scorecardresearch
 

...जब कोहली से बोले मोदी- फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा

फिट इंडिया मूवमेंट का एक साल पूरा हो गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से बात की और फिटनेस के राज को जाना.

पीएम मोदी ने की विराट कोहली से बात (फाइल फोटो) पीएम मोदी ने की विराट कोहली से बात (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिट इंडिया मूवमेंट पर पीएम मोदी का संवाद
  • विराट कोहली से भी पीएम मोदी ने की बात

फिट इंडिया मूवमेंट का एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की कई हस्तियों से बात की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी चर्चा की और उनसे फिटनेस का राज जाना. इसी दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली के मशहूर छोले भटूरों का भी जिक्र किया. 

पीएम मोदी ने विराट कोहली से बात करते हुए कहा कि आपका तो नाम भी विराट और काम भी विराट. विराट कोहली ने कहा कि हम जिस पीढ़ी में खेलने लगे, तो खेल की डिमांड बदल गई थी. हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और खेल की वजह से मुझे काफी कुछ बदलना पड़ा. 

विराट बोले कि जबतक आपको खुद को महसूस ना हो कि फिटनेस कितनी जरूरी है, आज अगर प्रैक्टिस मिस हो जाए तो बुरा नहीं लगता लेकिन फिटनेस का ध्यान रखता हूं. पीएम मोदी ने कोहली से पूछा कि आपकी फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा.  

विराट कोहली ने पीएम मोदी से बात करते हुए कहा कि आज की लाइफ की डिमांड भी बदल गई हैं, जिसके लिए फिटनेस का ध्यान रखना जरूरी है. विराट बोले कि अब खाने की टाइमिंग को सुधारा है, पहले खाना खाकर सिर्फ सो जाना होता था. 

पीएम मोदी ने इस दौरान विराट कोहली से पूछा कि ये यो-यो टेस्ट क्या होता है और क्या कैप्टन को ये करवाना होता है. जवाब में विराट ने बताया कि दुनिया की फिटनेस से मुकाबले के लिए ये जरूरी है.

विराट बोले कि वनडे या टी-20 के लिए तो फिटनेस जरूरी है लेकिन टेस्ट के लिए पांच दिनों तक फिट रहने के लिए ये टेस्ट जरूरी है. अब हम दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम को भी फिटनेस में मात दे रहे हैं. 

फिट इंडिया कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सभी से चर्चा करते हुए युवाओं से कहा कि हर किसी को आधे घंटे तक रोज फिटनेस पर काम जरूर करना चाहिए. आज देश में लोग इस ओर ध्यान दे रहे हैं और कोरोना काल में भी लोगों को योग की आदत पड़ी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें