scorecardresearch
 

करारी हार पर इंग्लैंड में ही अंग्रेजों की आलोचना, पूर्व बल्लेबाज बोले- शर्म आनी चाहिए

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ज्योफ बॉयकॉट ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि टर्निंग पिच पर तीन तेज गेंदबाजों को शामिल करने का विचार किसका था. उन्हें शर्म आनी चाहिए.

Geoffrey Boycott Geoffrey Boycott
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड टीम पर भड़के ज्योफ बॉयकॉट
  • पूर्व बल्लेबाज ने टीम के चयन पर उठाए सवाल
  • अहमदाबाद में हार के बाद निशाने पर इंग्लैंड टीम

अहमदाबाद में करारी हार के बाद इंग्लैंड टीम निशाने पर है. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ज्योफ बॉयकॉट ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि टर्निंग पिच पर तीन तेज गेंदबाजों को शामिल करने का विचार किसका था. उन्हें शर्म आनी चाहिए.

ज्योफ बॉयकॉट ने कहा कि इंग्लैंड सोच रही थी कि वो पिंक बॉल टेस्ट एडिलेड में खेल रही है, ना कि अहमदाबाद में.  बता दें कि अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी. जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को मैदान में उतारा गया था. इससे पहले बॉयकॉट ने अहमदाबाद की पिच का भी बचाव किया था. उन्होंने कहा था कि कोई भी देश कैसे भी पिच तैयार करे. भारत ने अच्छा खेला और नतीजा सबके सामने है. 

बता दें कि इंग्लैंड टीम अहमदाबाद की पिच को पढ़ने में फेल रही और टर्निंग पिच पर तीन तेज गेंदबाजों को उतारने की उसकी रणनीति असफल रही. दूसरी ओर भारत इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरा था. अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो आर अश्विन के नाम 7 विकेट रहे. दोनों ने मिलाकर मैच में 18 विकेट झटके. 

दोनों स्पिनरों की मदद से भारत अहमदाबाद टेस्ट 10 विकेट से जीतने में सफल रहा और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में उसने 2-1 की बढ़त बना ली है. चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाएगा. 

बता दें तीसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड टीम की जमकर आलोचना हो रही है. ब्रिटिश मीडिया ने हार के लिए रोटेशन पॉलिसी को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही बल्लेबाजों की तकनीक पर भी सवाल उठाए.

‘द गार्डियन’ अखबार ने लिखा कि इंग्लैंड के दो दिन में हारने की जांच में कोई आसान जवाब नहीं मिलेगा. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मिली निराशाजनक हार के लिए किसे दोषी ठहराया जाए, यह काफी मुश्किल है क्योंकि इतनी सारी चीजें गलत हुईं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें