scorecardresearch
 

राजकोट के मैदान पर मुरली विजय का 'राज', खेली शानदार शतकीय पारी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मुरली विजय का ये शानदार शतक टीम इंडिया के बल्लेबाजों का हौसला बढ़ा रहा है. विजय न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

मुरली विजय मुरली विजय

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मुरली विजय का ये शानदार शतक टीम इंडिया के बल्लेबाजों का हौसला बढ़ा रहा है. विजय न्यूजीलैंड के खिलाफ तो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेली विजय की  इस शतकीय पारी ने इंग्लैड को करारा जवाब दिया है. जिसकी बदौलत टीम इंडिया बेहतरीन स्थिति में पहुंच गई है.

मुरली विजय की दमदार बल्लेबाजी
मुरली विजय ने थोड़ी धीमी बल्लेबाजी की उन्होंने शतक बनाने के लिए पुजारा से ज्यादा गेंदें खेलीं और 254 गेंदों में अपने करियर का आठवां टेस्ट शतक पूरा किया, इससे पहले उन्होंने 125 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की थी. विजय का ये शतक 16 पारियों के बाद आया है. पिछला शतक (150) उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ उसी की धरती पर लगाया था.  मुरली विजय ने अपनी इस शानदार पारी में कई स्टाइलिश स्ट्रोक्स लगाए और इंग्लिश गेंदबाजों की खूब खबर ली. मैदान पर उनके शानदार शॉट्स देखते ही बन रहे थे.

सबसे सफल जोड़ी है विजय और पुजारा की

मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की बौदलत टीम इंडिया एक मुश्किल स्थिति से निकलने में कामयाब रही. विजय और पुजारा ने मिलकर 25 पारियों में 63.16 के औसत से 1579 रन जोड़े हैं. पुजारा और विजय ने दोनों ने पिछले 10 सालों में एक साथ 32 पारियां खेली हैं. जिसमें इन दोनों ने मिलकर 64.35 के औसत से 2000 से ज्यादा रन जोड़े हैं.

मुरली का विजय 'रथ' को रोकना आसान नहीं होगा
मुरली विजय का ये शानदार फॉर्म इंग्लैंड टीम के लिए  खतरे की घंटी है. ऐसे में आने वाले मुकाबलों में इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को विजय को रोकने के लिए एक बेहद ही खास रणनीति के तहत मैदान पर उतरना होगा. नहीं मुरली के इस 'विजय रथ' को रोक पाना आसान नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×