन तेंदुलकर, रॉबिन सिंह, जोंटी रोड्स और अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों के रहने से टीम के हौसले और भी बुलंद हैं.

इस टीम में टॉप से लेकर बॉटम तक एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी नजर आते हैं. ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती सही टीम कॉम्बिनेशन बनाने की है. अगर यह कोचिंग स्टाफ सही कॉम्बिनेशन बनाने में सफल रहा, तो इस टीम को प्ले ऑफ तक पहुंचने में शायद ही कोई दिक्कत होगी.

कप्तान रोहित शर्मा का भी मानना है कि युवा प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ टीम में अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की उपस्थिति टीम को काफी संतुलित बनाती है. विदेशी खिलाड़ियों में वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और एरोन फिंच पर सबकी निगाह रहेगी.

वहीं कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा और कीरोन पोलार्ड पर भी बहुत हद तक यह टीम निर्भर करेगी. इन विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ घरेलू दिग्गज रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, विनय कुमार, अंबाती रायडू और पार्थिव पटेल के अनुभवों का भी इस टीम को खासा लाभ होगा.

टीम इस प्रकार है
भारतीय खिलाड़ी- रोहित शर्मा , हरभजन सिंह, अंबाती रायडू, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, विनय कुमार, अभिमन्यु मिथुन, जसप्रीत बुमराह, उन्मुक्त चंद, श्रेयस गोपाल, सिद्धेश लाड, प्रज्ञान ओझा, हार्दिक पांड्या, निति‍श राणा, जगदीश सुचिथ, पवन सुयाल, अक्षय वखारे.

विदेशी खिलाड़ी- कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, कीरोन पोलार्ड, लेंडल सिमंस, एडिन ब्लिजार्ड, मर्चेंट डीलांगे, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, मिशेल मैक्लाघन.

बेस्ट प्लेइंग इलेवन
1. एरोन फिंच 2. उन्मुक्त चंद 3. अंबाती रायडू 4. रोहित शर्मा 5. आदित्य तारे/पार्थिव पटेल 6. कीरोन पोलार्ड/कोरी एंडरसन 7. हरभजन सिंह 8. जोश हेजलवुड 9. विनय कुमार 10. लसिथ मलिंगा 11. जसप्रीत बुमराह.

मुंबई के पास इस बार दो अच्छे विकेट कीपर हैं. जहां पार्थिव पटेल अनुभव के आधार पर टीम में चुने जा सकते हैं, वहीं विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर आदित्य तारे को भी टीम में चुनने का दबाब मैनेजमेंट पर होगा.

वहीं मध्यक्रम के लिए मैनेजमेंट को कोरी एंडरसन और कीरोन पोलार्ड में से एक को चुनने के लिए माथापच्ची करनी होगी. हालांकि पोलार्ड काफी दिन से मैदान से बाहर हैं, ऐसे में एंडरसन को पहले मौका मिल सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें