scorecardresearch
 

IPL 2022 Mega Auction, Joe Root: बदला अंग्रेजों का रुख? IPL में एंट्री को लेकर जो रूट का बड़ा बयान

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने एशेज़ सीरीज़ के बीच बड़ा संकेत दिया है और कहा है कि वह आईपीएल में आने पर विचार कर रहे हैं.  जो रूट का ये बयान तब आया है, जब इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ी अपने प्लेयर्स के आईपीएल में खेलने पर सवाल खड़े कर चुके हैं.

IPL 2022: Joe Root IPL 2022: Joe Root
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल में एंट्री ले सकते हैं जो रूट
  • टेस्ट प्रभावित ना हो तो विचार करूंगा: रूट

IPL 2022 Mega Auction, Joe Root: क्रिकेट वर्ल्ड में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की एक अहम जगह बन गई है, ऐसे में इसे नज़रअंदाज़ करना किसी के लिए भी आसान नहीं है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने एशेज़ सीरीज़ के बीच बड़ा संकेत दिया है और कहा है कि वह आईपीएल में आने पर विचार कर रहे हैं. 

जो रूट का ये बयान तब आया है, जब इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ी अपने प्लेयर्स के आईपीएल में खेलने पर सवाल खड़े कर चुके हैं. एशेज़ में इंग्लैंड टीम का जो हाल हुआ है, उसकी वजह से पूर्व क्रिकेटर्स लगातार खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे हैं. 

'टेस्ट क्रिकेट को ही देंगे तवज्जो'

हालांकि, प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में जो रूट से जब आईपीएल को लेकर सवाल हुआ तब उन्होंने कहा कि अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन ये ऐसी चीज़ है जिससे वह जुड़ना चाहेंगे लेकिन वक्त निकल रहा है और उन्हें काफी कुछ कवर करना है. 

जो रूट ने कहा कि इस बात पर भी वह विचार कर रहे हैं कि क्या आईपीएल में आने से उनके टेस्ट क्रिकेट खेलने पर कोई निगेटिव इम्पैक्ट पड़ेगा या नहीं. अगर ऐसा नहीं होता है तो वह इसमें आने की कोशिश करेंगे और ऑक्शन में नाम देंगे.

हालांकि, जो रूट ने साफ किया कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे कि टेस्ट क्रिकेट पर किसी तरह का प्रभाव पड़े. जो रूट की कप्तानी इन दिनों निशाने पर है, ऑस्ट्रेलिया के हाथों उनके घर में ही इंग्लैंड की टीम अभी 3-0 से पीछे चल रही है. ऐसे में उनको लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.

अगर इंग्लैंड खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने की बात करें तो शुरुआत में इंग्लिश प्लेयर्स ने आईपीएल से कन्नी काटे रही है. लेकिन पिछले 3-4 साल में काफी बड़ी संख्या में ये खिलाड़ी टीमों से जुड़ रहे हैं. इसका असर इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स की टीम में देखा जा सकता है, जो काफी बेहतरीन हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×