scorecardresearch
 

CWC 2019: होटल में नहीं था स्वीमिंग पूल, आईसीसी पर भड़की ये टीम

खराब पिच और ट्रेनिंग व्यवस्था को लेकर श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी से शिकायत की है. आरोप है कि कार्डिफ और ब्रिस्टल में श्रीलंका को घास वाली पिच मिली, जबकि दूसरी टीमों को कम घास वाली पिचें मिली थीं. इसके अलावा होटल में भी खराब इंतजाम का आरोप लगाया है.

श्रीलंकाई टीम (ट्विटर) श्रीलंकाई टीम (ट्विटर)

श्रीलंका टीम के मैनेजर अशांता डे मेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी वर्ल्ड कप में खराब पिच और ट्रेनिंग व्यवस्था को लेकर शिकायत की है. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंकाई मैनेजर ने पिचों को लेकर कहा कि आईसीसी इस मामले में दोहरा व्यवहार कर रही है. वहीं, आईसीसी ने इन सभी आरोपों को यह कहते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि वह किसी तरह का पक्षपात नहीं कर रही है. शनिवार को श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. अभी तक उसे वर्ल्ड कप की कमजोर टीमों में आंका जा रहा है.

घास वाली पिचों पर हुए मैच

श्रीलंका के दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में उसे कार्डिफ में और उसके बाद अफगानिस्तान वाले मैच में घास युक्त पिचें मिली थीं. अशांता ने अंग्रेजी अखबार 'डेली मेल' से कहा 'हमने जो अभी तक नोटिस किया है कि हमारे जो चार मैच कार्डिफ और ब्रिस्टल में हुए, उनमें हमें घास युक्त विकेट मिली. लेकिन उन्हीं मैदान पर दूसरी टीमों को कम घास वाली पिचें मिलीं, जिन पर बड़ा स्कोर किया जा सकता था.'

होटल में स्वीमिंग पूल नहीं था

अशांता ने अभ्यास को लेकर आ रही समस्याओं के बारे में कहा 'कार्डिफ में हमें अभ्यास के लिए जो सुविधाएं मिली थीं, वे भी अच्छी नहीं थीं. तीन नेट्स की जगह उन्होंने हमें दो नेट्स दिए थे. ब्रिस्टल में हमें जो होटल मिला था, उसमें स्वीमिंग पूल भी नहीं था, जो हर टीम के लिए काफी जरूरी होता है. ब्रिस्टल में ही पाकिस्तान और बांग्लादेश को जो होटल मिले, उसमें स्वीमिंग पूल था.' अशांता ने बताया 'हमने आईसीसी को इन सभी चीजों के बारे में चार दिन पहले लिखा है, लेकिन अभी तक हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. हम तब तक आईसीसी को लिखेंगे जब तक हमें इसका कोई जबाव नहीं मिलता.'

बता दें कि गत विजेता ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने अगले मैच में शनिवार को कमजोर लग रही श्रीलंका से द ओवल मैदान पर भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. उसके चार मैचों में छह अंक हैं. वह पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इस मैच में आ रही है.

वहीं, अगर श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. उससे पहले के दो मैचों में उसे एक मैच में जीत मिली थी. दोनों टीमों की तुलना की जाए तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी मजबूत है. उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग श्रीलंका से काफी बेहतर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें