scorecardresearch
 

पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह ने कहा, टीम इंडिया ही जीतेगी सेमीफाइनल

2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके पाक टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक का कहना है कि भारत सिडनी की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को मात दे सकता है. गुरुवार को दोनों देशों के बीच सिडनी में सेमीफाइनल मैच खेला जाना है.

2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक 2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक

2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके पाक टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक का कहना है कि भारत सिडनी की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को मात दे सकता है. गुरुवार को दोनों देशों के बीच सिडनी में सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. मिस्बाह का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के पास क्वालिटी स्पिनर नहीं हैं और यह उनकी कमज़ोरी है. उनका कहना है कि सिडनी में स्पिनरों ने हमेशा अच्छा खेल दिखाया है. यहां पर भारत का पलड़ा भारी है.

मिस्बाह ने उदाहरण देते हुए बताया कि इमरान ताहिर ने वहां काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. उसने बल्लेबाजों को परेशान किया था और 26 रन देकर 4 विकेट लिए थे जबकि दूसरे स्पिनर डुमिनी ने 29 रन देकर 3 विकेट. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास ढंग के स्पिनर नहीं हैं जबकि भारत के पास हैं.

यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई चाह रहे हैं कि उस पिच में थोड़ी घास हो ताकि उसके तेज गेंदबाज भारतीयों को परेशान कर सकें. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्लार्क ने भी कहा था कि भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच एक चैलेंज है. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि सिडनी की पिच की मिजाज पर यह निर्भर करेगा कि वहां स्पिन गेंदबाजी चलेगी या स्विंग. उन्होंने कहा, ‘पिच पर घास होने की स्थिति में निश्चित तौर पर हमारे बॉलर्स को मदद मिलेगी, स्पिन विकेट मिला तो भी हमारे पास बॉलर्स हैं.’

उधर पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि भारत ही इस सेमीफाइनल को जीतेगा.

पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि वो वहाब रियाज के बॉलिंग स्पेल से कुछ संकेत ले, इस स्पेल में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमजोरियां सामने आईं. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बाएं हाथ के गेंदबाज रियाज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को कुछ देर के लिए परेशान किया था और उनकी गेंद पर राहत अली ने अगर कैच न छोड़ा होता तो संभवतः नतीजा कुछ और होता.

- इनपुटः एजेंसी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें