scorecardresearch
 

WT20: श्रीलंका को 10 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

इस हार के साथ ही वर्ल्ड टी20 में श्रीलंका का सफर खत्म हुआ और इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. इंग्लैंड के जोस बटलर को 47 गेंदों पर 66 रनों की जोरदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ढह गया श्रीलंकाई शीर्षक्रम ढह गया श्रीलंकाई शीर्षक्रम

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की जुझारू पारी के बावजूद श्रीलंका को खराब शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा और श्रीलंकाई टीम दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए वर्ल्ड टी20 के एक अहम मुकाबले को नजदीकी अंतर से गंवा बैठी. इस हार के साथ ही वर्ल्ड टी20 में श्रीलंका का सफर खत्म हुआ और इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. इंग्लैंड के जोस बटलर को 47 गेंदों पर 66 रनों की जोरदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैथ्यूज को नहीं मिला किसी का साथ
एक छोर से शानदार बैटिंग कर रहे श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को चमारा कप्पुगेदरा को छोड़कर किसी और बल्लेबाज से सहयोग नहीं मिला. मात्र 15 रनों के कुल योग पर दिलशान(2), चांदीमल(1), सिरिवर्दना(7) और थिरिमाने(3) के विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए मैथ्यूज ने 54 गेंदों पर पांच छक्कों और तीन चौकों की मदद से 73 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा कप्पुगेदरा(30), परेरा(20) और शनाका(15) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. इंग्लैंड के लिए जॉर्डन ने चार, विली ने दो जबकि प्लंकेट ने एक विकेट लिया.

मैथ्यूज-कप्पूगेदरा की अच्छी बैटिंग
इससे पहले इंग्लैंड के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने बेहद खराब शुरुआत की. श्रीलंका ने पहले तीन ओवरों में ही अपने चार विकेट खो दिए. 15 के कुल योग पर टॉप के चार बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने चमारा कप्पुगेदरा के साथ मिलकर श्रीलंकाई पारी को संभालते हुए पांचवें विकेट के लिए 60 गेंदों में 80 रनों की साझेदारी की. 95 के कुल स्कोर पर आउट हुए कप्पुगेदरा.

इंग्लैंड ने बनाया बड़ा स्कोर
टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने जोस बटलर की 37 गेंदों पर 66 रनों की जोरदार पारी के अलावा जेसन रॉय, जो रूट और इयॉन मोर्गन की उपयोगी पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 171 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका की ओर से जैफ्री वैंडरसे ने दो विकेट लिए जबकि रंगना हेराथ को एक सफलता मिली.

बटलर और मॉर्गन ने जमाया रंग
रॉय के आउट होने के बाद बटलर और कप्तान इयॉन मोर्गन ने तेजी से खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 39 गेदों पर 74 रनों की साझेदारी की. मोर्गन ने 16 गेदों पर एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 22 रनों की पारी खेली. उनका विकेट 162 के कुल योग पर गिरा. बटलर ने अपनी 37 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. बटलर, बेन स्टोक्स और मोर्गन ने अंतिम पांच ओवरो में कुल 72 रन जुटाए.

रूट-जेसन की अच्छी बैटिंग
दूसरे ही ओवर में ओपनर एलेक्स हेल्स के बिना खाता खोले आउट होने के बाद जो रूट ने दूसरे ओपनर जेसन रॉय के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की. ग्यारहवें ओवर की पहली गेंद पर वैंडरसे ने रूट को थिरिमाने के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. रूट के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विकेटकीपर जोस बटलर ने रॉय के साथ 23 रनों की साझेदारी की. 88 के कुल योग पर वैंडरसे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे रॉय.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें